सीएम योगी का एलान: छोटे बच्चों के परिजनों को बिना पंजीकरण कोरोना वैक्सीन, बनाए जाएंगे अभिभावक बूथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को यहां कहा कि वाराणसी सहित पूरे प्रदेश में छोटे बच्चों के अभिभावकों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाने का अभियान चलाया जाएगा। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पहले 12 साल से कम आयु के बच्चों के परिजनों को बिना पंजीकरण वैक्सीन लगाया जाएगा।

 

इसके लिए प्रदेश भर में अभिभावक बूथ बनाए जाएंगे। आयुक्त सभागार में मंडल के अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी अस्पतालों में पोस्ट कोविड वार्ड बनाने के निर्देश दिए। कहा कि तीमारदारों के लिए कम्यूनिटी किचन चलाए जाएं।

 

दो दिवसीय प्रवास पर वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के खिलाफ जनसहभागिता बड़ा हथियार बनी। यही कारण है कि वाराणसी ने इस लड़ाई को कम समय में जीत लिया। अब तीसरी लहर से पहले तैयारियों को पुख्ता करने का अभियान चलाया जाना चाहिए। सभी पीएचसी और सीएचसी में आक्सीजन प्लांट लगाया जाए। वाराणसी ने कोरोना की दूसरी लहर में ट्रेस, ट्रैक और ट्रीट का अद्भुत उदाहरण पेश किया है।
गांवों में बढ़ाए कोरोना जांच, शहर में हो नियमित मॉनिटरिंग
कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री ने गांव में जांच पर विशेष जोर देने के साथ ही शहर में सुविधाओं की नियमित मॉनिटरिंग करते रहने को कहा है। इसके अलावा अधिक से अधिक लोगों में मेडिसिन किट का वितरण कराए जाने का भी निर्देश दिया है। मेडिसिन किट वितरण में लापरवाही रोकने के लिए अब सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती होगी।

वाराणसी दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रात में सर्किट हाउस में मंडलीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को अधिक से अधिक गांवों में जांच कराने का निर्देश दिया है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश स्तर पर बनी टीम 9 के अधिकारियों के साथ भी बैठक की।

इसमें बताया कि जून से वैक्सिन की उपलब्धता भी बढ़ जाएगी। हर वैक्सीन सेंटर को कॉल सेंटर से जोड़कर वहां उतने ही लोगों को बुलाया जाएगा, जितने लोगों को वैक्सीन लगाई जानी है। अस्पतालों में भी कोविड के साथ पोस्ट कोविड वार्ड और महिलाओं, बच्चों के लिए हर जिले में अस्पताल बनाए जाएंगे।
गाजीपुर में वेंटिलेटर न चलने पर जताई नाराजगी
समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बनारस के साथ-साथ जौनपुर, गाजीपुर चंदौली की भी समीक्षा की। इस दौरान चंदौली में केवल 18800 लोगों के मेडिसिन किट वितरण पर सवाल खड़ा हुआ तो तेजी लाने का निर्देश दिया। कहा कि निगरानी समिति जिनको मेडिसिन किट उपलब्ध करा रही है, उसका सत्यापन कोविड कंट्रोल सेंटर से कराया जाए और सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात कर उसकी निगरानी कराई जाएगी। इसके अलावा गाजीपुर में 10 वेंटिलेटर के क्रियाशील ना होने पर उसे तत्काल क्रियाशील कराए जाने का निर्देश दिया।
सीएम का मिर्जापुर दौरा आज, ढाई घंटे रहेंगे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 मई को मिर्जापुर। में आएंगे। उनका यह दौरा 2 घंटे 35 मिनट का होगा। मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन के हेलिपैड पर सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर उतरेगा। इसके बाद वह इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल सेंटर जाएंगे। वहां निरीक्षण करने के बाद आयुक्त कार्यालय के सभागार में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

विंध्याचल मंडल के अन्य जिलों के अधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस बैठक में शामिल होंगे। दोपहर 12 बजे  मुख्यमंत्री मीडिया से मिलेंगे और उसके बाद सिटी ब्लॉक के किसी गांव का निरीक्षण करेंगे। उम्मीद है कि गांव भ्रमण के दौरान वह किसी कोरोना संक्रमित के अभिभावक से भी बात कर सकते हैं। इसके बाद दोपहर एक बजे वह पुलिस लाइन स्थित हेलिपैड से लौट जाएंगे।

 

 

यह भी देखे:-

यूपी में सोमवार को भी लगा लॉकडाउन, अब सप्ताह में 3 दिन का हुआ लॉकडाउन
Cabinet Meeting : पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक, टैक्सटाइल क्षेत्र के लिए PLI ...
Corona Vaccine: बाजार में टीके की दो डोज की कीमत 1000 रुपये से अधिक होने के आसार, उप्र में मुफ्त लगे...
वायु प्रदूषण रोकने को ग्रेनो प्राधिरकरण ने झोंकी ताकत
सीबीएसई 12 वीं के नतीजे घोषित, जानिए ग्रेटर नोएडा में किस स्कूल का क्या रहा परिणाम, कौन बना टॉपर
जम्मू-कश्मीर: राजोरी में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ मे एक आतंकी किया ढेर, सेना का अफ़सर शहीद
ब्रेकिंग: ग्रेटर नोएडा बीटा 2 पुलिस ने किए अंतरराज्यीय लक्ज़री वाहन चोर गिरफ्तार
गाजियाबाद : जयपुरिया मॉल की दूसरी मंजिल पर लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू
श्रीराम मित्र मण्डल रामलीला, नोएडा शहर में बैंड बाजे के साथ निकली राम बारात
सीरम ने कहा: टीकों की संख्या देखे बिना सरकार ने बढ़ाया टीकाकरण अभियान का दायरा
एडीसीपी और एसीपी ने किया दनकौर कोतवाली का निरीक्षण
Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक खेल गांव में पहला कोरोना संक्रमित मामला, आयोजनकर्ताओं ने की पुष्टि
Radhe को लेकर सलमान ख़ान का बड़ा एलान, Eid पर सिनेमाघरों के साथ इन प्लेटफॉर्म्स पर होगी रिलीज़
ऑपरेशन कराने अस्पताल में एडमिट मरीज निकली कोरोना पॉजिटिव , मची अफरा तफरी, डॉक्टर व स्टाफ क्वारंटाइन ...
बसपा सुप्रीमो मायावती ने गौतमबुद्ध नगर के इन तीन बड़े नेताओं को किया निष्काषित , पढ़ें पूरी खबर 
कोरोना: पीएम ने हिल स्टेशन पर उमड़ी भीड़ पर जताई चिंता, कहा- तीसरी लहर को रोकने के लिए मस्ती पर लगान...