पंजाब में हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे- केजरीवाल, विधानसभा चुनाव को लेकर बिजली के मुद्दे पर दाव खेला

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ में अगले विधानसभा चुनाव को लेकर बिजली के मुद्दे पर दाव खेला। यहां मीडिया से रूबरू होकर उन्‍होंने बिजली को लेकर तीन बड़ी घोषणा कीं। उन्‍होंने पंजाब में बिजली संकट और महंगी बिजली का मुद्दा उठाते हुए कहा कि राज्‍य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो दिल्‍ली की तर्ज पर सस्‍ती बिजली दी जाएगी। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में हर घर को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी। बिजली के पुराने बिल माफ किए जाएंगे और राज्‍य में 24 घंटे बिजली दी जाएगी।

उन्‍होंने कहा कि यहां निजी थर्मल कंप‍नियों और पंजाब सरकार के बीच साठगांठ के कारण राज्‍य में बिजली महंगी है। पंजाब में बिजली बनती है और राज्‍य की जरूरत से अधिक बिजली बन रही है, लेकिन देश में यहां बिजली सबसे महंगी है। दिल्‍ली में बिजली नहीं बनती है, लेकिन वहां देश में सबसे सस्‍ती बिजली है।

उन्‍होंने कहा कि महंगी बिजली के कारण लोगों का बुरा हाल हो रहा है। लोगों की कमाई का करीब आधा हिस्‍सा बिजली का बिल देने में चली जाती हैं। इससे महिलाएं सबसे ज्‍यादा दुखी व परेशान हैं। उनको समझ में नहीं आ रहा है कि घर कैसे चलाएं।

उन्‍होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो राज्‍य में हर घर को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी। दिल्‍ली में हम 200 यूनिट बिजली दे रहे हैं और 200 से 400 यूनिट बिजली आधी रेट पर दे रहे हैं। इसी कारण हम पंजाब में 300 यूनिट में फ्री बिजली देंगे। इससे 77 से 80 लोगों का बिजली बिल शून्‍य हो जाएगा। बिजली आएगी और 24 घंटे आएगी, लेकिन बिजली बिल नहीं आएगा।

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में बिजली के अनाप-शनाप बिल आ रहे हैं। दिल्‍ली में भी हम 2013 में पहली बार सत्‍ता में आए तो उससे पहले बिजली के अनाप-शनाप बिजली कि बिल आ रहे थे। हमने दिल्‍ली में इसे दूर किया और अब पंजाब में भी ऐसा की करना है। पंजाब के एक पिंड (गांव) में एक घर में एक पंखा और बल्‍ब लगा था और उसका बिल 50900 रुपये आया। आप के सत्‍ता में आने के बाद सभी बकाया बिजली बिल माफ कर दिए जाएंगे और जितने कनेक्‍शन काटे गए हैं सभी बहाल होंगे।

इसके साथ ही राज्‍य में 24 घंटे बिजली दी जाएगी। उन्‍होंने कहा कि बिजली को लेकर ये हमारी तीन बड़ी घोषणाएं हैं। ये कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की घोषणा नहीं हैं, बल्कि अरविंद केजरीवाल की घोषणाएं हैं। ये हर हाल में पूरी होंगी। पंजाब में आम आदमी की सरकार बनते ही पहली कलम से हर घर को 300 यूनिट बिजली की व्‍यवस्‍था को लागू किया जाएगा। इसके साथ ही पुराने बिजली बिल माफ करने का आदेश जारी किया जाएगा।

यह भी देखे:-

LIVE IND vs ENG 4th T20: इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का किया फैसला
Bigg Boss 11: विकास गुप्ता के फैंस ने तोड़े सारे रेकोर्ड्स
विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर कीजिये स्वैच्छिक रक्तदान, रोटरी क्लब ग्रीन गेटर नोएडा द्वारा होगा आयोज...
डेंगू-वायरल से नौ बच्चों समेत 11 की मौत, फिरोजाबाद में पांच ने तोड़ा दम
जेवर : भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा  निकाली गई ट्रैक्टर रैली
सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी में आग लगी
रुझानों के आधार पर भाजपा को यूपी  में बहुमत, पंजाब में आप 
काशी की बेटियों ने बनाया ग्लेशियर अलर्ट सिस्टम, जानें क्या है पूरी ख़बर
ग्लोबल एसोसिएशन फॉर कॉर्पोरेट सर्विसेज द्वारा कंपनी मंथन कार्यक्रम
Weather forecast: दिल्ली समेत इन राज्यों में लू का कहर, आने वाले दिनों में इतना बढ़ेगा पारा
वैदिक ब्राह्मणों के सहयोग से आश्रितों जरूरतमंदों में वस्त्र एवं राशन का वितरण 
आज लगेगा सदी का सबसे लम्बा चन्द्र ग्रहण , बरतें ये सावधानियां
AKTU से संबद्ध 250 कॉलेजों में एक अप्रैल से शुरू होगी पढ़ाई
शारदा विश्वविद्यालय: संकाय बनाम स्टाफ सदस्यों का T 10 क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू
पंडित दीन दयाल उपाध्याय ने संघ, भाजपा और भारतीय विचारधारा को नयी दृष्टि दी : जेपी नड्डा
दादरी :भाजपा सभासद , पूर्व जिला महामंत्री का आकस्मिक निधन