गौतमबुद्ध नगर: भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष के घोषणा से पहले हलचल तेज

ग्रेटर नोएडा:भारतीय जनता पार्टी गौतमबुद्ध नगर के युवा मोर्चा इकाई के अध्यक्ष पद की घोषणा होने की संभावना अगले सप्ताह तक बताई जा रही है। इस बीच गौतमबुद्ध नगर जिले के अलग-अलग गुटके वरिष्ठ नेता भी सक्रिय हो गए हैं, पिछले दिनों युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे पर थे जिस तरीके का समर्थन युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष को प्राप्त हुआ है,उसके बाद से सभी वरिष्ठ नेताओं का ध्यान भी इस पर है कि युवा मोर्चा से आने वाला अध्यक्ष उनके गुट का हो।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गौतमबुद्ध नगर जिला इकाई द्वारा पांच दावेदारों का नाम क्षेत्रीय अध्यक्ष को भेजा गया है जिसमें अन्नू पंडित, राज नागर, चेतन वशिष्ठ ,मोनू गर्ग ,अतुल प्रधान का नाम भेजा गया है।

अन्नू पंडित वर्तमान में भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं,अन्नू पंडित 2019 लोकसभा चुनाव उसके बाद हाल ही में हुए जिला पंचायत चुनाव के दौरान अध्यक्ष पद पर रहते हुए सक्रिय भूमिका निभाया है, हालांकि प्राप्त जानकारी के अनुसार अन्नू पंडित को गौतमबुद्ध नगर जिले के किसी भी वरिष्ठ नेता का समर्थन प्राप्त नहीं है। उनके जोशीले अंदाज में समर्पित रहकर काम करने का इनाम क्षेत्रीय या प्रदेश टीम में जगह देकर करने की संभावना जताई जा रही है।

राज नागर वर्तमान में युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष हैं पूर्व में विद्यार्थी परिषद में सक्रिय भूमिका निभाया है।दादरी विधायक तेजपाल नागर और राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर के गुट से बताए जा रहे हैं, हालांकि गौतमबुद्ध नगर के जिला अध्यक्ष वर्तमान में विजय भाटी हैं,जो कि गुर्जर समाज से आते हैं,ऐसे में भाजपा जातीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए गैर गुर्जर को युवा मोर्चा का अध्यक्ष बना सकता है ।

चेतन वशिष्ठ पिछले साल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से मुक्त होकर भाजपा में सक्रिय हुए हैं। चेतन पूर्व में विद्यार्थी परिषद के प्रांत संयोजक रहे हैं लगभग 8 सालों तक चेतन ने विद्यार्थी परिषद में सक्रिय भूमिका अलग-अलग दायित्व पर निभाया है। चेतन टेक्नोक्रेट्स है , सूचना प्रौद्योगिकी में इंजीनियरिंग के साथ-साथ एमबीए भी किया है। मूडीज एनालिटिक्स जैसे बहुराष्ट्रीय कंपनी में भी काम कर चुके हैं। जिस तरीके से हाल के दिनों में देखा जा रहा है कि भाजपा प्रोफेशनल्स को ज्यादा तरजीह दे रही है तो इनकी दावेदारी मजबूत समझी जा रही है,साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का भी समर्थन प्राप्त है।

अतुल प्रधान वर्तमान में भाजपा युवा मोर्चा के टीम में शामिल है अतुल प्रधान विधानसभा चुनाव, 2019 लोकसभा चुनाव एमएलसी शिक्षक चुनाव सहित अन्य संगाठनीक कार्यों में सक्रिय भूमिका निभाया है। अतुल प्रधान को एमएलसी श्रीचंद शर्मा का करीबी माना जाता है और ऐसा कहा जा रहा है कि अतुल को श्रीचंद शर्मा का समर्थन प्राप्त है।

मोनू गर्ग वर्तमान में भाजपा युवा मोर्चा टीम में सक्रिय हैं।जेवर विधानसभा से आते हैं, मोनू को जेवर विधायक धीरेंद्र ठाकुर का करीबी माना जाता है,यह बताया जा रहा है कि धीरेंद्र ठाकुर का समर्थन मोनू को प्राप्त है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्रीय अध्यक्ष के द्वारा प्रदेश इकाई को 3 नाम भेजे गए हैं। जिसमें चेतन वशिष्ठ राज नागर और मोनू गर्ग का नाम शामिल है।

गौतमबुद्ध नगर में ब्राह्मण का दावेदारी मजबूत
गौतमबुद्ध नगर भाजपा के वर्तमान जिला अध्यक्ष विजय भाटी गुर्जर समाज से आते हैं, साथ ही गौतम बुध नगर में बसपा का भी अच्छा प्रभाव है , बसपा सुप्रीमो मायावती का गृह जनपद है। जिस तरीके से बसपा ब्राह्मण सम्मेलन कर रही है, उसे भी ध्यान में रखते हुए अपने समीकरण को साधने का भरपूर कोशिश भाजपा करेगी। इसीलिए संभावना जताया जा रहा है कि गौतमबुद्ध नगर भाजपा युवा मोर्चा का अध्यक्ष ब्राह्मण समाज से होगा।

यह भी देखे:-

टप्पल में अवैध कॉलोनियों पर चला यमुना प्राधिकरण का बुलडोजर, अवैध निर्माण ध्वस्त
इमरान ने कहा- अनुच्छेद-370 पर फैसला पलटने तक भारत से संबंध नहीं,बौखलाया PAK
सीएम योगी आदित्यनाथ के फोटो से छेड़छाड़: फेसबुक पर आपत्तिजनक कमेंट करने पर युवक अरेस्ट
देवभूमि के रंग में रंगा ग्रेटर नोएडा: उत्तराखण्ड के कलाकारों ने मचाया धमाल
बिलासपुर चौकी प्रभारी को दिनदहाड़े गोली  मारने वाला शातिर बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार
दो संस्थाओं पर चार लाख रुपये का जुर्माना, ग्रेनो वेस्ट में अवैध यूनिपोल लगाने पर कार्रवाई
नोएडा: जिला बदर किए गए इन 50 गुण्डों पर डीएम ने मांगी जनता से फीडबैक
सागर हत्याकांड : फ्लैट के किराए को लेकर था सुशील का झगड़ा, गिरफ्तारी पर सवाल 
एसएसपी वैभव कृष्ण के समर्थन में एक्टिव सिटिज़न टीम, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन
नींद में चलने की बिमारी बनी जानलेवा, युवक की मौत 
Shopian Encounter: LeT के टॉप कमांडर इश्फाक समेत दो आतंकी ढेर, आइजीपी ने दी बधाई
ग्रेटर नोएडा : एटीएम काटकर लाखों रुपये उड़ा ले गए बदमाश
मतगणना से पहले गृह मंत्रालय ने जारी किया ये अलर्ट, पढ़ें पूरी खबर
ELECRAMA 2018 में सौर उर्जा से जुडे उपकरणों का हुआ प्रदर्शन
दिल्ली: दीपावली की तरह ही गणेश चतुर्थी भी मनाएगी केजरीवाल सरकार, सीएम करेंगे पूजा, होगा लाइव प्रसारण
बोड़ाकी की फाटक 30 मई तक बंद