बुरे फंसे सिद्धू, सोनिया राहुल भी हुए नाराज, कैप्टन का रास्ता साफ

चंडीगढ़, कांग्रेस आलाकमान की लाख कोशिशों के बावजूद पंजाब कांग्रेस का घमासान शांत नहीं हुआ है। पेंच कैप्टन अमरिदंर सिंह और विधायक नवजोत सिंह सिद्धू के बीच फंसा है। इस बीच कांग्रेस नेतृत्व ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह को आगे करने का फैसला लिया किया। सिद्धू के साथ नाराजगी के चलते सोनिया,राहुल व प्रियंका गांधी वॉड्रा भी फिलहाल सिद्धू की हिमाकत करने से पीछे हट गए हैं। गांधी परिवार के दम पर कैप्टन को खुली चुनौती देने उतरे सिद्धू हाल की बयानबाजी के चलते पंजाब कांग्रेस की सियासी पिच पर आउट हो गए हैं।

सिद्धू 21 जून को प्रदेश कांग्रेस में सुलह कराने के लिए गठित तीन सदस्यीय कमेटी के समक्ष भी पेश नहीं हुए। इसके बजाय 20 जून को वह अपने पटियाला निवास पर पूरा दिन मीडिया को इंटरव्यू देते रहे। करीब दो साल बाद इंटरव्यू में खुलकर कैप्टन पर निशाना साधने वाले सिद्धू ने इंटरव्यू के लिए ऐसा समय चुना जिसके अगले दिन ही उन्हें दिल्ली दरबार की पेशी में हाजिर होना था। सिद्धू के इस रवैये से नाराज कांग्रेस आलाकमान ने भी सिद्धू को पंजाब कांग्रेस से अलग थलग करने का मन बना लिया है।

21 जून को तीन सदस्यों की कमेटी के सामने पहुंचे कैप्टन ने पंजाब विधाानसभा चुनाव की तैयारियों पर लंबी चर्चा की, लेकिन सिद्धू के मीडिया इंटरव्यू पर कैप्टन ने कड़ी नाराजगी जताई। कैप्टन ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सिद्धू की  ऐसी बयानबाजी से कांग्रेस को पंजाब में नुकसान हो रहा है। राज्य के प्रभारी और सुलह कमेटी के सदस्य हरीश रावत ने भी सिद्धू की बयानबाजी को गलत ठहराते हुए कहा, “सिद्धू में काबिलियत है पर कांग्रेस में धेर्य रखने का फल मिलता है”। रावत ने उम्मीद जताई कि जल्द ही सब ठीक हो जाएगा।

रावत के बयान से साफ है पार्टी नेतृत्व सिद्धू की सार्वजनिक बयानबाजी पर अब और छूट नहीं देने के मूड में नहीं है। अब सिद्धू की क्या भूमिका रहेगी, ये फैसला भी कैप्टन और कमेटी के सदस्यों को ही करना है। हालांकि, कैप्टन को सभी को साथ लेकर पंजाब के मुद्दों को सुलझाने के लिए बनाई गई कमेटी को नेतृत्व ने चुनाव तक विस्तार दे दिया है।

मल्लिकार्जुन खड़गे, जयप्रकाश अग्रवाल और प्रभारी हरीश रावत की कमेटी अब कैप्टन के साथ चुनावी मुद्दों, कमेटियों और रणनीति बनाने पर काम करेगी। मंगलवार को कमेटी के साथ कैप्टन की चार घंटे तक हुई बैठक के बाद नेतृत्व ने साफ तौर पर असंतुष्ट नेताओं को संदेश दिया है कि पंजाब में कैप्टन ही पंजाब की अगली चुनावी पारी खेलेंगे।  हालांकि, कमेटी के सदस्य चुनाव प्रचार में सिद्धू को भी आगे रखने के पक्षधर हैं। इस सिद्धू साफ कर चुके हैं कि वे खुद को शौ पीस की तरह कांग्रेस के चुनाव प्रचार में प्रयोग नहीं होने देंगे। इधर बुधवार की बैठक में भी पंजाब की चुनावी रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

यह भी देखे:-

कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
कोहरे का कहर : एक दर्जन गाड़ियां आपस में भिड़ी
जन्मदिन पर किसान नेता महेंद्र सिंह टिकैत को किया नमन
IMD की चेतावनी, 5-6 नवंबर तक काफी खराब हो सकती है हवा
इस साल पूरे देश में सामान्य रहेगा मानसून, मौसम विभाग ने दी जानकारी
G20 Summit In India : दो दिन के लिए दिल्ली रहेगी बंद, यहां जानें क्या खुला क्या रहेगा बंद
राफेल विवाद : भाजपा बोली, गांधी परिवार को कमीशन नहीं मिला, इसलिए कांग्रेस उठा रही सवाल
यूपी में चलता रहेगा आंधी-पानी का सिलसिला, आज उत्तरी इलाकों में बारिश के आसार
भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष श्री बृजभूषण शरण सिंह से मिला , नोवरा नॉएडा के ग्रामीण क्षेत्र के युवाओ...
यूपी को बनाएंगे देश की नंबर एक अर्थव्यवस्था - मुख्यमंत्री योगी
जिसे मृत मानकर अंतिम संस्कार कर दिया गया, वह नौ दिन बाद जिंदा लौटा, भूत समझकर भागा बेटा
बड़ी लापरवाही: कोरोना की जगह लग गया एंटी रैबीज का टीका, डीएम ने बैठाई जांच, जानें क्या है पूरा मामला
गौतमबुद्ध नगर के दो गांवों के दो होनहारो ने मेहनत और संघर्ष से लिखी अपनी तकदीर   
दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण: हर पांच में से चार परिवार स्वास्थ्य संबंधी समस्या से प्रभावित
बढ़ती जनसंख्या और घटते संसाधनों के विरोध में पदयात्रा का आयोजन
भारत को आत्मनिर्भर बनाने वाला है 2021 का बजट - प्रो. मनीष शर्मा