एसटीएफ के हत्थे चढ़े शातिर ठग, कार्ड धारकों को ऐसे लगाते थे चूना, पढ़ें पूरी खबर 

एसटीएफ़ नोएडा ने कार्ड धारकों का डाटा धोखाधड़ी से हासिल कर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गैंग के इनामी समेत तीन बदमाश को किया गिरफ्तार

फर्जी ई-कॉमर्स वेबसाइट बनाकर बैंकों से क्रेडिट और डेबिट कार्ड धारकों का डाटा प्राप्त कर धोखाधड़ी से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गैंग तीन सदस्यों को एसटीएफ नोएडा ने दिल्ली और ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर से गिरफ्तार किया है गैंग से एसटीएफ ने 7182 लोगों का डाटा बरामद किया है।

सूरजपुर ऑफिस पर एसटीएफ़ नोएडा के गिरफ्त खड़े 20 हज़ार के इनामी नदीम, सिद्धार्थ देवनाथ और पुनीत लाखा दिल्ली और ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर से गिरफ्तार किया गया है।  गैंग से एसटीएफ ने 7182 लोगों का डाटा बरामद किया है।अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ़ राजकुमार मिश्रा ने बताया कि एसबीआई कार्ड एंड पेमेंट लिमिटेड की शिकायत पर एसटीएफ़ फील्ड यूनिट गौतम बुद्ध नगर द्वारा  टीम गठित कर ठगी करने के खिलाफ जांच शुरू कि गई थी ।

राजकुमार मिश्रा ने बताया कि एसटीएफ ने 26 जनवरी को साइबर गैंग का पर्दाफाश किया था। गिरोह लोगों के खातों से करोड़ों रुपये धोखाधड़ी करके निकाल चुका था। सरगना सौरव भारद्वाज समेत तीन बदमाशों को जेल भेजा गया था। उनसे मिली जानकारी के बाद 26 फरवरी को एसटीएफ ने गिरोह को लोगों के क्रेडिट कार्ड का डाटा बेचने वाले इनामी शिल्पी समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

ये साइबर गैंग विभिन्न बैंकों के डेबिट व क्रेडिट कार्ड धारकों का डाटा प्राप्त कर, धोखाधड़ी से ग्राहकों के ओटीपी प्राप्त करके साइबर ठग करोड़ों रुपये की ठगी कर रहे हैं। विगत कुछ दिनों से एसटीएफ उत्तर प्रदेश को सूचना मिली रही थी कि विभिन्न बैंकों के डेबिट व क्रेडिट कार्ड धारकों का डाटा प्राप्त कर, धोखाधड़ी से ग्राहकों के ओटीपी प्राप्त करके साइबर ठग करोड़ों रुपये की ठगी कर रहे हैं। लखनऊ, आगरा और आंध्र प्रदेश समेत कई राज्यों में 450 लोगों के साथ करीब एक करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले साइबर गैंग को आगरा के खेरागढ़ थाने में गजेंद्र निवासी भिलावली के  इस साल जनवरी में दर्ज मुकदमा पर जांच के दौरान नोएडा एसटीएफ़ ने पर्दाफाश किया था।

यह भी देखे:-

कंपनी में चोरी को अंजाम देने वाले दो बदमाश एनकाउंटर में घायल
जॉब के नाम पर ठगने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार
ई रिक्शा चालक से मारपीट करने की आरोपी महिला गिरफ्तार , वीडियो हुआ था वायरल
फर्जी कॉल सेंटर से खेला जा रहा था विदेशियों को ठगने का खेल, आठ गिरफ्तार
ससुराल पक्ष पर लगा विवाहिता को जलाने का आरोप
दनकौर पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर गिट्टी चोरी करने वाले बदमाश बदमाश
ग्रेटर नोएडा में युवक को मारी गोली , पढ़ें पूरी खबर
लूट, हत्या, डकैती, कुकर्म में वांटेड ईनामी बावरिया एसटीएफ के एनकाउंटर में ढेर 
पकड़े गए अल्फा 1 में चेन स्नैचिंग करने वाले बदमाश, सीसीटीवी में हुए थे कैद
पाकिस्तान में टूरिस्ट-छात्र वीजा देकर कश्मीरी युवकों को गुलाम कश्मीर दे रहा आतंकवाद की ट्रेनिंग
किराना व्यापारी के परिवार को बंधक बनाकर डकैती
बायर्स का  पैसा हड़पने के आरोप में बिल्डर गिरफ्तार 
नोएडा पुलिस के एनकाउंटर में तीन ईनामी बावरिया घायल
लूटेरे ने बरामद करवाई यमुना एक्स्प्रेसवे से लूटी गई कार
बाइक सवार बदमाशों ने लूटी चैन
छह साल से पुलिस को थी हत्यारे की तलाश, आज हुआ गिरफ्तार , 50 हज़ार का था ईनाम