दस महिलाओं को शादी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाला मैनेजर, जानिए कैसे हुआ गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा : मैट्रिमोनियल साइट के माध्यम से तलाकशुदा महिलाओं को शादी का झांसा देकर उनके साथ यौन संबंध और ठगी करने वाले फर्जी मैनेजर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अभी तक तकरीबन दस महिलाओं को झांसा देकर करीब 50 लाख रुपए ठग चुका है।

महिलाओं ने खुद कोशिश की और पुलिस के सहयोग से आरोपी को पकड़ा । बिसरख कोतवाली के एसएचओ राजेश शर्मा ने बताया कि पकड़ा गया ठग हिमशिखर खन्नौर हिमाचल प्रदेश का निवासी है। वह खोड़ा कॉलोनी में सपरिवार रहता था। वह अपना नाम पता बदलकर मैट्रिमोनियल साइट के जारिए तलाकशुदा महिलाओं को अपने जाल में पहले फंसाता फिर शादी का झांसा देकर महिला के साथ यौन संबंध बनाता और फिर किसी बहाने से पैसे ठग लेता था। वह करीब दस महिलाओं से 50 लाख रुपए ठग चुका है। जिनमें से चार महिलाओं ने बिसरख कोतवाली पहुंचकर आरोपी की पहचान की है।

गौर सिटी सोसाइटी में रहने वाली एक महिला ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। तलाकशुद महिला ने पुलिस को बताया कि करीब तीन महीने पहले उसने मैट्रिमोनियल साइट पर रजिस्ट्रेशन किया था। जिसके बाद आरोपी ने महिला से संपर्क किया। महिला को आरोपी ने अपना नाम रोहन वर्मा बताया था। महिला को उसने बताया कि वह मुबंई का रहने वाला है। मुंबई में वह की नामी कार निर्माता कंपनी में मार्केटिंग मैनेजर है। दोनों के बीच दोस्ती हो गई। इस बीच उसने महिला के साथ योन उत्पीड़न किया और करीब एक लाख रुपए ठग लिए। इसके बाद उसने महिला से दूरी बना ली। महिला को ठगी का अहसास हुआ।

ऐसे दबोचा ठग मैनेजर

नोएडा की रहने वाली एक महिला को आरोपी ने अपना शिकार बनाया था। वह महिला से करीब दो लाख रुपए ठग चुका है। करीब डेढ़ साल तक वह महिला के सपंर्क रहा। इसके बाद वह अचानक गायब हो गया। महिला ने फेसबुक के माध्यम से उसकी असलियत जानने की कोशिश की। महिला ने फेसबुक पर उसके पोस्ट को लाइक और कमेंट करने वाले लोगों से संपर्क साधा। महिला को पता चला कि रोहन उसके अलावा कई महिलाओं को अपना शिकार बना चुका है। ग्रेटर नोएडा में रहने वाली एक महिला ने नोएडा में रहने वाली महिला का साथ दिया। महिला ने व्हाट्सअप पर एक ग्रुप बनाया और उन पीड़िताओं को उसमें जोड़ा जो आरोपी की शिकार बन चुकी थी। महिलाओं ने अपने साथ हुई घटना और आरोपी के फोटो ग्रुप पर शेयर किए। आगरा की रहने वाली एक महिला ने ग्रेटर नोएडा के रहने वाली महिला को बताया कि फिलहाल आरोपी उसके संपर्क में है। इस बीच सभी महिलाएं एक हो गई। उन्होंने ग्रेटर नोएडा के एसपी देहात सुनीति से मदद मांगी। आगरा की रहने वाली महिला ने आरोपी को मिलने के बहाने ग्रेटर नोएडा के एक मॉल में बुलाया। जैसे आरोपी वहां पहुंचा पुलिस की टीम ने उसे दबोच लिया।

बेंगलूरु में दर्ज है मुकदमा

फर्जी मैनेजर हिमशिखर वर्मा के खिलाफ एक महिला ने दो साल पहले बेंगलूरु में मुकदमा दर्ज करवा रखा है। आरोपी ने महिला से 19 लाख रुपए ठग है। महिला ने लोन लेकर आरोपी को पैसे दिए थे। उसने कुछ दिनों में पैस लौटाने का वादा किया था। फिलहाल में वह आगरा की रहने वाला एक महिला पर लोन लेकर पैसे लेन का दबाव बना रहा था। लेकिन उससे पहले वह धर गया।

यह भी देखे:-

हत्या की झूठी सूचना देने पर जेल भेजा
साइबर सेल नोएडा ने तीन ठगों को किया गिरफ्तार, ऐसे करते थे  शाॅप-18 के नाम पर ठगी 
उत्तर प्रदेश में पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले
पैसे बंटवारे के विवाद में की थी दोस्त की हत्या
पुलिस एनकाउन्टर में घायल हुआ इनामी फरार बदमाश
अवैध तरीके से करोड़ों की चन्दन की लकड़ी भेजी जा रही थी सिंगापुर, कस्टम डिपार्टमेंट ने पकड़ा
नोएडा एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में ढेर हुआ ईनामी कुख्यात बदमाश
लूट के इरादे से घूम रहे बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार
इंजिनीयर कर रहा था बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न, पहुंचा हवालात
चाचा -चाची के कातिल ने बरामद कराया मर्डर का हथियार
नकल करते पकडे गए गुरु जी
कासना पुलिस के हत्थे चढ़ा वांटेड ईनामी बदमाश
आपसी विवाद में केबल कंपनी में खेला गया खूनी खेल , दो निदेशक की मौत, एक की हालत नाजुक
झुग्गियों में आग लगने से महिला की मौत
पतंजलि की फर्जी वेबसाइट बनाकर लाखों की ठगी, दो गिरफ्तार
कैब चालक हत्याकांड में पुलिस का खुलासा, दोस्त ने की पैसे की लेन-देन को लेकर हत्या