सीएम योगी का एलान: छोटे बच्चों के परिजनों को बिना पंजीकरण कोरोना वैक्सीन, बनाए जाएंगे अभिभावक बूथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को यहां कहा कि वाराणसी सहित पूरे प्रदेश में छोटे बच्चों के अभिभावकों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाने का अभियान चलाया जाएगा। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पहले 12 साल से कम आयु के बच्चों के परिजनों को बिना पंजीकरण वैक्सीन लगाया जाएगा।

 

इसके लिए प्रदेश भर में अभिभावक बूथ बनाए जाएंगे। आयुक्त सभागार में मंडल के अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी अस्पतालों में पोस्ट कोविड वार्ड बनाने के निर्देश दिए। कहा कि तीमारदारों के लिए कम्यूनिटी किचन चलाए जाएं।

 

दो दिवसीय प्रवास पर वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के खिलाफ जनसहभागिता बड़ा हथियार बनी। यही कारण है कि वाराणसी ने इस लड़ाई को कम समय में जीत लिया। अब तीसरी लहर से पहले तैयारियों को पुख्ता करने का अभियान चलाया जाना चाहिए। सभी पीएचसी और सीएचसी में आक्सीजन प्लांट लगाया जाए। वाराणसी ने कोरोना की दूसरी लहर में ट्रेस, ट्रैक और ट्रीट का अद्भुत उदाहरण पेश किया है।
गांवों में बढ़ाए कोरोना जांच, शहर में हो नियमित मॉनिटरिंग
कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री ने गांव में जांच पर विशेष जोर देने के साथ ही शहर में सुविधाओं की नियमित मॉनिटरिंग करते रहने को कहा है। इसके अलावा अधिक से अधिक लोगों में मेडिसिन किट का वितरण कराए जाने का भी निर्देश दिया है। मेडिसिन किट वितरण में लापरवाही रोकने के लिए अब सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती होगी।

वाराणसी दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रात में सर्किट हाउस में मंडलीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को अधिक से अधिक गांवों में जांच कराने का निर्देश दिया है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश स्तर पर बनी टीम 9 के अधिकारियों के साथ भी बैठक की।

इसमें बताया कि जून से वैक्सिन की उपलब्धता भी बढ़ जाएगी। हर वैक्सीन सेंटर को कॉल सेंटर से जोड़कर वहां उतने ही लोगों को बुलाया जाएगा, जितने लोगों को वैक्सीन लगाई जानी है। अस्पतालों में भी कोविड के साथ पोस्ट कोविड वार्ड और महिलाओं, बच्चों के लिए हर जिले में अस्पताल बनाए जाएंगे।
गाजीपुर में वेंटिलेटर न चलने पर जताई नाराजगी
समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बनारस के साथ-साथ जौनपुर, गाजीपुर चंदौली की भी समीक्षा की। इस दौरान चंदौली में केवल 18800 लोगों के मेडिसिन किट वितरण पर सवाल खड़ा हुआ तो तेजी लाने का निर्देश दिया। कहा कि निगरानी समिति जिनको मेडिसिन किट उपलब्ध करा रही है, उसका सत्यापन कोविड कंट्रोल सेंटर से कराया जाए और सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात कर उसकी निगरानी कराई जाएगी। इसके अलावा गाजीपुर में 10 वेंटिलेटर के क्रियाशील ना होने पर उसे तत्काल क्रियाशील कराए जाने का निर्देश दिया।
सीएम का मिर्जापुर दौरा आज, ढाई घंटे रहेंगे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 मई को मिर्जापुर। में आएंगे। उनका यह दौरा 2 घंटे 35 मिनट का होगा। मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन के हेलिपैड पर सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर उतरेगा। इसके बाद वह इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल सेंटर जाएंगे। वहां निरीक्षण करने के बाद आयुक्त कार्यालय के सभागार में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

विंध्याचल मंडल के अन्य जिलों के अधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस बैठक में शामिल होंगे। दोपहर 12 बजे  मुख्यमंत्री मीडिया से मिलेंगे और उसके बाद सिटी ब्लॉक के किसी गांव का निरीक्षण करेंगे। उम्मीद है कि गांव भ्रमण के दौरान वह किसी कोरोना संक्रमित के अभिभावक से भी बात कर सकते हैं। इसके बाद दोपहर एक बजे वह पुलिस लाइन स्थित हेलिपैड से लौट जाएंगे।

 

 

यह भी देखे:-

महाराष्ट्र: एक्शन में सरकार, साधुओं के हत्या के आरोपियों पर होगी सख्त कार्रवाई
नदी विज्ञानी ने पीएम-सीएम को भेजा पत्र: काशी में अब नहीं रहा गंगा का अर्धचंद्राकार स्वरूप, भुगतने हो...
इस मामले में निठारी कांड का आरोपी सुरेंद्र कोली बरी
राष्ट्रीय मंच पर सम्मानित हुए नॉएडा के समाजसेवी रंजन तोमर, 'ग्लोबल यूथ पीस' कमिटी द्वारा महाराष्ट्र...
सीरीज में लूट करने वाले दो शातिर बदमाश गिरफ्तार
क्रिकेट की दुनिया में कोरोना से हडकंप , ऐसे पड़ा असर , पढ़े पूरी खबर
Investiture Ceremony at Ryan International School
सुरेंद्र नागर सियासी खेलों के महारथी तो नहीं !
जैविक कृषि उत्पादों की गुणवत्ता और मानकों में सुधार की आवश्यकता- सुनील बर्थवाल, वाणिज्य सचिव
ग्रेटर नोएडा : केंद्रीय कपड़ा मंत्री ने होम एक्सपो का किया उद्घाटन
खाद्य तेलों की क़ीमतें छू रही आसमान, लोग हो रहे परेशान और हलकान
रूसी राष्ट्रपति पुतिन बोले- पीएम मोदी और शी सीमा विवाद सुलझाने में सक्षम, नहीं है तीसरे की जरूरत
दोस्ती के रिश्ते को कलंकित कर अपने ही दोस्त की 9 साल बेटी से की दरिंदगी, सीसीटीवी में कैद हुई घटना, ...
आदर्श विहार सोसायटी के निर्विरोध अध्यक्ष बने प्रमोद नागर
जानिए, ग्रेटर नोएडा की 116 वीं बोर्ड बैठक में लिए गए निर्णय
आदर्श युवा समिति बिशनूली द्वारा गर्म कपडे का वितरण