काला जठेड़ी: केबल ऑपरेटर से क्राइम कनेक्शन तक, पढ़ें सात लाख के इनामी का खौफनाक इतिहास

दिल्ली के चर्चित पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड के बाद सुर्खियों में आए मोस्ट वांटेड गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया है। सागर धनखड़ हत्याकांड में गैंगस्टर काला जठेड़ी का रिश्तेदार सोनू घायल हो गया था। इस पर काला जठेड़ी ने पहलवान सुशील कुमार को धमकी दी थी। गैंगस्टर संदीप पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब में कई मामले दर्ज हैं। गैंगस्टर जठेड़ी पर 7 लाख का इनाम है। इसके ज्यादातर शूटर विदेश में है और विदेश में बैठकर शूटर इस गिरोह को चला रहा है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने काला जठेड़ी पर मकोका लगाया हुआ है और वह एक दशक से अपराध की दुनिया पर राज कर रहा है।

काला जठेड़ी पर 7 लाख का इनाम
हरियाणा के सोनीपत जिले के राई थाना इलाके के जठेड़ी गांव का रहने वाला संदीप उर्फ काला पर 7 लाख रुपये का इनाम है। अजमेर जेल में बंद और पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की कमान काला जठेड़ी ही संभाल रहा है। दिल्ली समेत 4 राज्यों में इस गैंग का वर्चस्व है। लॉरेंस बिश्नोई तब सुर्खियों में आया था, जब 2018 में उसने बॉलीवुड स्टार सलमान खान को मारने की धमकी दी थी। गुड़गांव पुलिस ने गैंग के शूटरों को गिरफ्तार किया था, जो मुंबई में सलमान के घर की रेकी करके आए थे। कुख्यात गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू ने इन दोनों गैंगस्टर को मिलाया था

केबल ऑपरेटर से बन गया गैंगस्टर
12वीं तक पढ़ा संदीप उर्फ काला पहले केबल ऑपरेटर था, लेकिन जून 2009 में उसने रोहतक के सांपला में लूट के दौरान हत्या की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद रंजिश के चलते अपने साथियों के साथ मिलकर मार्च 2010 में सोनीपत के गोहाना में हत्या व छेड़छाड़ की एफआईआर दर्ज हुई। कभी किसी दोस्त की रंजिश के चलते हत्या करना तो कभी रंगदारी के लिए। साल 2015 व 2016 में दो हत्या व हत्या के प्रयास के दो मामलों में उसे सजा हो चुकी है। वह उम्रकैद की सजा काट रहा है, लेकिन जेल में रहकर ही बाहर गैंग चला रहा था। इसीलिए उसे झज्जर जेल से गुरुग्राम की भोंडसी जेल शिफ्ट किया गया था।आरोप है कि वह जेल में रहकर ही गैंग चला रहा था। बाद में 1 फरवरी को फरीदाबाद कोर्ट में पेशी के बाद जाते समय गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर बदमाशों ने पुलिस वैन पर हमला कर संदीप को छुड़ा लिया था। हमले में गुरुग्राम पुलिस का एएसआई जितेंद्र व सिपाही कृष्ण गोपाल घायल हो गए थे। क्राइम ब्रांच टीम ने हमले के तुरंत बाद भनकपुर के पास एनकाउंटर में तीन बदमाशों को पकड़ लिया था। हालांकि संदीप उर्फ काला जठेड़ी भाग निकला था।

काला जठेड़ी ने सुशील कुमार को दी थी धमकी
चार जून को छत्रसाल स्टेडियम में हुए झगड़े में गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी का एक रिश्तेदार सोनू घायल हो गया था। आरोप है कि सोनू के घायल होने के बाद जठेड़ी ने पहलवान सुशील को धमकी दी थी। पुलिस सूत्रों को माने तो 18 दिन की फरारी के दौरान सुशील कुमार गैंगस्टर से सुलह करने के कोशिश करता रहा, लेकिन बात नहीं बनी। यही नहीं, दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, सुशील कुमार ने गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी से अपनी जान को खतरा बताया था।

 

 

यह भी देखे:-

नारद स्टिंग केस: ममता की याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट के जज अनिरुद्ध बोस ने खुद को किया अलग
आज का पंचांग, 17 जून 2020, जानिए शुभ व अशुभ मुहूर्त
Tokyo Olympics 2020 : आज के मुक़ाबले, बढ़ी पदकों की उम्मीदें
आईटीएस में ’’टैकट्रिक्स-2018’’ प्रतियोगिता का आयोजन
ग्रेटर नोएडा: बसपा छोड़ रालोद में शामिल हुए हरीश यादव
भारतीय मूल के इस डॉक्टर को मिला अमेरिका में कोरोना के कहर को थामने का जिम्मा
पंजाब में बड़ा रेल हादसा , रावण दहन देख रहे 50 से ज्यादा लोग ट्रेन से कटे , मौत
ये कंपनियां ला रही हैं दमदार 7 सीटर एसयूवीज, नये स्टाइल के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स
UP विधानसभा चुनाव : 403 सीटों पे ताल ठोकेगी आम आदमी पार्टी, भाजपा को हराना पहला लक्ष्य
अब बनारस के घाट नोएडा की सड़कों पे देखिये
लाठी -डंडे से हमला कर लूटने वाले बदमाश गिरफ्तार, गैंग में तीन नाबालिग भी हैं शामिल
अगले माह सुप्रीम कोर्ट में हो जाएंगी छह न्यायाधीशों की कमी, जानें कौन हो सकते हैं अगले चीफ जस्टिस
कई सारी बीमारियों से दूर रखने के साथ ही चेहरे पर भी चमक लाती है लॉफ्टर थेरेपी, होते हैं और भी फायदे
राहुल गांधी ने महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर बोला हमला, पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ी कीमत को लेक...
भारत में 160 दिनों में सबसे कम 25 हजार कोरोना के नए केस आए सामने
जनेश्वर मिश्र की जयंती पर सरकार की नाकामियों के खिलाफ सपा की साईकिल रैली