पीएम ने मंत्रियों को किया आगाह: कोरोना से जंग अभी खत्म नहीं हुई, नियमों का पालन कराने वाला माहौल बनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक में अपने मंत्रियों से कहा कि वे देश में ऐसा माहौल बनाएं, ताकि हर नागरिक प्रोटोकॉल का पालन करें और कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए सभी टीका लगवाएं। उन्होंने कहा, कोरोना से जंग अभी खत्म नहीं हुई है, इसलिए टीकाकरण युद्ध स्तर पर करवाने की जरूरत है। मोदी ने मंत्रियों से अपने मंत्रालयों में मिशन मोड पर काम करने की अपील की ताकि उनकी परियोजनाओं में देरी न हो।

 

बता दें कि कोरोना संकट के बीच बुधवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक हुई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों से टीकाकरण तथा कोविड दिशानिर्देशों का पालन करने के महत्व के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए कहा है।

 

सूत्रों का कहना है कि बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी मंथन किया गया। मोदी मंत्रिमंडल में अभी 60 मंत्री हैं। पिछले कुछ दिनों से अपने सरकारी आवास पर पीएम मोदी अलग-अलग समूहों में केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सहयोगियों के साथ बैठकें कर रहे हैं। साथ ही मंत्रियों के कामकाज की रिपोर्ट भी देख रहे हैं। इसके अलावा वह भाजपा और भाजपा सहयोगी राज्य के मुख्यमंत्रियों से भी मिल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बिहार के सीएम नीतीश कुमार से हाल में उनकी मुलाकात से मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें बढ़ गई है। दरअसल, ये बैठकें आमतौर पर कैबिनेट फेरबदल या विस्तार से पहले की जाती हैं। नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे के बाद सियासी हलचल और तेज हो गई कि मोदी कैबिनेट में इस बार जदयू को भी जगह मिलेगी।

आज चिकित्सा जगत से जुड़े लोगों को संबोधित करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर देश के चिकित्सा जगत से जुड़े लोगों को संबोधित करेंगे। भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत को अपने सभी चिकित्सकों के प्रयासों पर गर्व है। पीएम मोदी आज तीन बजे भारतीय चिकित्सा संघ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में चिकित्सक समुदाय को संबोधित करेंगे।

हर साल एक जुलाई को देश भर में राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस मनाया जाता है। इसी दिन देश के महान चिकित्सक और पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री डॉक्टर बिधानचंद्र रॉय का जन्मदिन और पुण्यतिथि होती है। यह दिन उन्हीं की याद में मनाया जाता है।

चिकित्सक समुदाय ने कोविड-19 महामारी से लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है और इस समय भी डॅाक्टर अपनी जान की परवाह किए बगैर देश सेवा में लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री अक्सर अपने संबोधनों में इसके लिए चिकित्सकों और अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले अन्य लोगों की सराहना करते रहे हैं।

 

यह भी देखे:-

महानवमी को ब्रम्हचारी कुटी में हुआ हवन
दादरी में कोविड अस्पताल की शुरुआत, डीएम व विधायक ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण
CBSE : बदल गया 10th और 12th का सिलेबस, पढें पूरी रिपोर्ट
COVID 19: GIMS ग्रेटर नोएडा के डॉक्टरों के उपचार से दो मरीजों कोरोना से जीती जंग
दिल्ली के उपचुनाव में जनता ने आप को "विजयश्री " का आर्शीवाद दिया - खबरी लाल 
उ.प्र. कांग्रेस महासचिव वीरेंद्र सिंह गुड्डू जनसेवा के माध्यम से इंसानियत और आपसी भाईचारे सामाजिक सौ...
ग्लोबल एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस में स्वतंत्रता  दिवस समारोह का भव्य आयोजन 
कल का पंचांग, 17 दिसंबर 2022, जानिए शुभ एवं अशुभ मुहूर्त
गौतमबुद्धनगर कोरोना अपडेट: लगातार बढ़ रही है मरीजों की संख्या
बंगाल और ओडिशा के तट से 26 को टकरा सकता है 'यास', पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक
डीडीयू जंक्शन पर रेलवे सुरक्षा बल द्वारा बिहार से भटक कर यूपी आई महिला को उसके परिजनों को किया गया स...
सेक्टर ईटा - 1 में स्वच्छता अभियान चलाकर की सैक्टर की सफाई
बेवन नागर ने सुंदर भाटी के भाई समेत इन सात पर कराया एफआईआर, जानलेवा हमला करने का आरोप
टिक टॉक का भारतीय विकल्प है चिंगारी ऐप
Monsoon Session Updates: संसद में विपक्ष का हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित
भारत में कितने लोगों के पास हैं 100 करोड़ से ज्‍यादा, जानकर रह जाएंगे हैरान