सियासी खिचड़ी पक रही ! भाजपा-शिवसेना के बीच, अटकलों का बाजार गर्म

मुंबई। महाराष्ट्र विधानमंडल के मानसून सत्र की पूर्व संध्या पर रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए फड़नवीस ने महाविकास अघाड़ी सरकार पर निशाना साधा। लेकिन शिवसेना सांसद संजय राउत व भाजपा विधायक आशीष शेलार की कथित गुप्त मुलाकात पर कहा कि इसके बारे में मुझे कुछ पता नहीं है। फिर भी दो पार्टियों के नेताओं के बीच कोई मुलाकात होती है तो उसमें कुछ गलत नहीं है। शिवसेना हमारा पुराना मित्र दल रहा है। महाविकास अघाड़ी सरकार की स्थापना के साथ ही शिवसेना के साथ हमारे वैचारिक मतभेद पैदा हो गए। किंतु उससे हमारी कोई शत्रुता नहीं है।

उन्होंने कहा कि जिनके साथ शिवसेना के वैचारिक मतभेद थे, ऐसे दलों को साथ लेकर उसने सरकार बनाई। राजनीति में अगर-मगर के सवालों का कोई अर्थ नहीं होता। समय आने पर परिस्थिति अनुसार निर्णय किया जाता है। ऐसा कहते हुए उन्होंने शिवसेना-भाजपा गठबंधन की संभावना से इन्कार नहीं किया।

उन्होंने यह भी कहा कि शिवसेना सहित किसी भी दल से भाजपा की कोई आधिकारिक वार्ता नहीं चल रही है। भाजपा एक सक्षम विरोधी दल के रूप में काम कर रही है। पिछले कुछ महीनों से महाराष्ट्र की राजनीति में विभिन्न दलों के राजनेताओं की गुप्त या प्रत्यक्ष मुलाकातों का दौर चल रहा है। दूसरी ओर, महाविकास अघाड़ी में शामिल कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने का राग अलाप रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से 10 मिनट अकेले मिलने का वक्त निकाल लेते हैं।

पिछले वर्ष देवेंद्र फड़नवीस व संजय राउत के बीच हुई लंबी मुलाकात सभी को याद है। और अब भाजपा नेता आशीष शेलार से संजय राउत की कथित गुप्त मुलाकात चर्चा में है। ऐसे में देवेंद्र फड़नवीस का यह कहना कि शिवसेना के साथ भाजपा की कोई शत्रुता नहीं है, राज्य में बदलते समीकरणों की ओर इंगित कर रहा है।

हालांकि मानसून सत्र की अवधि सिर्फ दो दिन रखने के निर्णय की कड़ी भ‌र्त्सना करते हुए फड़नवीस ने सरकार पर आरोप लगाया कि वह विपक्ष के सवालों से भाग रही है। यदि हमारे सवालों के जवाब हमें सदन में नहीं मिले, तो सड़क की लड़ाई लड़ने के लिए भी भाजपा तैयार है। दूसरी तरफ, संजय राउत ने भाजपा से अपील की है कि वह राज्य की जनता के हित में दो दिन का सत्र शांतिपूर्वक होने दे।

यह भी देखे:-

मां की दर्द भरी पुकार: मेरे लाल का बदन तप रहा है, भर्ती कर लो डॉक्टर साहब... एक बेटा खोने के बाद दूस...
टोक्यो ओलंपिक: नंबर एक खिलाड़ी का सपना टूटा, जोकोविच कांस्य पदक का मैच भी हारे
बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने किया खुदकुशी
COVID 19 : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा
पानी को प्रसाद की तरह इस्तेमाल करना होगा -पीएम मोदी , लॉन्च किया जल जीवन मिशन मोबाइल ऐप
बच्चों की वैक्सीन: सितंबर तक आ रही है वैक्सीन, वैक्सीन के बारे मे पढें पूरी रिपोर्ट
अमेरिका: तालिबान पर फिर से जंग की तैयारी कर रहा पेंटागन, ड्रोन से बोला जा सकता है अफगानिस्तान पर हमल...
ग्रेटर नोएडा: पल्लेदार का शव मिलने से सनसनी
सपा अध्यक्ष का हमला: अखिलेश यादव बोले- किसानों के साथ लगातार छल कर रही सरकार
 GNIOT कॉलेज सामुदायिक रसोई ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानिए कैसे
महंत अवैध नाथ की पुण्य तिथि धूमधाम से मनाई गई
सागर हत्याकांड : फ्लैट के किराए को लेकर था सुशील का झगड़ा, गिरफ्तारी पर सवाल 
आईआईएमटी कॉलेज में पहुंचे व्‍हेन ओबामा लब्‍ड ओसामा फिल्म के स्‍टार
वृक्षारोपण कर अप्रैल फूल को बनाया अप्रैल कूल
गाजियाबाद : तेज बारिश जानलेवा साबित हुई करंट उतरने से 4 लोगों की मौत
UP: इंतजार खत्म! जुलाई व अगस्त में तीन शिक्षक भर्तियों की लिखित परीक्षा, यहां देखें पूरा कार्यक्रम.....