सीएम केजरीवाल ने कहा : सरकार वैक्सीन के लिए कितने भी खर्च करने को तैयार

दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ा दिया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान करने के साथ यह भी कहा है कि केस कम होते रहे तो अनलॉक की प्रकिया शुरू करेंगे। इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि जितनी भी वैक्सीन बनाने वाली विदेशी कंपनियां हैं उन सभी से मैं खुद बात कर रहा हूं ताकि कैसे हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगा सकें। कोई चाहे कितने रुपए में भी वैक्सीन दे दे। दिल्ली के लोगों के लिए वैक्सीन लाने में हमें जितना भी बजट खर्च करना पड़े, हम खर्च करने के लिए तैयार हैं।

 

मुख्यमंत्री ने दिल्ली वालों से अपील की कि जैसे अभी तक सहयोग करते हुए लॉकडाउन का पालन किया, उसी तरह आगे भी जारी रखेंगे। अगर केस घटने का सिलसिला जारी रहा तोए 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया चालू करेंगे और धीरे-धीरे कुछ गतिविधियों को खोलेंगे। अगाह करते हुए कहा कि अगर अभी लॉकडाउन खोल दिया ग3या तो हमने पिछले एक महीने की कड़ी मेहनत, संघर्ष और त्याग से जो पाया है, उसके खत्म होने का खतरा है।

 

यह भी कहा कि दिल्ली में सभी का वैक्सीनेशन करना पहली प्राथमिकता है, ताकि कोरोना की तीसरी लहर के खतरे से बच सकें। वैक्सीन की कमी पूरे देश में है, फिर भी प्रयास है कि कहीं से भी दिल्ली के लोगों के लिए वैक्सीन मिल जाए। इसपर जितना भी बजट खर्च हो करने के लिए दिल्ली सरकार तैयार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली वालों के अनुशासन, मेहनत और संघर्ष की वजह से कोरोना की दूसरी लहर कमजोर होती जा रही है। कोरोना की रफ्तार काफी कम हुए है। पिछले 24 घंटे में संक्रमण दर घट कर 2.5 प्रतिशत पर आ गई है। पिछले चौबीस घंटे में महज 1600 नए केस आए हैं।

युद्ध अभी नहीं जीता गया है, युद्ध अभी बाकी है:मुख्यमंत्री
देश का पहला राज्य दिल्ली जिसने दूसरी लहर केखतरे को पहले ही भाप लिया मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली देश का पहला राज्य था, जिसने दूसरी लहर के खतरे को भाप कर सबसे पहले लॉकडाउन लगाया। हर हफ्ते रविवार के दिन हम सभी दिल्ली के लोग मिल बैठकर तय करते हैं कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाना है कि नहीं बढ़ाना है। अगर बढ़ाना है, तो कितना बढ़ाना है, अभी जो मौजूदा लॉकडाउन है वह कल सुबह 5 बजे खत्म हो रहा है। जिसे एक बार फिर एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है।

शहीदों के कर्जदार है, खुद एक करोड़ रुपया मदद के लिए दे रहा हूं:मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना मरीजों की सेवा करते हुए शहीद हुए डॉक्टर्स और नर्सेज के हम कर्जदार हैं, इनके परिवार को दिल्ली सरकार एक-एक करोड़ रुपए की राशि देती है। इस दौरान पिछले एक महीने में हमारे डॉक्टर्स और नर्सेज कई-कई दिनों तक नहीं सोए हैं। घर नहीं गए हैं। उन्होंने जबरदस्त काम किया है। इनमें से कुछ डॉक्टर्स और नर्सेज शहीद भी हो गए। उनकी शहादत को मैं पूरी दिल्ली के सभी लोगों की तरफ से सलाम करता हूं।

हम उनके कर्जदार हैं, उनका कर्ज हम नहीं चुका सकते, फिर भी दिल्ली सरकार उनके परिवार को मदद करने के लिए एक-एक करोड़ रुपए की राशि देती है। खुद जाकर उनके परिवार से मिलता हूं और उनको एक-एक करोड़ रुपए की राशि देकर आता हूं।

 

यह भी देखे:-

बच्चों की वैक्सीन: सितंबर तक आ रही है वैक्सीन, वैक्सीन के बारे मे पढें पूरी रिपोर्ट
मुख्तार अंसारी के बहाने BJP नेता का ममता बनर्जी पर तंज, बोले- एक हार के डर से व्हीलचेयर पर, दूसरा मा...
कोरोना वायरस का खतरा: प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी आज करेंगे बैठक
इमरजेंसी एयर स्ट्रिप का गवाह बना राजस्थान, राजनाथ सिंह व नितिन गडकरी ने किया उद्घाटन
लखीमपुर में उपद्रव व हिंसा : लखनऊ में घर के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, विपक्ष की सियासत तेज
एल्विश यादव को कोर्ट से मिली जमानत
ललितेशपति त्रिपाठी का कांग्रेस से इस्तीफा: सौ सालों का नाता चौथी पीढ़ी तक पहुंचकर खत्म
Kisan Andolan Live: जंतर-मंतर पर किसानों की 'संसद', कृषि मंत्री बोले- हम बातचीत करने के लिए तैयार
तीनों तहसीलों में 153 शिकायतें दर्ज 14 शिकायतों का मौके पर निस्तारण
शारदा के छात्रों से रूबरू हुए बिग बॉस के विजेता आशुतोष कौशिक
ऑटो एक्सपो - द मोटर शो 2023 का हुआ समापन, वाहनों के इस महाकुम्भ में उमड़ी रिकॉर्ड तोड़ दर्शकों की भीड़...
दौरा: पीएम मोदी इसी महीने जा सकते हैं अमेरिका, बाइडन के राष्ट्रपति बनने के बाद होगी पहली मुलाकात
पुलवामा हमले पर हाई लेवल मीटिंग, NSA डोभाल और रॉ चीफ भी मौजूद
ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भाजपा का दबदबा : 300 सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचित तय
ओयो होटल के मालिक ने अवैध कमाई के लिए शुरू किया देह व्यापार का धंधा, पुलिस ने छापा मारकर किया एक युव...
पुतिन ने की PM मोदी की नीतियों की तारीफ, मेक इन इंडिया का रूस में भी बजा डंका