इंडियन मेडिकल एसोसिएशन पूर्वी दिल्ली शाखा के अध्यक्ष का अलंकरण समारोह

भारतीय चिकित्सा संघ, पूर्वी दिल्ली शाखा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ. गौतम सिंह और उनकी टीम के लिए 11 जुलाई 2021 को आई. एम. ए, ई. डी. बी भवन कड़कड़डूमा में ऑनलाइन अलंकरण समारोह आयोजित किया गया। 11 जुलाई को एक आधिकारिक समारोह में डॉ गौतम सिंह को पूर्वी अध्यक्ष डॉ सुनील सिंघल ने IMA EDB का प्रभार दिया। डॉ ग्लैडबिन त्यागी और डॉ ममता ठाकुर ने उपाध्यक्ष का प्रभार ग्रहण किया। पिछले अध्यक्षों और आईएमए ईडीबी के अधिकारियों जैसेः डॉ जीएस गेरेवाल, डॉ परवीन भनोट, डॉ हरीश गुप्ता, डॉ बी बी वाधवा, डॉ अश्विनी गोयल, डॉ अजय बेदी, डॉ अरविंद नारायण और लगभग 200 दिग्गज सदस्य जूम पर कार्यक्रम में शामिल हुए। डॉ गौतम सिंह ने बड़े पैमाने पर समाज और चिकित्सा बिरादरी दोनों के लिए काम करने के दृष्टिकोण रखे ।

IMA EDB इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की सबसे उत्साही और सबसे बड़ी शाखा है। इसमें 8000 से अधिक सदस्य हैं और दिल्ली के एक बड़े क्षेत्र में मुख्य रूप से आईपी एक्सटेंशन, प्रीत विहार, कृष्णा नगर, गीता कॉलोनी, विश्वास नगर, विकास मार्ग, आनंद विहार, मंडावली, सहदरा, करावल नगर तक सक्रिय हैं। आईएमए-ईडीबी अपने वैज्ञानिक और चिकित्सा शैक्षिक कार्यक्रमों, सांस्कृतिक गतिविधियों और सामुदायिक सेवाओं के लिए जाना जाता है। यह संगठन देश में शैक्षणिक गतिविधियों के लिए हमेशा सबसे आगे रहा है।
इस शाखा का नेतृत्व आईएमए और एमसीआई के कई सम्मानित नेताओं जैसे डॉ हर्षवर्धन, स्वर्गीय डॉ अशोक वालिया, डॉ हरीश गुप्ता (जो वर्तमान में दिल्ली से एकमात्र निर्वाचित राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद सदस्य हैं), जैसे बहुत ही प्रतिष्ठित नेताओं ने किया है।
डॉ गौतम सिंह ने अपने अध्यक्षीय भाषण में अपने एजेंडे पर प्रकाश डाला और कहा – “देखो कोई छू ना जाए” कार्यक्रम के तहत हम सभी के लिए टीकाकरण प्राप्त करने में अपनी सरकार की मदद करना चाहते हैं और अतीत के कुछ उत्कृष्ट कार्यक्रमों को जारी रखना चाहते हैं जैसे ” मास्क लगाओ कोरोना भगाओ “, “सुरक्षित मातृत्व कार्यक्रम”, “बच्चे और किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम”, “संचारी रोगों के निवारक उपाय” इत्यादि ।
उन्होंने यह भी कहा कि डॉक्टर समुदाय के लिए बहुत काम करने की जरूरत है। उन्होंने इस तथ्य पर जोर दिया कि डॉक्टरों, पुलिस और चिकित्सा गतिविधियों में शामिल लोगों के बीच कानून के बारे में बेहतर जागरूकता की आवश्यकता है जो डॉक्टरों को अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए अपने रोगियों के लिए पूरे दिल से काम करने के लिए सुरक्षा और स्वतंत्रता देता है।
उन्होंने कार्यक्रम के दौरान उपस्थित सभी सदस्यों से समाज और पेशे के कल्याण के लिए फिटनेस प्रोग्राम जैसेः योग, ध्यान, रचनात्मक और परोपकारी कार्यों पर ध्यान केंद्रित करके दिन-प्रतिदिन के तनाव से छुटकारा पाने का अनुरोध किया।

यह भी देखे:-

दिल्ली: दीपावली की तरह ही गणेश चतुर्थी भी मनाएगी केजरीवाल सरकार, सीएम करेंगे पूजा, होगा लाइव प्रसारण
टोक्यो ओलंपिक: पांच खेलों में बेटियों पर ही होगा दारोमदार, जानें कौन हैं सभी भारतीय महिला खिलाड़ी
नेशनल किकबॉक्सिंग चैम्पियनशिप 2019 में गौतमबुद्धनगर के बच्चे दिखाएंगे जलवा
इसरो ने लॉन्च किया साउंडिंग रॉकेट RH-60, न्यूट्रल विंड व प्लॉज्मा डायनेमिक्स का करेगा अध्ययन
जरूरतमंदो को हर दिन नि:शुल्क खाना खिला रहा है एस्क्लेपियस फाउंडेशन
मायावती ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश में सपा की तरह ही जंगलराज
मनमर्जी का अधिकार: जिसने पुतिन को 2036 तक रूस का राष्ट्रपति बने रहने की दी अनुमति
ग्रेटर नोएडा-नोएडा में कल , 7 अक्टूबर को मतदान विशेष अभियान
सवारियों को लूटने वाले बदमाश गिरफ्तार
वैक्सीन लगवाने पर मिल रहे सोने के सिक्के, स्कूटी और भी महंगे तोहफे
साइबर ठग ने खाते से 99 हज़ार रुपये उड़ाए
सावधानी बरतें: शीशी पर रेमडेसिविर का स्टीकर लगाकर हो रही बिक्री, बिल पर कंपनी का नाम जरूर लिखवाएं
नोएडा: अद्भुत पराक्रमी थे महाराजा सुहेलदेव - विनायकराव देशपांडे
मां स्कंदमाता का आवाहन करते हुए संकट मोचन महायज्ञ श्री बालाजी महाराज को समर्पित किया
निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं: चौधरी प्रवीण भारतीय
CORONA UPDATE : जानिए गौतम बुद्ध नगर का क्या है हाल