नियुक्ती पत्र मिलने के दो साल बाद भी नहीं मिला जॉब , बंधक बनाने पर छात्रों का हंगामा

ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में स्थित विप्रो कंपनी पर आज दोपहर तीन सौ विद्यार्थियों ने हंगामा किया। विप्रो में बंद विद्यार्थियों का आरोप है कि दो साल पहले उनका कैंपस प्लेसमेंट हुआ था। कॉलेज में पढ़ते दौरान ही विप्रो की तरफ से उनको नौकरी दी गई थी। लेकिन दो साल का लंबा समय निकलने के बाद भी कंपनी ने नियुक्ती पत्र नहीं दिया। हर बार छह महीने रूक करने की बात कहकर 2015 से 2017 आ गया। बुधवार को कंपनी में विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए बुलाया गया। आरोप है कि वहां विद्यार्थियों को कैद कर लिया गया और नौकरी नहीं मांगने का दबाव बनाया गया।

सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के विप्रो कंपनी में छात्रों ने जमकर हंगामा किया। दिल्ली एनसीआर, चंडीगढ़, हरियाणा सहित कई अन्य क्षेत्रों से बुधवार सुबह छह बजे के करीब तीन सौ विद्यार्थी ग्रेटर नोएडा स्थित विप्रो कंपनी पहुंचे।

विद्यार्थियों ने बताया कि वह अलग-अलग कॉलेज से पढ़े है। 2015 में विप्रो ने उनको नौकरी देने का वादा किया था। इसके एवज में विद्यार्थियों को कंपनी की तरफ से नियुक्ती पत्र भी दिया गया था। लेकिन अभी तक विद्यार्थियों की नियुक्ती नहीं हुई।

इस संबंध में जब कुछ दिनों पहले विद्यार्थियों ने कंपनी से नियुक्ती की तिथि जानने का प्रयास किया तो कंपनी ने कहा कि बुधवार को उनकी अंतिम परीक्षा होगी। इसके बाद सभी विद्यार्थियों को नियुक्ती मिल जाएगी। बुधवार सुबह छह बजे से विद्यार्थी कंपनी पर पहुंच गए। आरोप है कि विद्यार्थी के परिजन को कंपनी के अंदर नहीं घुसने दिया गया।

शाम पांच बजे तक अभिभावक गेट पर ही डटे रहे, लेकिन विद्यार्थियों को कंपनी से बाहर नहीं आने दिया गया। वहीं परिजन सुरक्षाकर्मियों से लगातार कंपनी से अंदर घुसने की मांग करते रहे। वहीं कंपनी से उसका पक्ष जानने का प्रयास किया गया, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने मीडियाकर्मियों को कंपनी के अंदर नहीं घुसने दिया।

सूरजपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि विप्रो में कंपनी में विद्यार्थियों की समस्या का समाधान कराने का प्रयास किया जा रहा है। इस संबंध में कंपनी प्रबंधन से बात चल रही है।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा वेस्ट- मल्टीप्वाइंट कनेक्शन : एनपीसीएल की टीम ने टेक्निकल ऑडिट के लिए किया दौरा
वैज्ञानिक की दो बेटियां लापता, तलाश में जुटी पुलिस
समसारा विद्यालय में बसंत पंचमी के अवसर पर सरस्वती पूजा का आयोजन
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की 118 वीं बोर्ड बैठक संपन्न,  4369 करोड़  रुपये का बजट पास , आरडब्ल्यूए को  म...
घने कोहरे का कोहराम, 6 की ले ली जान
राम-ईशोत्सव में फैशन शो : गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय ने प्रथम स्थान हासिल किया
ईलम सिंह नागर बने "CARWA" के प्रांतीय अध्यक्ष , फेडरेशन आरडब्लूए के पदाधिकारियों ने किया स्वागत
कंपनी के अंडर कर्मचारी ने फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी
एसीपी तृतीय ने दनकौर क्षेत्र में किया फ्लैग मार्च,सुरक्षा का दिया भरोसा
घोर लापरवाही : करंट की चपेट में आने से तीन बच्चों की दर्दनाक मौत
14वीं मंजिल से कूदकर महिला डॉक्टर ने दी जान
ग्रेटर नोएडा से जाये, पूरे देश में स्वच्छता का संदेश - धीरेन्द्र सिंह विधयक जेवर
शिक्षक दिवस पर आम आदमी पार्टी ने शिक्षकों के हक़ में आवाज की बुलंद   
निकाय चुनाव से पहले अर्धसैनिक बलों का फ्लैग मार्च
जानिए आज का गौतमबुद्ध नगर कोरोना अपडेट
अनियंत्रित डंपर दुर्घटनाग्रस्त, लगी आग