बैंक में फर्जीवाड़ा कर युवक के नाम पर ले लिया कर्ज

ग्रेटर नोएडा : कोतवाली के ऊंची दनकौर निवासी एक युवक ने कस्बे में स्थित एक बैंक मैनेजर पर उसके नाम से फर्जी लोन निकालने का आरोप लगाया है।पीड़ित ने इस संबंध में दनकौर कोतवाली में शिकायत देकर मदद की गुहार लगाई है।

मिली जानकारी अनुसार ऊंची दनकौर निवासी निसार खाँन का दनकौर स्थित एक राष्ट्रीयकृत बैंक में बचत खाता था जिससे पीड़ित लेन देन करता आ रहा था. पीड़ित ने बताया कि नोटबन्दी के समय उसने अपने पुराने नोटों को बैंक में जमा कर दिया परंतु इसके बाद जब पीड़ित बैंक से रुपये निकालने गया तो बैंककर्मियों ने उक्त खाते पर लोन होने की जानकारी देते हुए रुपये नकालने से मना कर दिया। अनुमान है कि इसी खाते के जरिये मैनेजर ने काले धन को सफेद भी किया होगा।

पीड़ित ने बताया कि आरोपी मैनेजर ने उसके नाम पर लगभग रु 4,93,000 का लोन निकाल लिया।जब पीड़ित को इसकी जानकारी हुई तो वह दौड़ा हुआ मैनेजर के पास पहुँचा। आरोप है मैनेजर ने धमकाते हुए उसे भगा दिया जिसके बाद किसी तरह से हिम्मत जुटाते हुए पीड़ित पुनः बैंक पहुँचा तथा गिड़गिड़ाने लगा जिस पर आरोपी मैनेजर ने झूठा आश्वासन देकर टरका दिया। कुछ दिन बाद भी जब कोई समाधान नही निकला तो पीड़ित पुनः अपने किसी जानकार को लेकर बैंक पहुँच तब किसी तरह से वह रुपये निकाल पाया।

पीड़ित ने बताया कि बीते दिसंबर माह में उसे एक नोटिस मिला जिसमे उक्त धनराशि पर करीब 24 हजार रु का ओवरलाइन अमाउंट भी जुड़कर आया एवं इसके बाद जुलाई माह में रु 5,32,692.02 की धनराशि जमा करने का नोटिस मिला। जिससे परेशान होकर पीड़ित जब बैंक पहुँचा तो मैनेजर बदल चुका था तथा वर्तमान मैनेजर ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। उक्त घटना से परेशान होकर युवक ने कानून का सहारा मिलने की आशा से दनकौर कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा में क्राइम ब्रांच ने पकड़ा अवैध शराब का जखीरा
पक्षी विहार में मछलियों का अवैध शिकार करते दो गिरफ्तार
भारतीय क्रिकेटर परविंदर अवाना पर बदमाशों ने किया हमला
ग्राम प्रधान समेत 23 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
अवैध असलाह के साथ वांटेड बदमाश गिरफ्तार
अवैध खनन करते हुए एक गिरफ्तार
सुरक्षा गार्ड को बंधक बनाकर लाखों की डकैती
सनसनी : बंद बोरे में मिली किशोर की लाश
मामूली विवाद में सब्जी विक्रेताओं मारपीट , कई घायल , 14 पर एफआईआर दर्ज
रंजिश में सुरक्षा गार्ड को गोली मारी !
कासना पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर बदमाशों का गिरोह, चोरी के मोबाईल बरामद
कपड़ा शोरूम में बदमाशों का धावा, नगदी लूटी
दो वाहनों की टक्कर में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट
पचास हजार ईनामी बिल्लू दुजाना ने किया दिल्ली में आत्मसमर्पण
पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़
कासना पुलिस ने पांच शातिर चोर गिरफ्तार