नियुक्ती पत्र मिलने के दो साल बाद भी नहीं मिला जॉब , बंधक बनाने पर छात्रों का हंगामा

ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में स्थित विप्रो कंपनी पर आज दोपहर तीन सौ विद्यार्थियों ने हंगामा किया। विप्रो में बंद विद्यार्थियों का आरोप है कि दो साल पहले उनका कैंपस प्लेसमेंट हुआ था। कॉलेज में पढ़ते दौरान ही विप्रो की तरफ से उनको नौकरी दी गई थी। लेकिन दो साल का लंबा समय निकलने के बाद भी कंपनी ने नियुक्ती पत्र नहीं दिया। हर बार छह महीने रूक करने की बात कहकर 2015 से 2017 आ गया। बुधवार को कंपनी में विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए बुलाया गया। आरोप है कि वहां विद्यार्थियों को कैद कर लिया गया और नौकरी नहीं मांगने का दबाव बनाया गया।

सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के विप्रो कंपनी में छात्रों ने जमकर हंगामा किया। दिल्ली एनसीआर, चंडीगढ़, हरियाणा सहित कई अन्य क्षेत्रों से बुधवार सुबह छह बजे के करीब तीन सौ विद्यार्थी ग्रेटर नोएडा स्थित विप्रो कंपनी पहुंचे।

विद्यार्थियों ने बताया कि वह अलग-अलग कॉलेज से पढ़े है। 2015 में विप्रो ने उनको नौकरी देने का वादा किया था। इसके एवज में विद्यार्थियों को कंपनी की तरफ से नियुक्ती पत्र भी दिया गया था। लेकिन अभी तक विद्यार्थियों की नियुक्ती नहीं हुई।

इस संबंध में जब कुछ दिनों पहले विद्यार्थियों ने कंपनी से नियुक्ती की तिथि जानने का प्रयास किया तो कंपनी ने कहा कि बुधवार को उनकी अंतिम परीक्षा होगी। इसके बाद सभी विद्यार्थियों को नियुक्ती मिल जाएगी। बुधवार सुबह छह बजे से विद्यार्थी कंपनी पर पहुंच गए। आरोप है कि विद्यार्थी के परिजन को कंपनी के अंदर नहीं घुसने दिया गया।

शाम पांच बजे तक अभिभावक गेट पर ही डटे रहे, लेकिन विद्यार्थियों को कंपनी से बाहर नहीं आने दिया गया। वहीं परिजन सुरक्षाकर्मियों से लगातार कंपनी से अंदर घुसने की मांग करते रहे। वहीं कंपनी से उसका पक्ष जानने का प्रयास किया गया, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने मीडियाकर्मियों को कंपनी के अंदर नहीं घुसने दिया।

सूरजपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि विप्रो में कंपनी में विद्यार्थियों की समस्या का समाधान कराने का प्रयास किया जा रहा है। इस संबंध में कंपनी प्रबंधन से बात चल रही है।

यह भी देखे:-

किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के विरोध में हुई पंचायत
सैकड़ों शिक्षा मित्रों ने घेरा ग्रेटर नोएडा भाजपा कार्यालय
ग्रेटर नोएडा में 3 नवंबर को होगा "युवा क्रान्ति रथ यात्रा " का आगमन
निकाय चुनाव मतगणना के लिए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने कसी कमर
गौतमबुद्ध नगर निकाय चुनाव : किस पार्टी के प्रत्याशी ने किसको कितने मतों से किया परास्त
ग्रेटर नोएडा में होगा राष्ट्रीय संगीत सम्मलेन
रास्ता अवरुद्ध होने पर भड़के ग्रामीण, रोका ईस्टर्न पेरिफेरल का कार्य
संपूर्ण समाधान दिवस : मौके पर कराया गया समस्या का निस्तारण
एक्टिव सिटिज़न टीम ने दिया पानी बचाने का संदेश
यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में अडानी समूह विकसित करेगा लॉजिस्टिक हब , बनी सहमती
सतेन्द्र राघव हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री मनोनीत
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में घूस लेता हुआ चपरासी कैमरे में कैद
ग्रेटर नोएडा : सेल्स टैक्स ऑफिस में लगी आग
ग्रेनो टोस्टमास्टर क्लब की बैठक , प्रस्तुतीकरण कौशल तेज करने का मिला मौका
कोरस-2019" का धूम-धाम के साथ शानदार आगाज , गीत-संगीत की धुनों पर झूमा शारदा विश्वविद्यालय
प्रदेश सरकार ने मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू कर किया जनता का शोषण - आलोक नागर