हेड मैकेनिक ने बुना था डस्टर लूट काण्ड का ताना बाना, मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार डकैतों ने किया खुलासा

नोएडा। थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर-63 में स्थित रेनाॅल्ट कार सर्विस सेंटर में हुई डकैती का मास्टर माइंड सर्विस सेंटर का हेड मैकेनिक निकला। बीती रात पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लूटी गयी दो डस्टर कार बरामद की। इस घटना में एक बदमाश को गोली लगी है। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि उक्त डकैती का ताना-बाना कंपनी के हेड मैकेनिक ने बुना था। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

एसपी अरूण कुमार सिंह ने बताया कि बीते 26 अगस्त को सेक्टर-63 स्थित रेनॉल्ट मोटरर्स के सर्विस सेंटर पर हथियारबंद बदमाशों ने धावा बोला था। बदमाशों ने कंपनी के गार्डों को हथियार के बल पर बंधक बनाकर कंपनी में रखी चार डस्टर गाड़ियां लूट ली थी। एसपी ने बताया कि मामले की जांच कर रही थाना पुलिस को बीती रात को सूचना मिली कि लुटेरे लूटी गयी डस्टर कारों को बेंचने के लिए नोएडा आ रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने चेकिंग शुरू की। एफएनजी रोड पर पुलिस को रात 11 बजे के करीब एक कार संदिग्ध अवस्था में आती दिखी। जब पुलिस ने चेकिंग के लिए रोका तो कार में सवार बदमाशों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्यवाही में गोली चलायी। पुलिस द्वारा चलायी गयी गोली निजाम नामक बदमाश को लगी। उसके अन्य साथी मौके से भाग गये। एसपी ने बताया कि पुलिस ने निजाम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया तथा मौके से एक डस्टर कार बरामद की।

उन्होंने बताया कि भागे हुए बदमाशों की तलाश में पुलिस देर रात से आज सुबह तक कांबिंग करती रही। एसपी ने बताया कि आज तड़के चार बजे के करीब पुलिस ने चार अन्य बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान उन्होंने अपना नाम आमिर पुत्र मोहम्मद सलाम, जुबैर, वसीम व जुबैर बताया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि सर्विस सेंटर में मुख्य मिस्त्री के रूप में काम करने वाला शहबाज ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर इस डकैती को अंजाम दिया था। वह फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

एसपी ने बताया कि आज तड़के पकड़े गये चार बदमाशों की निशान देही पर पुलिस ने लूटी गयी डस्टर कार बरामद की है। उन्होंने बताया कि घटना के दो दिन बाद ही पुलिस ने लूटी हुई दो डस्टर कारें बरामद कर ली थी। एसपी के अनुसार लूटी गयी सभी कारें बरामद कर ली गयी हैं।

यह भी देखे:-

बीजेपी कार्यकर्ता के हत्यारोपियों को एसटीएफ नोएडा ने दबोचा
लखनऊ एनकाउंटर में मारा गया 15 हज़ार का ईनामी शार्प शूटर
बंद मकानों में चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा, चोरी के गहने व सामान के साथ तीन गिरफ्तार
लग्जरी गाड़ियों को उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश , देश के कोने-कोने बेच चुके हैं चोरी की सैकड़ों गाड़िया...
ग्रेटर नोएडा में चल रहा था अवैध मसाज पार्लर, एक गिरफ्तार
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का अश्लील फोटो बनाकर पोस्ट करने वाले पर मुकदमा दर्ज
बड़ी वारदात करने आया बदमाश पुलिस एनकाउंटर में घायल
ग्रेटर नोएडा : बाइक सवार बदमाशों ने मार्केटिंग प्रबन्धक को मारी गोली
लूटी गयी कैब बरामद , तीन गिरफ्तार
नशे के सौदागर गिरफ्तार, भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद
अथॉरिटी कर्मचारी की अपहरण के बाद निर्मम हत्या
ग्रेटर नोएडा : सेना भर्ती घोटाले का पर्दाफाश, पूर्व फौजी गिरफ्तार, छह सेना के कर्मचारी की है तलाश
कैशियर से लाखों की लूट, एक बदमाश मौके से दबोचा
बच्चे के विवाद में पति बना हत्यारा
जावली गैंग के सक्रिय बदमाश गिरफ्तार
प्लाट विवाद में फायरिंग में मारे गए युवक की हुई पहचान