UP: इस्लाम धर्म अपना दूसरी शादी रचाने वाले DSP विनीत सिंह की बढ़ेंगी मुश्किल, अब CB-CID करेगी जांच

लखनऊ : मतांतरण (धर्मांतरण) कर दूसरी शादी रचाने के मामले में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) विनीत सिंह की अब सीबीसीआइडी जांच होगी। गैर राज्य की निवासी युवती ने सीओ विनीत सिंह पर इस्लाम धर्म कुबुल कर उसे धोखे में रखकर दूसरी शादी रचाने का गंभीर आरोप लगाया था। यह भी कहा था कि सच सामने आने पर उसे डराया-धमकाया गया। इस मामले की शिकायत डीजीपी मुख्यालय में की गई थी। सीओ के विरुद्ध अन्य शिकायतें भी थीं। एडीजी प्रशासन ने शिकायतों की जांच सीबीसीआइडी से कराने का निर्देश दिया है।

करीब डेढ़ वर्ष पूर्व रायबरेली में तैनात रहने के दौरान पुलिस उपाधीक्षक विनीत सिंह का तबादला दूसरे जिले में हुआ था। तबादला आदेश का पालन न करने पर मार्च, 2020 में उन्हें निलंबित कर दिया गया था। बहाली के बाद उन्हें पीलीभीत भेजा गया था और वहां भी शिकायतों के चलते उन्हें हटा दिया गया था। वर्तमान में वह सीबीसीआइडी, कानपुर में तैनात हैं।

रायबरेली जिले के ऊंचाहार में तैनात रह चुके डीएसपी विनीत सिंह एक मुस्लिम लड़की के प्यार में इस कदर आशिक बने कि अपनी शादी की बात छिपाकर उस मुस्लिम लड़की के साथ निकाह तक कर लिया। इसके लिए उन्होंने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम भी कबूल लिया। जब उस लड़की के सामने विनीत सिंह की सच्चाई आई तो उसने तलाक की मांग कर दी थी, लेकिन डीएसपी विनीत सिंह उसे तलाक न देने पर अड़े है।

दरअसल, रायबरेली में एक साल पहले विनीत सिंह खासा चर्चित रहे हैं। एक राजनेता के साथ उनके वायरल हुए आडियो ने भी काफी हलचल मचाई थी। उन्हें साल 2020 में सस्पेंड कर दिया गया था। बीते दिनों उनको लेकर एक और शिकायत डीजीपी समेत कई उच्चाधिकारियों से की गई थी। पूर्व आइपीएस अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी डॉ नूतन ठाकुर की ओर से की गई शिकायत में डीएसपी पर गंभीर आरोप लगाया गया था। आरोप है कि करीब तीन साल पहले उनका एक मुस्लिम महिला पत्रकार से संपर्क हुआ और वह महिला के प्यार में पागल हो गए। उन्होंने महिला से अपनी शादी की बात छिपाकर उसके सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया।

जब महिला को अपनाने में धार्मिक बंदिशें सामने आने लगी तो विनीत सिंह सनातन धर्म को छोड़कर इस्लाम कुबूल कर लिया और महिला से मुस्लिम रीति रिवाज के साथ निकाह कर लिया। दोनों कई स्थानों पर मियां बीबी के रूप में रहते रहे। जह महिला के सामने उनकी असलियत सामने आई तो वह दंग रह गई। पता चला कि डीएसपी न सिर्फ पहले से शादी शुदा थे बल्कि उसके बच्चे भी हैं, तो महिला ने उनकी जालसाजी और धोखेबाजी से परेशान होकर तलाक देने को कहा, लेकिन विनीत सिंह ने तलाक से साफ मना कर दिया।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा: यमुना एक्सप्रेसवे पर घने कोहरे की वजह से आधा दर्जन वाहन आपस में भिड़े
ग्रेनो प्राधिकरण ने शोधित पानी से सड़कों पर छिड़काव व ग्रीन बेल्ट में पानी देना शुरू किया, जानें पूरी...
अभिनंदन की मूंछों को घोषित किया जाए 'राष्ट्रीय मूंछ' : कांग्रेस
ASEAN Summit 2021 : कोरोना महामारी के मुश्किल दौर में भी दोस्‍ती की कसौटी रहा भारत-आसियान- पीएम मोदी
सीएम योगी की चेतावनी: राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा 
महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे आज करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात, मराठा आरक्षण समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Hyundai Announces Blockbuster Launch of 'The New 2018 ELITE i20'
अब इस नाम से होगा इन चार मेट्रो स्टेशन का नाम , पढ़ें पूरी खबर
यूपी में कोरोना का क़हर, जानिये क्या है अपडेट 
नेफोमा ने मुख्य सचिव के सामने रखी लाखो फ़्लेट बॉयर्स की समस्याएं
एक लाख का वांटेड ईनामी दुजाना गैंग का सदस्य चढ़ा एसटीएफ नोएडा ईकाई के हत्थे
पुलिस चौकी के अंदर युवक की मौत, पुलिस ने कहा फांसी लगाई, पूरी चौकी सस्पेंड
नोएडा में खुले प्राथमिक स्कूल, बढ़ी चहल-पहल
केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने किया ऑटो एक्सपो 2023 का विधिवत उद्घाटन, कहा अगले 5 सा...
आँखों में लाल मिर्च पाउडर डाल कॉलेज छात्रा से लूट, महिलाओं ने किया प्राधिकरण का घेराव
पुलिस पीएसी सिपाही की भर्ती में फर्जीवाड़ा, चार पर मुकदमा