गौतमबुद्ध नगर: भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष के घोषणा से पहले हलचल तेज

ग्रेटर नोएडा:भारतीय जनता पार्टी गौतमबुद्ध नगर के युवा मोर्चा इकाई के अध्यक्ष पद की घोषणा होने की संभावना अगले सप्ताह तक बताई जा रही है। इस बीच गौतमबुद्ध नगर जिले के अलग-अलग गुटके वरिष्ठ नेता भी सक्रिय हो गए हैं, पिछले दिनों युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे पर थे जिस तरीके का समर्थन युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष को प्राप्त हुआ है,उसके बाद से सभी वरिष्ठ नेताओं का ध्यान भी इस पर है कि युवा मोर्चा से आने वाला अध्यक्ष उनके गुट का हो।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गौतमबुद्ध नगर जिला इकाई द्वारा पांच दावेदारों का नाम क्षेत्रीय अध्यक्ष को भेजा गया है जिसमें अन्नू पंडित, राज नागर, चेतन वशिष्ठ ,मोनू गर्ग ,अतुल प्रधान का नाम भेजा गया है।

अन्नू पंडित वर्तमान में भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं,अन्नू पंडित 2019 लोकसभा चुनाव उसके बाद हाल ही में हुए जिला पंचायत चुनाव के दौरान अध्यक्ष पद पर रहते हुए सक्रिय भूमिका निभाया है, हालांकि प्राप्त जानकारी के अनुसार अन्नू पंडित को गौतमबुद्ध नगर जिले के किसी भी वरिष्ठ नेता का समर्थन प्राप्त नहीं है। उनके जोशीले अंदाज में समर्पित रहकर काम करने का इनाम क्षेत्रीय या प्रदेश टीम में जगह देकर करने की संभावना जताई जा रही है।

राज नागर वर्तमान में युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष हैं पूर्व में विद्यार्थी परिषद में सक्रिय भूमिका निभाया है।दादरी विधायक तेजपाल नागर और राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर के गुट से बताए जा रहे हैं, हालांकि गौतमबुद्ध नगर के जिला अध्यक्ष वर्तमान में विजय भाटी हैं,जो कि गुर्जर समाज से आते हैं,ऐसे में भाजपा जातीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए गैर गुर्जर को युवा मोर्चा का अध्यक्ष बना सकता है ।

चेतन वशिष्ठ पिछले साल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से मुक्त होकर भाजपा में सक्रिय हुए हैं। चेतन पूर्व में विद्यार्थी परिषद के प्रांत संयोजक रहे हैं लगभग 8 सालों तक चेतन ने विद्यार्थी परिषद में सक्रिय भूमिका अलग-अलग दायित्व पर निभाया है। चेतन टेक्नोक्रेट्स है , सूचना प्रौद्योगिकी में इंजीनियरिंग के साथ-साथ एमबीए भी किया है। मूडीज एनालिटिक्स जैसे बहुराष्ट्रीय कंपनी में भी काम कर चुके हैं। जिस तरीके से हाल के दिनों में देखा जा रहा है कि भाजपा प्रोफेशनल्स को ज्यादा तरजीह दे रही है तो इनकी दावेदारी मजबूत समझी जा रही है,साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का भी समर्थन प्राप्त है।

अतुल प्रधान वर्तमान में भाजपा युवा मोर्चा के टीम में शामिल है अतुल प्रधान विधानसभा चुनाव, 2019 लोकसभा चुनाव एमएलसी शिक्षक चुनाव सहित अन्य संगाठनीक कार्यों में सक्रिय भूमिका निभाया है। अतुल प्रधान को एमएलसी श्रीचंद शर्मा का करीबी माना जाता है और ऐसा कहा जा रहा है कि अतुल को श्रीचंद शर्मा का समर्थन प्राप्त है।

मोनू गर्ग वर्तमान में भाजपा युवा मोर्चा टीम में सक्रिय हैं।जेवर विधानसभा से आते हैं, मोनू को जेवर विधायक धीरेंद्र ठाकुर का करीबी माना जाता है,यह बताया जा रहा है कि धीरेंद्र ठाकुर का समर्थन मोनू को प्राप्त है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्रीय अध्यक्ष के द्वारा प्रदेश इकाई को 3 नाम भेजे गए हैं। जिसमें चेतन वशिष्ठ राज नागर और मोनू गर्ग का नाम शामिल है।

गौतमबुद्ध नगर में ब्राह्मण का दावेदारी मजबूत
गौतमबुद्ध नगर भाजपा के वर्तमान जिला अध्यक्ष विजय भाटी गुर्जर समाज से आते हैं, साथ ही गौतम बुध नगर में बसपा का भी अच्छा प्रभाव है , बसपा सुप्रीमो मायावती का गृह जनपद है। जिस तरीके से बसपा ब्राह्मण सम्मेलन कर रही है, उसे भी ध्यान में रखते हुए अपने समीकरण को साधने का भरपूर कोशिश भाजपा करेगी। इसीलिए संभावना जताया जा रहा है कि गौतमबुद्ध नगर भाजपा युवा मोर्चा का अध्यक्ष ब्राह्मण समाज से होगा।

यह भी देखे:-

आखिर क्यों भड़क उठे ग्रेनो प्राधिकरण में बैठक करने गए बायर्स , पढ़ें
यूपी में आईपीएस अफसरों के बम्पर तबादले,ए सतीश गणेश वाराणसी और असीम अरुण कानपुर के पहले पुलिस कमिश्नर...
श्री राम मित्र मंडल रामलीला : सीता जन्म एवं अहिल्या उद्धार का मार्मिक चित्रण
गौतमबुद्ध नगर:-DRDO साइंटिस्ट् को बचाने वाली टीम को 5 लाख का इनाम,
आगामी 1 सितंबर से खोले जाएंगे प्राइमरी स्कूल, टीचरों को दी जाएगी ट्रेनिंग
कविता: वक़्त अब बदल गया,बचपन कहि पीछे छूट गया
World Post Day 2021: भारत में डाक सेवाओं का इतिहास, सबसे पुराना टेलीग्राम
गौतम बुद्ध नगर कोरोना अपडेट, जनपद में लगातार बढ़ रही है संक्रमित मरीजो की संख्या
गौतमबुद्ध नगर : चार थाना-कोतवाली प्रभारियों में फेरबदल
ग्रेटर नोएडा में होगा राष्ट्रीय संगीत सम्मलेन
गौतमबुद्ध नगर : थाना प्रभारियों में फेरबदल
महामारी पर वार : दिल्ली के ताहिरपुर में खुला पहला कोरोना रैपिड रेस्पांस सेंटर
बेकाबू हुआ कोरोना: लगातार तीसरे दिन एक लाख से अधिक नए मरीज, बीते 24 घंटे में ही 1.31 लाख केस, 800 से...
रोटरी क्लब ने परी चौक पुलिस चौकी पर लगवायी सेनेटाइजिंग मशीन
कोरोना को लेकर सभी समस्याओं का निराकरण के लिए   इटीग्रेट कंट्रोल रूम का नंबर जारी   
रेलवे की सौगात : तीन शहरों के लिए समर स्पेशल ट्रेन शुरू, दो रुकेंगी गाजियाबाद