गौतमबुद्ध नगर के गांवों में शिविर लगाकर सेहत का खजाना बांट रहा है प्रकाश अस्पताल

● महामारी में ग्रामीणों को महफूज रखने की प्रेरणादायी पहल
● 8 दिनों में आठ गाँव के करीब 500 लोगों की कर चुके है जांच व मुफ्त दवा बांटी

ग्रेटर नोएडा। कोरोना की दूसरी लहर की भयावहता के बीच गांवों को महफूज रखने के उद्देश्य से प्रकाश अस्पताल ने गौतमबुद्ध नगर के ग्रामीण इलाकों में हेल्थ कैम्प लगाकर ग्रामीणों को संक्रमण सुरक्षा के प्रति जागरूक कर निःशुल्क जांच व दवाई वितरण का कार्य बदस्तूर जारी कर दिया है। सेहत का खजाना बांट रही प्रकाश अस्पताल की टीम ने आज नंगला चरणदास गांव में लागभग 80 ग्रामीणों की जांच कर संक्रमण के प्रति जागरूक किया और दवाइयां बांटी। उक्त जानकारी प्रकाश अस्पताल के विवेक श्रीवास्तव ने दी।
उल्लेखनीय है कि महामारी के इस संकट के दौर में अदृश्य राक्षस से समूचा देश पूरी मजबूती के साथ अपने स्तर से लड़ रहा है, जिसमे हमारे अस्पतालों की भूमिका अग्रणी रही। अपने प्राणों की परवाह न करते हुए हमारे डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ व अस्पताल के अन्य कर्मियों ने जिस तरह देशवासियों को महफूज रखने का प्रयास किया वह निश्चित तौर पर काबिल ए तारीफ है।

महामारी से महायुद्ध में ग्रेटर नोएड के प्रकाश अस्पताल ने भी अपने दायित्वों का निर्वाह करते हुए सरकार और रोगी के बीच मजबूत सेतु का काम किया है। वैश्विक महामारी के कदमो को गांवों की तरफ भांपते हुए प्रकाश अस्पताल ने गांवों की तरफ रुख करते हुए संक्रमण से ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए कार्ययोजना बनाकर प्रतिदिन गांवों में स्वास्थ्य शिविर की रूपरेखा तैयार कर ली। जिसे लगातार अनुभवी टीम द्वारा क्रियान्वित किया जा रहा है।गांवों की महफूज करने सम्बन्धी अभियान का आगाज देश के ऐतिहासिक गांव बिसरख से किया गया उसके बाद धूमानिकपुर, छपरौला, अच्छेजा, चिपयाना बुजुर्ग,सादोपुर, शाहबेरी, और आज नंगला चरणदास में स्वास्थ्य शिविर लगाकर रक्तचाप, शर्करा, ज्वर, ऑक्सीजन, पल्स, वजन आदि की प्राथमिक जांच कर मुफ्त दवाइयां दी गईं।

कैम्प में अस्पताल के विवेक श्रीवास्तव ने ग्रामीणों को गम्भीर बीमारी के प्रति जागरूक कर कहा लक्षण दिखने पर तुरंत इलाज शुरू कर दें।
प्रकाश अस्पताल मरीज सेवा के लिए प्रतिबद्ध है,लगभग 80 ग्रामीण शिविर आये जिसमे कुछ को बुखार भी था। स्थानीय प्रधान अजय व समाजसेवी के सक्रिय सहयोग से सम्पन्न हुए इस स्वास्थ्य शिविर में डॉ ऐ के सिंह, डॉ अनीता, नर्स भावना, शिल्पी, फार्मासिस्ट सपना आदि ने अपनी सेवाएं दीं।
अस्पताल प्रबंधक डॉ वी.एस. चौहान ने कहा कि अस्पताल द्वारा प्रतिदिन क्षेत्र के एक गांव में मुफ्त जांच शिविर लगाया गया है उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रारंभिक लक्षण दिखने पर सावधानी और सामान्य दवाओं पर रोंकने का प्रयास है ताकि बीमारी गम्भीर रूप न ले सके। श्री चौहान ने कहा अनदेखी व लापरवाही गम्भीर संकट में डाल सकती है लिहाजा जागरूक रहने की बेहद आवश्यकता है।
वैक्सीन पर जोर देते हुए कहा गाइडलाइंस के हिसाब से व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी समझे और वैक्सीन जरूर लगवाएं। मास्क, दैहिक दूरी पर भी उन्होंने कहा इसका अनुपालन सभी कड़ाई के साथ करें तभी हम यह जंग जीतेंगे।

यह भी देखे:-

INDvENG: बढ़त बनाने उतरेगी टीम इंडिया, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टी-20 मुकाबला आज
UP के नवनिर्वाचित प्रधानों का शपथ ग्रहण समारोह 25 व 26 को, वर्चुअल होगा शपथ ग्रहण
उत्तर प्रदेश : लॉकडाउन में इन इलाकों में बिक रही है शराब, उमड़ी भीड़
51 फिट की शिव प्रतिमा के लिये आधार शिला पूजन हुआ सम्पन्न, सी ईओ नरेंद्र भूषण जी ने रखी आधार शिला
एनटीपीसी दादरी को फ्लाई एश यूटिलाइजेशन के कुशल प्रबंधन के लिए पुरस्कार मिला।
नीता अंबानी प्रकरण : रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने किसी भी लेटर से किया इंकार, बीएचयू ने पेश की सफाई
अगले माह सुप्रीम कोर्ट में हो जाएंगी छह न्यायाधीशों की कमी, जानें कौन हो सकते हैं अगले चीफ जस्टिस
मुंह दिखाने लायक नहीं रहे हम, इसलिए बांधना पड़ रहा मास्‍क, जानें- पीएम मोदी ने क्‍यों कहा ऐसा
फाइनेंस कम्पनी के प्रबंधक की गोली मारकर हत्या
करोड़ों रुपये की बिक गईं दवाएं, अंत में संतुलित आहार-सकारात्मकता ही काम आई
नोएडा बार्डर से ग्रेटर नोएडा तक तीसरी आँख से पुलिस रखेगी नजर
Redefining corrugated packaging, carton making, paper packaging & printing
फोर्स के लिए क्यों और कैसे पहेली बना नक्सली मास्टरमाइंड हिड़मा?
एक्टिव सिटीजन टीम ने किया पौधारोपण
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी के खिलाफ अभियान चलाएगी कांग्रेस
सीएम योगी  आज ग्रेटर नोएडा में , कल करेंगे  कोविड अस्पताल का उद्घाटन