दुबई भेजने के नाम पर 560 युवकों से ठगी , एक गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा : दुबई भेजने के नाम पर 560 युवकों से ठगी का मामला प्रकाश में आया है। बता दें गुरुवार को कासना कोतवाली क्षेत्र के जगतफार्म में स्थित एक होटल में रूके हुए कुछ लोगो ने हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पता किया तो जानकारी मिली कि दुबई में नौकरी के नाम पर 560 युवकों से करोड़ों रुपये की ठगी करने की बात समाने आई।

हंगामा करने वाले युवकों का आरोप है कि पिछले चार दिनों से इनको ग्रेटर नोएडा के अलग अलग होटल में रखा गया। बताया गया कि रूके हुए लोगो का मेडिकल कराना था। हंगामा होता देख आरोपी लोग मौके से भाग निकले दुबई भेजने के नाम पर ठगी करने वाले एक आरोपी को लोगों ने पकड़ कर पुलिस केे हवाले कर दिया।

कासना कोतवाली क्षेत्र के जगतफार्म स्थित गेस्ट हाउस व होटल में चार दिनों से बिहार व उत्तर प्रदेश के अलग अलग जिले के युवकों को ठहराया गया था। बृहस्पतिवार शाम अचानक युवकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की तो पता चला कि इंटरनेट के माध्यम से युवकों को दुबई में नौकरी का झांसा दिया गया। प्रत्येक युवक से 50 हजार रुपये लिए गए। 560 युवकों से करीब तीन करोड़ रुपये वसूलने के बाद आरोपी उनके साथ टाल मटोल करते रहे। चार दिन बाद भी जब युवकों को दुबई नहीं भेजा गया तो उनकी ठगी का अहसास हुआ और युवकों ने मामले की सूचना 100 नंबर पर पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने हंसराज नाम के व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। आरोप है कि हंसराज, संजय यादव व संजय मित्तल नाम के तीन लोगों ने यूपी बिहार के युवकों को दुबई में नौकरी का झांसा देकर करोड़ों की ठगी की है।

कासना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र कुमार ने बताया कि कुछ लोगो को रूपए लेकर फर्जी तरीके से दुबई भेजने का मामला प्रकाश में आया हैं। पीडितों की तरफ से शिकायत मिलने पर जांच की जाएगी।

यह भी देखे:-

अपार्टमेंट के 12 वीं मंजिल से गिरी युवती की मौत
ददरी पुलिस ने बलात्कार के प्रयास के आरोपी  इंजीनीयर को किया गिरफ्तार 
पेड़ से लटका मिला अज्ञात युवक का शव, पुलिस ने की पहचान करने की अपील
कार में जलकर हुई मां-बच्चे की दर्दनाक मौत, दहेज़ हत्या का आरोप
लूट के आरोपी की बहन के खिलाफ 120 बी की कार्यवाही
शहर में ठग सक्रीय, संभलकर करें एटीएम का उपयोग
3.30 किलो गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
20 लाख की मांग पूरी न होने पर सोशल मीडिया पर फोटो किये वायरल
ग्रेटर नोएडा: आपराधिक मफियाओं  के लाखों की वाहन  संपत्ति कुर्क 
ग्रेटर नोएडा में युवक की गोली मारकर हत्या
कोर्ट के आदेश पर 6 लोगों के खिलाफ मारपीट करने का मामला दर्ज
प्रेमी युगल छात्र-छात्रा ने फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी
महिलाओं द्वारा ग्रहण की गयी शिक्षा, कई-कई पीढियों तक लाभ पहुॅचाती है : डॉ. दिनेश शर्मा
गैंग रेप का फरार तीसरा आरोपी गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा में बंद घरों में चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय, बंद घरों में की चोरी
दुस्साहस : कोतवाली के पास बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम