गोरखपुर दौरे पर योगी दो कोविड अस्पताल जनता को करेंगे समर्पित, एम्स करेंगे निरीक्षण

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को गोरखपुर आएंगे। उनके यहां दोपहर बाद पहुंचने की उम्मीद है। इस दौरान वह 300 बेड के दो अस्पताल जनता को समर्पित करने के साथ ही एम्स, जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करेंगे। साथ ही वर्तमान के साथ ही कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चल रही तैयारियों आदि के बारे में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ही स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक करेंगे। हालांकि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर देर शाम तक शासन से प्रोटोकॉल नहीं जारी हो सका था। मगर प्रशासनिक अमला सोमवार को दिन भर तैयारियों में जुटा रहा।

 

मुख्यमंत्री मिर्जापुर से दोपहर बाद करीब दो बजे गोरखपुर आएंगे। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक वह सीधे बड़हलगंज स्थित होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज पहुंच सकते हैं, जहां वह 100 बेड के कोविड अस्पताल का शुभारंभ करेंगे। सोमवार को कमिश्नर जयंत नार्लिकर, डीएम के. विजयेंद्र पांडियन और सीडीओ इंद्रजीत सिंह ने वहां पहुंचकर तैयारियां भी जांचीं।

 

प्रशासन का कहना है कि उनकी तैयारियां पूरी हैं। मुख्यमंत्री 25 या 26 में किसी भी दिन इसका शुभारंभ कर सकते हैं। इस कार्यक्रम की सही तस्वीर मंगलवार की सुबह ही स्पष्ट हो सकेगी। इसके बाद मुख्यमंत्री एम्स में 200 बेड के कोविड अस्पताल की तैयारियों का जायजा लेंगे। वहां से जिला अस्पताल आएंगे जहां वह 50 बेड के पीडियाट्रिक आइसीयू (पीकू) का निरीक्षण कर सकते हैं। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए जिला अस्पताल समेत जिले के सभी पीकू में बच्चों के बेड तैयार किए जा रहे हैं।

इंसेफेलाइटिस वार्ड का करेंगे निरीक्षण, समीक्षा भी करेंगे
जिला अस्पताल से निकलने के बाद मुख्यमंत्री बीआरडी मेडिकल कॉलेज जाएंगे और वहां कोविड एवं पोस्ट कोविड से निपटने की तैयारियों का जायजा लेंगे। मुख्यमंत्री वहां इंसेफेलाइटिस वार्ड एवं बच्चों के लिए बने अन्य वार्डों का भी निरीक्षण कर सकते हैं। मेडिकल कॉलेज में ही वह प्रशासनिक अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के साथ तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर चल रही तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे। इसमें गोरखपुर के अधिकारी मौजूद रहेंगे जबकि गोरखपुर मंडल के अन्य जिलों और बस्ती मंडल के सभी जिलों के अफसर वर्चुअल जुड़ेंगे। मेडिकल कॉलेज से मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर जाएंगे।

26 को 200 बेड के कोविड अस्पताल का करेंगे शुभारंभ
मंगलवार को मंदिर में ही रात्रि विश्राम के बाद 26 मई को सुबह मुख्यमंत्री, महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय परिसर में बने कोविड अस्पताल का शुभारंभ करेंगे। बोइंग कंपनी के सहयोग से वहां 200 बेड का अस्पताल संचालित किया जा रहा है लेकिन वर्तमान समय में मरीजों की कम संख्या को देखते हुए शुरुआत 100 बेड से ही होगी। इस अस्पताल में ऑक्सीजन बनाने वाला प्लांट भी लगाया जाएगा मगर फिलहाल ऑक्सीजन सिलिंडर से ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी। इसका संचालन केयर इंडिया करेगी। संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री वहां से देवरिया व कुशीनगर जिलों के दौरे पर भी जा सकते हैं।

 

 

यह भी देखे:-

लखनऊ : शिक्षक बनना हुआ आसान, सीएम योगी ने टीम 9 की बैठक में दिये निर्देश
अगले 48 घंटों में दिल्‍ली से यूपी तक कई जगहों पर होगी झमाझम बारिश
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के प्रयास से जेवर खादर क्षेत्र को बाढ़ की विभीषिका से बचा
कैबिनेट विस्तार : सिंधिया, राणे, रिजीजू, सोनोवाल समेत 43 नेताओं ने ली शपथ
गौतमबुद्ध नगर पंचायत चुनाव को लेकर डीएम ने जारी किया नामंकन प्रकिया का कार्यक्रम
मुकदमा मुझ पर होना चाहिए मेरे कार्यकर्ताओं पर नहीं :संजय सिंह
जी डी गोयंका पब्लिक स्कूल में ऑनलाइन मनाया गया जन्माष्टमी का त्यौहार
आत्मनिर्भर नारी शक्ति : PM मोदी आज करेंगे कृषि सखी चंपा सिंह से बात
श्रीराम मित्र मण्डल रामलीला : गणेश वंदना के साथ रामलीला मंचन का हुआ शुभांरभ, केंद्रीय मंत्री डॉ. महे...
ग्रेटर नोएडा :  आक्सीजन गैस के भरने के लिए  कुल 23 सिलेंडर को देर रात रवाना
ग्रेटर नोएडा में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को अनिवार्य रूप से लागू करे प्राधिकरण : गोल्डन फेड...
गौतमबुद्धनगर कोरोना अपडेट : मरीजों की संख्या बढ़ी, जिम्स से 19 व शारदा हॉस्पिटल से 11 मरीज डिस्चार्ज
चुनावी हलचल: सुवेंदु का ममता पर निशाना, बोले- राष्ट्र विरोधी है 'दीदी' की पार्टी
रोटरी क्लब ने श्री कृष्णा लाइफ़लाइन हॉस्पिटल के सहयोग से लगाया हेल्थ चेकअप कैंप
Lakhimpur Kheri Incident : सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से मांगी स्टेटस रिपोर्ट, कल फिर होगी सुनवाई
राममंदिर निर्माण में खर्च होंगे एक हजार करोड़, जानिए कहाँ हो रही है हिसाब मे गड़बड़ी