नियुक्ती पत्र मिलने के दो साल बाद भी नहीं मिला जॉब , बंधक बनाने पर छात्रों का हंगामा

ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में स्थित विप्रो कंपनी पर आज दोपहर तीन सौ विद्यार्थियों ने हंगामा किया। विप्रो में बंद विद्यार्थियों का आरोप है कि दो साल पहले उनका कैंपस प्लेसमेंट हुआ था। कॉलेज में पढ़ते दौरान ही विप्रो की तरफ से उनको नौकरी दी गई थी। लेकिन दो साल का लंबा समय निकलने के बाद भी कंपनी ने नियुक्ती पत्र नहीं दिया। हर बार छह महीने रूक करने की बात कहकर 2015 से 2017 आ गया। बुधवार को कंपनी में विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए बुलाया गया। आरोप है कि वहां विद्यार्थियों को कैद कर लिया गया और नौकरी नहीं मांगने का दबाव बनाया गया।

सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के विप्रो कंपनी में छात्रों ने जमकर हंगामा किया। दिल्ली एनसीआर, चंडीगढ़, हरियाणा सहित कई अन्य क्षेत्रों से बुधवार सुबह छह बजे के करीब तीन सौ विद्यार्थी ग्रेटर नोएडा स्थित विप्रो कंपनी पहुंचे।

विद्यार्थियों ने बताया कि वह अलग-अलग कॉलेज से पढ़े है। 2015 में विप्रो ने उनको नौकरी देने का वादा किया था। इसके एवज में विद्यार्थियों को कंपनी की तरफ से नियुक्ती पत्र भी दिया गया था। लेकिन अभी तक विद्यार्थियों की नियुक्ती नहीं हुई।

इस संबंध में जब कुछ दिनों पहले विद्यार्थियों ने कंपनी से नियुक्ती की तिथि जानने का प्रयास किया तो कंपनी ने कहा कि बुधवार को उनकी अंतिम परीक्षा होगी। इसके बाद सभी विद्यार्थियों को नियुक्ती मिल जाएगी। बुधवार सुबह छह बजे से विद्यार्थी कंपनी पर पहुंच गए। आरोप है कि विद्यार्थी के परिजन को कंपनी के अंदर नहीं घुसने दिया गया।

शाम पांच बजे तक अभिभावक गेट पर ही डटे रहे, लेकिन विद्यार्थियों को कंपनी से बाहर नहीं आने दिया गया। वहीं परिजन सुरक्षाकर्मियों से लगातार कंपनी से अंदर घुसने की मांग करते रहे। वहीं कंपनी से उसका पक्ष जानने का प्रयास किया गया, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने मीडियाकर्मियों को कंपनी के अंदर नहीं घुसने दिया।

सूरजपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि विप्रो में कंपनी में विद्यार्थियों की समस्या का समाधान कराने का प्रयास किया जा रहा है। इस संबंध में कंपनी प्रबंधन से बात चल रही है।

यह भी देखे:-

सिटी हार्ट अकादमी में बच्चो द्वारा हुआ पौधारोपण
UNCCD COP14:"सिंगल यूज प्लास्टिक को अलविदा कहने का वक्त आ गया है":पीएम मोदी
ग्रेनो प्राधिकरण अधिकारियों के दौरे के बावजूद सेक्टर बीटा- 1 की हालात में सुधार नहीं
ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब में तृतीया राष्ट्रीय चित्रकला प्रतियोगिता का शुभारम्भ
एसएसपी ने किया जज कॉलनी पुलिस चौकी का लोकार्पण 
गौतमबुद्ध विश्वविध्यालय के छात्रों ने दौला-रजपुरा गांव को स्वच्छ बनाने का उठाया बीड़ा
दिल्ली- हावड़ा रूट पर ट्रेन हादसा होने से टला
विश्व वेटलैंड दिवस पर बोले मंत्री जयप्रकाश सिंह, पर्वावारण संरक्षण जरूरी
महागौरी सेवा संस्थान द्वारा कम्बल वितरण
गौतमबुद्ध नगर के नए एसएसपी ने संभाला पदभार
संदिग्ध हालत में बंद कमरे में मिला छात्र का शव
निकाय चुनाव : प्रशिक्षण कार्यक्रम में मतदान अधिकारीयों को निष्पक्षता से चुनाव कराने की नसीहत
"एक अध्यापक ही अच्छे राष्ट्र का निर्माण करता है" : दीप चंद्रा
भारतीय किसान यूनियन की समस्या को लेकर हुई पंचायत
एक्टिव सिटीजन टीम की गांधीगिरी का असर, पोस्टर चिपकाने वाले अब मिलकर करेंगे शहर साफ़
कलक्ट्रेट में डी.एम. बी.एन. सिंह ने किया झंडारोहण