Weather Update: दिल्ली-NCR में आज फिर होगी राहत की बारिश, बिहार-UP में भी बरसेंगे बादल, जानें मौसम का हाल

मॉनसून की बारिश का इंतजार कर रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को जल्द ही राहत मिलने वाली है।  दिल्ली-एनसीआर में जारी गर्मी के बीच आज भी राहत मिलने के अनुमान हैं।  मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को दिल्‍ली में गरज के साथ बारिश होगी। वहीं, बिहार में भी बारिश का मौसम बना हुआ है और बारिश के आसार हैं। उत्तर प्रदेश के भी रामुपर समेत कई इलाकों में आज बारिश होने वाली है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में मॉनसून जल्द ही दस्तक देने वाला है। तो चलिए जानते हैं देशभर के मौसम का हालष

दिल्ली-एनसीआर में आज भी होगी बारिश
मौसम विभाग ने आज दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग की मानें तो आज सुबह अगले 2 घंटों के दौरान एनसीआर (मानेसर, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा) खतौली, मोदीनगर, हापुड़ (यूपी), भिवाड़ी (राजस्थान) के आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। बताया जा रहा है कि इस दौरान बादल भी गरजेंगे और हवा की रफ्तार 20-40 किलोमीटर प्रतिघंटे रहेगी। दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी।

गर्मी से मिली राहत
दिल्ली के कुछ हिस्सों में गुरुवार रात को बरसात हुई जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा था। दिल्ली में गुरुवार को इस महीने चौथे दिन लू चली। आईएमडी ने शाम में दक्षिण दिल्ली, हरियाणा के गोहाना एवं रोहतक, उत्तर प्रदेश के रामपुर, चंदौसी, सहसवान और राजस्थान के नागर में गरज के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने के साथ-साथ 20-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने का पूर्वानुमान जताया है। आईएमडी ने यह भी अनुमान जताया है कि शुक्रवार को गरज के साथ बारिश हो सकती है तथा अधिकतम तापमान 40 और न्यूनतम पारा 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

अब इन इलाकों में बढ़ रहा मॉनसून

मौसम विभाग की मानें तो आज या कल से दिल्ली और पड़ोसी पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में मॉनसून के आगे बढ़ने की संभावना है। इसके चलते 9 जुलाई से पूर्वोत्तर भारत (अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा) में बारिश की तीव्रता कम हो सकती है।

आज का मौसम: उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, कर्नाटक, केरल, झारखंड, ओडिशा, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में आज मध्य से लेकर भारी बारिश की संभावना है।

यह भी देखे:-

UP Board Result 2021 Date: इस दिन जारी होगा 10वीं, 12वीं का परिणाम, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी
कांग्रेस पार्टी के सबसे संकटपूर्ण दौर में ही युवा पीढ़ी के चेहरे होने लगे तितर-बितर
CORONA UPDATE : जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल 
मामूली कहासुनी में दोस्त को मौत के घाट उतारा, गिरफ्तार
तीन बजे तक ग्रेटर नोएडा में 60 प्रतिशत मतदान,
पूर्व दिगंता फाउंडेशन ने मनाया विश्व पर्यावरण दिवस
नोएडा: निठारी में प्याऊ का हुआ शुभारंभ
यूपी एसटीएफ के एनकाउंटर में घायल हुआ एक्सेल गैंग का मास्टरमाइंड बावरिया 
शारदा विश्विद्यालय में क्रिसमस के उपलक्ष्य में रंगारंग कार्यक्रम
स्पोर्ट्स इंडिया अवार्ड 2019 में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित
जूनियर डीपीएस द्वारा डेंटल चेकअप का आयोजन
कोरोना टीका:कोरोना के कहर से जूझ रही दुनिया के लिए अच्छी खबर,जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी ने विकसित किया ट...
कंटेनर में जनरेटर में आग लगने से एक की मौत दूसरा झुलसा 
सेक्टर ईटा - 1 में स्वच्छता अभियान चलाकर की सैक्टर की सफाई
विश्वविद्यालय समाचार : डीयू में स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए नहीं होंगे साक्षात्कार
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की विभिन्न सोसाइटी में प.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को बलिदान दिवस के रूप...