पंजाब में हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे- केजरीवाल, विधानसभा चुनाव को लेकर बिजली के मुद्दे पर दाव खेला

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ में अगले विधानसभा चुनाव को लेकर बिजली के मुद्दे पर दाव खेला। यहां मीडिया से रूबरू होकर उन्‍होंने बिजली को लेकर तीन बड़ी घोषणा कीं। उन्‍होंने पंजाब में बिजली संकट और महंगी बिजली का मुद्दा उठाते हुए कहा कि राज्‍य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो दिल्‍ली की तर्ज पर सस्‍ती बिजली दी जाएगी। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में हर घर को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी। बिजली के पुराने बिल माफ किए जाएंगे और राज्‍य में 24 घंटे बिजली दी जाएगी।

उन्‍होंने कहा कि यहां निजी थर्मल कंप‍नियों और पंजाब सरकार के बीच साठगांठ के कारण राज्‍य में बिजली महंगी है। पंजाब में बिजली बनती है और राज्‍य की जरूरत से अधिक बिजली बन रही है, लेकिन देश में यहां बिजली सबसे महंगी है। दिल्‍ली में बिजली नहीं बनती है, लेकिन वहां देश में सबसे सस्‍ती बिजली है।

उन्‍होंने कहा कि महंगी बिजली के कारण लोगों का बुरा हाल हो रहा है। लोगों की कमाई का करीब आधा हिस्‍सा बिजली का बिल देने में चली जाती हैं। इससे महिलाएं सबसे ज्‍यादा दुखी व परेशान हैं। उनको समझ में नहीं आ रहा है कि घर कैसे चलाएं।

उन्‍होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो राज्‍य में हर घर को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी। दिल्‍ली में हम 200 यूनिट बिजली दे रहे हैं और 200 से 400 यूनिट बिजली आधी रेट पर दे रहे हैं। इसी कारण हम पंजाब में 300 यूनिट में फ्री बिजली देंगे। इससे 77 से 80 लोगों का बिजली बिल शून्‍य हो जाएगा। बिजली आएगी और 24 घंटे आएगी, लेकिन बिजली बिल नहीं आएगा।

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में बिजली के अनाप-शनाप बिल आ रहे हैं। दिल्‍ली में भी हम 2013 में पहली बार सत्‍ता में आए तो उससे पहले बिजली के अनाप-शनाप बिजली कि बिल आ रहे थे। हमने दिल्‍ली में इसे दूर किया और अब पंजाब में भी ऐसा की करना है। पंजाब के एक पिंड (गांव) में एक घर में एक पंखा और बल्‍ब लगा था और उसका बिल 50900 रुपये आया। आप के सत्‍ता में आने के बाद सभी बकाया बिजली बिल माफ कर दिए जाएंगे और जितने कनेक्‍शन काटे गए हैं सभी बहाल होंगे।

इसके साथ ही राज्‍य में 24 घंटे बिजली दी जाएगी। उन्‍होंने कहा कि बिजली को लेकर ये हमारी तीन बड़ी घोषणाएं हैं। ये कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की घोषणा नहीं हैं, बल्कि अरविंद केजरीवाल की घोषणाएं हैं। ये हर हाल में पूरी होंगी। पंजाब में आम आदमी की सरकार बनते ही पहली कलम से हर घर को 300 यूनिट बिजली की व्‍यवस्‍था को लागू किया जाएगा। इसके साथ ही पुराने बिजली बिल माफ करने का आदेश जारी किया जाएगा।

यह भी देखे:-

समाजसेवी रंजन तोमर ने माँगा सभी पार्टियों से टिकट कहा 'नहीं है धनबल या बाहूबल , सुशिक्षित युवा समाज...
राज्य मंत्री महेश चन्द्र गुप्ता ने किया जिम्स संस्थान का निरीक्षण, किया अमृत फार्मेसी का लोकार्पण
कोरोना की बेकाबू रफ्तार: संक्रमण की दर 12 दिन में दोगुनी, मृत्युदर गिरकर 1.20 फीसदी
दिल्ली के हालात : अस्पतालों में 80 फीसदी बेड फुल, पोस्ट कोविड मामलों की बाढ़
Lockdown 2021 Latest Update: होली से कोरोना फिर बेकाबू, महाराष्ट्र-पंजाब के बाद दिल्ली ने बढ़ाई चिंत...
डीडीआरडब्लूए मेधावी छात्रों व अच्छे आरडब्लूए को करेगा सम्मानित
कोरोना काल में की गई सेवा के लिए आलोक नागर सम्मानित
स्टेन स्वामी की मौत का जिम्मेदार कौन?
डेल्टा प्लस वैरिएंट: 24 घंटों में मिले 40,120 नए कोरोना संक्रमित, एक की मौत
यीडा के अधिकारियों व व्हीलस ग्लोबल फाउण्डेशन के बीच हुई बैठक , मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराएगा फाउंडेश...
पूर्व एमएलसी प्रत्याशी प्रोफेसर कुलदीप मलिक ने थामा कांग्रेस का हाथ
मिशन शक्ति पखवाडे के तहत छात्रों द्वारा नुक्कड नाटक
ग्रेनो ने निर्भया को दिल से किया याद, जी.एल. बजाज व ज्वाला ने किया साईक्लोथोन का आयोजन
जानिए ओलंपिक खेलों में कब से शुरू हुई थी पदक देने की परंपरा
Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर सहित इन क्षेत्रों में छाया बादल, कुछ ही देर में होगी बारिश, जानें- अ...
ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते संक्रमण को लेकर उत्तर प्रदेश में लगा नाइट कर्फ्यू