पीएम ने मंत्रियों को किया आगाह: कोरोना से जंग अभी खत्म नहीं हुई, नियमों का पालन कराने वाला माहौल बनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक में अपने मंत्रियों से कहा कि वे देश में ऐसा माहौल बनाएं, ताकि हर नागरिक प्रोटोकॉल का पालन करें और कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए सभी टीका लगवाएं। उन्होंने कहा, कोरोना से जंग अभी खत्म नहीं हुई है, इसलिए टीकाकरण युद्ध स्तर पर करवाने की जरूरत है। मोदी ने मंत्रियों से अपने मंत्रालयों में मिशन मोड पर काम करने की अपील की ताकि उनकी परियोजनाओं में देरी न हो।

 

बता दें कि कोरोना संकट के बीच बुधवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक हुई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों से टीकाकरण तथा कोविड दिशानिर्देशों का पालन करने के महत्व के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए कहा है।

 

सूत्रों का कहना है कि बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी मंथन किया गया। मोदी मंत्रिमंडल में अभी 60 मंत्री हैं। पिछले कुछ दिनों से अपने सरकारी आवास पर पीएम मोदी अलग-अलग समूहों में केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सहयोगियों के साथ बैठकें कर रहे हैं। साथ ही मंत्रियों के कामकाज की रिपोर्ट भी देख रहे हैं। इसके अलावा वह भाजपा और भाजपा सहयोगी राज्य के मुख्यमंत्रियों से भी मिल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बिहार के सीएम नीतीश कुमार से हाल में उनकी मुलाकात से मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें बढ़ गई है। दरअसल, ये बैठकें आमतौर पर कैबिनेट फेरबदल या विस्तार से पहले की जाती हैं। नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे के बाद सियासी हलचल और तेज हो गई कि मोदी कैबिनेट में इस बार जदयू को भी जगह मिलेगी।

आज चिकित्सा जगत से जुड़े लोगों को संबोधित करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर देश के चिकित्सा जगत से जुड़े लोगों को संबोधित करेंगे। भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत को अपने सभी चिकित्सकों के प्रयासों पर गर्व है। पीएम मोदी आज तीन बजे भारतीय चिकित्सा संघ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में चिकित्सक समुदाय को संबोधित करेंगे।

हर साल एक जुलाई को देश भर में राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस मनाया जाता है। इसी दिन देश के महान चिकित्सक और पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री डॉक्टर बिधानचंद्र रॉय का जन्मदिन और पुण्यतिथि होती है। यह दिन उन्हीं की याद में मनाया जाता है।

चिकित्सक समुदाय ने कोविड-19 महामारी से लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है और इस समय भी डॅाक्टर अपनी जान की परवाह किए बगैर देश सेवा में लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री अक्सर अपने संबोधनों में इसके लिए चिकित्सकों और अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले अन्य लोगों की सराहना करते रहे हैं।

 

यह भी देखे:-

अब केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड की बारी, संसदीय स्थायी समिति (IT) करेगी कामकाज की समीक्षा
 मकसद है स्वास्थ्य सेवाओं को उस दरवाजे तक पहुँचाना, जहां इसकी जरूरत है : धीरेन्द्र सिंह 
यूपी:  कांवड़ यात्रा पर आज स्थिति होगी साफ, प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट में रखेगी पक्ष 
KBC 13: 1 करोड़ के सवाल पर पहुंचीं दृष्टिहीन महिला कंटेस्टेंट
रोटरी क्लब ने लगाया रक्त दान शिविर
जेवर एयरपोर्ट की फिर जागी उम्मीद : विधानमंडल बैठक में विधायक धीरेन्द्र
बड़े बिल्डरों के घटिया काम, NEFOMA ने ऐसे बिल्डरों के खिलाफ जांच की मांग की
किसान आंदोलन: 500 से ज्यादा अकाउंट पर पाबंदी, आपत्तिजनक हैशटैग का उपयोग रोका
देखें LIVE : राहत पैकेज पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की दूसरी प्रेस कांफ्रेंस
आज का पंचांग 10 नवम्बर 2020 , जानिए शुभ एवं अशुभ मुहूर्त 
काबुल एयरपोर्ट पर अफगानी सेना और अज्ञात हमलावरों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग, एक जवान की मौत
पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमतों ने लोगों को किया हलकान, सरकारी तेल कंपनियों ने आज लगातार 10वें दिन भी...
ग्रेटर नोएडा : कोरोना प्रोटोकॉल के साथ खुले स्कूल
गौतमबुद्ध नगर सपा की नई जिला कार्यकारिणी घोषित
ग्रेटर नोएडा : धरने पर पहुंचे राकेश टिकैत, 18 जून को होने वाले अधिवेशन में हो सकता है बडा फैसला
GIMS व शारदा अस्पताल में  Covid-19 टीकाकरण का ड्राई रन (अभ्यास) सफलतापूर्वक आयोजित