Ind vs SL: शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया

कोलंबो, प्रेट्र। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच से पहले भारतीय कोच राहुल द्रविड़ के सामने दुविधा होगी कि वह आखिरी मैच में प्रयोग करें या क्लीन स्वीप के लिए विजयी संयोजन को बरकरार रखें। शिखर धवन की कप्तानी में भारत ने पहला मैच सात विकेट से जीता, जबकि दूसरे मैच में मिली तीन विकेट की जीत में दीपक चाहर ने 69 रन की नाबाद पारी खेली। अब टीम इंडिया तीसरे वनडे में श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं अब देखना यह है कि भारत पारी की शुरुआत के लिए धवन के साथ पृथ्वी शा को ही उतारते हैं या देवदत्त पडीक्कल या रुतुराज गायकवाड़ को मौका देते हैं। शा ने पहले दो मैच में 43 और 13 रन बनाए। शा को फिर मौका मिलता है तो उनकी कोशिश अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने की होगी।

टीम प्रबंधन के सामने एक और दुविधा यह होगी कि आक्रामक इशान किशन को ही उतारा जाए या संजू सैमसन को वनडे क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया जाए। मनीष पांडे और सूर्यकुमार यादव मध्यक्रम में अपनी जगह बरकरार रखेंगे। उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार कह चुके हैं कि हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर कोई मसला नहीं है, लिहाजा बड़ौदा के इस खिलाड़ी और उनके भाई क्रुणाल पांड्या के खेलने की उम्मीद है।टीम प्रबंधन को खिलाडि़यों के कार्यभार का भी ध्यान रखना है, क्योंकि श्रीलंका के उमस भरे मौसम में 12 दिन में छह मैच खेलने हैं

पिछले दो मैचों में भारतीय गेंदबाज श्रीलंका के अनुभवहीन बल्लेबाजी क्रम को नियंत्रित करने में कामयाब रहे थे। भुवनेश्वर आक्रमण की अगुआई करेंगे, जबकि उनका साथ देने के लिए नवदीप सैनी या चेतन सकारिया को दीपक चाहर की जगह उतारा जा सकता है। चाहर हालांकि साबित कर चुके हैं कि वह उपयोगी बल्लेबाज भी हैं तो टी-20 में उनकी भूमिका अहम होगी। ऐसे में उन्हें आराम दिया जा सकता है। स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्रा सिंह चहल की जगह आफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम और प्रतिभाशाली राहुल चाहर के चयन को लेकर दुविधा होगी। श्रीलंकाई टीम दूसरे मैच में जीत के करीब पहुंच गई थी, जिससे उसका आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा। सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नाडो को हालांकि दूसरे छोर से मदद की जरूरत है। पिछले मैच में गुस्से में दिख रहे श्रीलंकाई कोच मिकी आर्थर को अपने खिलाडि़यों की हौसलाअफजाई करनी होगी।

टीमें :

भारत : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शा, देवदत्त पडीक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, नीतीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कृष्णप्पा गौतम, युजवेंद्रा सिंह चहल, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, चेतन सकारिया, नवदीप सैनी।

श्रीलंका : दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डिसिल्वा (उपकप्तान), अविष्का फर्नाडो, भानुका राजपक्षे, पथुम निसंका, चरित असलंका, वानिंदु हसरंगा, अशेन बंडारा, मिनोद भानुका, लाहिरू उदारा, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंता चमीरा, लक्षण संदाकन, अकिला धनंजय, शिरन फर्नांडो, धनंजय लक्षण, इशान जयरत्ने,प्रवीण जयविक्रमा, असिता फर्नांडो, कासुन रजिता, लाहिरू कुमारा, इसुरू उदाना।

यह भी देखे:-

टीएमसी मतलब ट्रांसफर माई कमिशन, हम कहते हैं डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर,बंगाल में बोले पीएम मोदी
कोरोना: पीएम मोदी आज 'कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव' को करेंगे संबोधित, साझा करेंगे अपने विचार
Lockdown Update News: विकराल होती जा रही कोरोना महामारी, दिल्ली, यूपी सहित इन राज्यों में लॉकडाउन
जानिए गौतमबुद्ध नगर के CONTAINMENT ZONE , डीएम ने किया TWEET
जानिए लोकसभा चुनाव गौतम बुध नगर में दोपहर 3:00 बजे तक का मतदान प्रतिशत क्या रहा
लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकार भी सुरक्षित नहीं 
सिद्धू-कैप्टन की लड़ाई में कांग्रेस को बड़ा झटका, अकाली दल में शामिल होंगे पूर्व मंत्री, अब क्या करे...
मार्च में रिकॉर्ड GST संग्रह ने बदली तस्वीर, बदलते हालात में 9.3 फीसद पर रुक सकता है घाटे का आंकड़ा
गुलजार साहब के निधन से उर्दू साहित्य व  शायरी को काफी क्षति हुई है : डॉ. महेश शर्मा
बड़ी खबर: दिल्ली में अब बिना टीसी के भी होगा बच्चों का प्रवेश- सिसोदिया
देश को बचाने का है आंदोलन, हेलीकॉप्‍टर और ट्रैक्‍टर के बीच है इस बार की लड़ाई- कन्‍हैया कुमार
देश में 24 घंटे के अंदर आए कोरोना के 42 हजार 640 नए केस, 91 दिन बाद सबसे कम, एक्टिव मामले भी 7 लाख स...
Rath Yatra Live: कोरोना के साये में जगन्नाथ रथयात्रा शुरू, राष्ट्रपति ने दीं शुभकामनाएं
अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप के टिकटॉक और वीचैट जैसे चीनी एप्स पर रोक के फैसले को जो बाइडन ने पलटा
WTC Final: कोहली का सपना टूटा, अपनी कप्तानी में अभी तक नहीं जिता पाए ICC का कोई खिताब
बीरोदा गाँव में हुआ स्कूल चलो अभियान