जेवर एयरपोर्ट पर ठेका दिलाने वाला फर्जी पत्र वायरल होने पर मुकदमा दर्ज

मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ग्रेटर नोएडा के जेवर क्षेत्र में बनने जा रहा है। ग्रेटर नोएडा में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के साथ हो रहा है। नियाल की जमीन अभी विकासकर्ता कंपनी ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट को हैंडओवर नहीं की गई है। इससे पहले ही ठेका दिलाने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है। नियाल के संज्ञान में 20 मार्च 2021 को जेवर एयरपोर्ट से जुड़ी जमीन पर कार्य आवंटन किए जाने से संबंधित एक पत्र आया है। इसमें नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड और उत्तर प्रदेश सरकार का जिक्र कर फर्जी ढंग से जमीन से जुड़े कार्यों के लिए 500 करोड़ रुपये के टेंडर का अप्रूवल दिखाया जा रहा है। इस मामले में यमुना प्राधिकरण के एसीईओ रविंद्र सिंह ने ग्रेटर नोएडा पुलिस को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने प्राथमिकी दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

एयरपोर्ट में मिट्टी खुदाई का ठेका मध्य प्रदेश की कंपनी को मिलने का फर्जी पत्र वायरल हो रहा है। इसमें बताया गया है कि उसे 500 करोड़ रुपये का काम मिल गया है। अब यह काम दूसरी कंपनियों (सबलेट) को दिया जाएगा। काम करने की इच्छुक कंपनियां उनसे संपर्क कर सकती हैं। कंपनी के कॉलम में किसी का नाम नहीं लिखा था। ऑफिस के पते में अनूपपुर मध्य प्रदेश दर्ज है।

लोगों को फंसाने के लिए पत्र में तमाम तरह की जानकारी साझा की गई हैं। बताया गया है कि काम लेने वाली कंपनी को डीजल का पेमेंट एडवांस में दिया जाएगा। यह पैसा बिल में काटा जाएगा। इसके अलावा 21 दिन में काम करने वाली कंपनी का बिल पेमेंट किया जाएगा। बताया गया है कि यहां पर मिट्टी की खुदाई और और उसको दूसरी जगह पहुंचाने का काम करना है। बताया जाता है कि यह लोगों को ठगने का प्रयास है। इसके जरिए वह इस काम के लिए छोटी-छोटी कंपनियों को अपने झांसे में लेंगे और उनसे पैसे ठग लेंगे ।

जब इस बारे में जब प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने कहा है कि लोग इस तरह के फर्जी पेपर के झांसे में न आएं से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जेवर एयरपोर्ट को बनाने की जिम्मेदारी ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी और उसकी एसपीवी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की है। उसमें उत्तर प्रदेश सरकार या किसी अन्य प्राधिकरण की कोई भूमिका नहीं है। टेंडर यही दोनों कंपनियां करेंगी। नियाल का इसमें कोई रोल नहीं है।

यह भी देखे:-

रणदीप भाटी गैंग के सदस्यों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 2 सक्रिय सदस्यों की करोडों की संपत्ति पुलिस न...
सोसाइटी के पीछे घायल मिले प्रोपर्टी डीलर की मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, एक्सप्रेस वे जाम कि...
अवैध हथियार सहित शातिर बदमाश गिरफ्तार
निकाय चुनाव में बांटने के लिए तस्करी की शराब पकड़ी, तीन गिरफ्तार
अपराध पर अंकुश, नोएडा के इन गुंडों पर लगा गैंग्स्टर
रंगदारी मांगने का आरोपी गिरफ्तार, चरस बरामद
बचने के लिए पुलिसकर्मियों पर लगाया फर्जी रेप का आरोप , हुआ गिरफ्तार
कस्टडी से फरार हुआ लुटेरा राका पुलिस एनकाउंटर में घायल, गिरफ्तार
आप नेता के खिलाफ नोएडा में एफ़ाइआर दर्ज
बाइक बोट मामला : कोर्ट के आदेश पर आरोपी  गैंगस्टर की संपत्ति कुर्क 
पत्नी की हत्या कर शव ठिकाने लगा रहे पति को पुलिस ने दबोचा
स्कूल गए पत्रकार पर जानलेवा हमला
पुलिस की गोली से घायल हुआ ईनामी बदमाश
पंखे से लटक कर युवक ने दी जान
हथियार के नोंक पर अकाउंटेंट से लूट
अवैध रूप से रेलवे का तत्काल में ई- टिकट बुक करवा कर लाखों की धोखाधड़ी करने वाला सरगना गिरफ्तार