काला जठेड़ी: केबल ऑपरेटर से क्राइम कनेक्शन तक, पढ़ें सात लाख के इनामी का खौफनाक इतिहास

दिल्ली के चर्चित पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड के बाद सुर्खियों में आए मोस्ट वांटेड गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया है। सागर धनखड़ हत्याकांड में गैंगस्टर काला जठेड़ी का रिश्तेदार सोनू घायल हो गया था। इस पर काला जठेड़ी ने पहलवान सुशील कुमार को धमकी दी थी। गैंगस्टर संदीप पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब में कई मामले दर्ज हैं। गैंगस्टर जठेड़ी पर 7 लाख का इनाम है। इसके ज्यादातर शूटर विदेश में है और विदेश में बैठकर शूटर इस गिरोह को चला रहा है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने काला जठेड़ी पर मकोका लगाया हुआ है और वह एक दशक से अपराध की दुनिया पर राज कर रहा है।

काला जठेड़ी पर 7 लाख का इनाम
हरियाणा के सोनीपत जिले के राई थाना इलाके के जठेड़ी गांव का रहने वाला संदीप उर्फ काला पर 7 लाख रुपये का इनाम है। अजमेर जेल में बंद और पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की कमान काला जठेड़ी ही संभाल रहा है। दिल्ली समेत 4 राज्यों में इस गैंग का वर्चस्व है। लॉरेंस बिश्नोई तब सुर्खियों में आया था, जब 2018 में उसने बॉलीवुड स्टार सलमान खान को मारने की धमकी दी थी। गुड़गांव पुलिस ने गैंग के शूटरों को गिरफ्तार किया था, जो मुंबई में सलमान के घर की रेकी करके आए थे। कुख्यात गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू ने इन दोनों गैंगस्टर को मिलाया था

केबल ऑपरेटर से बन गया गैंगस्टर
12वीं तक पढ़ा संदीप उर्फ काला पहले केबल ऑपरेटर था, लेकिन जून 2009 में उसने रोहतक के सांपला में लूट के दौरान हत्या की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद रंजिश के चलते अपने साथियों के साथ मिलकर मार्च 2010 में सोनीपत के गोहाना में हत्या व छेड़छाड़ की एफआईआर दर्ज हुई। कभी किसी दोस्त की रंजिश के चलते हत्या करना तो कभी रंगदारी के लिए। साल 2015 व 2016 में दो हत्या व हत्या के प्रयास के दो मामलों में उसे सजा हो चुकी है। वह उम्रकैद की सजा काट रहा है, लेकिन जेल में रहकर ही बाहर गैंग चला रहा था। इसीलिए उसे झज्जर जेल से गुरुग्राम की भोंडसी जेल शिफ्ट किया गया था।आरोप है कि वह जेल में रहकर ही गैंग चला रहा था। बाद में 1 फरवरी को फरीदाबाद कोर्ट में पेशी के बाद जाते समय गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर बदमाशों ने पुलिस वैन पर हमला कर संदीप को छुड़ा लिया था। हमले में गुरुग्राम पुलिस का एएसआई जितेंद्र व सिपाही कृष्ण गोपाल घायल हो गए थे। क्राइम ब्रांच टीम ने हमले के तुरंत बाद भनकपुर के पास एनकाउंटर में तीन बदमाशों को पकड़ लिया था। हालांकि संदीप उर्फ काला जठेड़ी भाग निकला था।

काला जठेड़ी ने सुशील कुमार को दी थी धमकी
चार जून को छत्रसाल स्टेडियम में हुए झगड़े में गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी का एक रिश्तेदार सोनू घायल हो गया था। आरोप है कि सोनू के घायल होने के बाद जठेड़ी ने पहलवान सुशील को धमकी दी थी। पुलिस सूत्रों को माने तो 18 दिन की फरारी के दौरान सुशील कुमार गैंगस्टर से सुलह करने के कोशिश करता रहा, लेकिन बात नहीं बनी। यही नहीं, दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, सुशील कुमार ने गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी से अपनी जान को खतरा बताया था।

 

 

यह भी देखे:-

दरयाव आदर्श वन्स शिक्षा समिति द्वारा गर्म कपडे व पाठ्य सामग्री का वितरण  
कैलाश प्रकृति चिकित्सा आयुर्वेद एवं योग संस्थान में व्यापक स्तर पर मनाया जाएगा योग दिवस
India Corona Cases: 30 हज़ार नए मामले , अकेले केरल में मिले लगभग 20 हजार मामले
Samsung Galaxy M12 को कम कीमत में खरीदने का मौका, जानें स्पेसिफिकेशन्स और ऑफर्स
पीएम मोदी आज शाम 5 बजे देश को करेंगे संबोधित, अनलॉक, फ्री वैक्सीन, आर्थिक पैकेज या फिर कोई चेतावनी?
भारतीय समुदाय का दबदबा: बाइडन ने वैज्ञानिक स्वाति से कहा- आप छाए हुए हैं
श्री रामलीला साईट - 4 : लक्ष्मण के मूर्छित देख रोये प्रभु राम
आज का पंचांग, 20 जून 2020, आज लगेगा सूतक, जानिए समय
सुरक्षित होगा ऑटो का सफर, कलर कोड से डाले जाएंगे नंबर
ग्रेटर नोएडा : भारत का सबसे बड़ा हस्तशिल्प मेला 14 अक्टूबर से एक्सपो मार्ट में
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी बोले- हिंदू-हिंदू कर रही हैं ममता बनर्जी, यह मोदी की कामयाबी
नए अविष्कारों के प्रदर्शन के साथ LED EXPO 2018 का हुआ समापन
गौतम बुद्ध नगर कोरोना अपडेट, लगातार बढ़ रहे हैं मरीजों के आंकड़े , अब तक 11 की मौत
श्री धार्मिक रामलीला पाई 1 : नारद मोह का सजीव मंचन देख गदगद हो उठे दर्शक
दिल्ली : लॉकडाउन के पहले दिन नई दिल्ली, राजीव चौक समेत 10 मेट्रो स्टेशनों की एंट्री पर रोक
गलगोटिया कॉलेज में "प्लास्टिक प्रबंधन और पुनर्चक्रण" विषय पर वेबिनार का आयोजन