यूपी सरकार के राज्य मंत्री विजय कश्यप का कोरोना से निधन

कोरोना संक्रमित होने के बाद 29 अप्रैल से गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री विजय कश्यप का मंगलवार रात सवा दस बजे के करीब निधन हो गया। पिछले कई दिन से उनकी तबीयत अधिक खराब चल रही थी। वह कई दिन से आइसीयू में भर्ती थे। मुजफ्फरनगर के चरथावल विधानसभा क्षेत्र से विधायक विजय कश्यप योगी सरकार में राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्य मंत्री थे। उन्होंने पिछले दिनों कोरोना की वैक्सीन भी लगवाई थी। यूपी की बीजेपी सरकार ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में अब तक अपने पांच विधायक खो दिए हैं, जबकि अब तक आठ विधायक अपनी जान गंवा चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर अपने शोक संदेश में कहा कि ‘भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री विजय कश्यप के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। वे जमीन से जुड़े नेता थे और सदा जनहित के कार्यों में समर्पित रहे। शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति!’ वहीं, सीएम योगी ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश सरकार में मेरे सहयोगी तथा राजस्व व बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने परम धाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति।’

बीजेपी ने सेकेंड वेव में खो दिए अपने पांच विधायक : पिछले वर्ष मार्च से ही भयानक रूप धारण करने वाली इस बीमारी की पहली लहर ने 17वीं विधानसभा के कई दिग्गजों को निगला तो दूसरी लहर भी बेहद घातक साबित हो रही है। बीते एक माह के भीतर कोरोना वायरस से संक्रमित भारतीय जनता पार्टी के पांच विधायकों ने दम तोड़ा है। इनमें औरैया के रमेश चंद्र दिवाकर और लखनऊ पश्चिम से विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव का एक ही दिन 23 अप्रैल को निधन हो गया था। फिर रायबरेली की सलोन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी नहीं रहे। इनसे पहले लखनऊ पश्चिम से भाजपा विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव, औरैया सदर से भाजपा विधायक रमेश चंद्र दिवाकर और बरेली के नवाबगंज से भाजपा के विधायक केसर सिंह गंगवार ने कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया था।

लगवाई थी कोरोना की वैक्सीन : उत्तर प्रदेश के राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप का कोरोना से निधन हो गया। उन्होंने बुधवार रात गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली। उन्होंने पिछले दिनों कोरोना की वैक्सीन भी लगवाई थी। कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर उन्होंने जांच कराई थी। पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर वह सहारनपुर के कस्बा ननौता स्थित अपने आवास पर ही होम आइसोलेट हो गए थे। बाद में हालत बिगड़ने पर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां मंगलवार रात सवा दस बजे उनका निधन हो गया।

यह भी देखे:-

कल का पंचांग, 21 जुलाई 2021, जानिए शुभ -अशुभ मुहूर्त
लम्बे इंतज़ार के बाद उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो आ रहा है करीब
बढ़ती महंगाई व खराब कानून व्यवस्था के खिलाफ राष्टीय लोक दल ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन
Social Media : सोशल मीडिया पर निगरानी जरूरी, अभिव्यक्ति को खतरा नहीं
बकरीद पर सजे दिल्ली के बकरा बाजार: सुल्तान बना हुआ है आकर्षण का केंद्र, कुदरती लिखा है कलमा
कांग्रेस नेतृत्व की दिशाहीनता से बढ़ रहा राज्य इकाइयों में अंदरूनी घमासान, नाकाफी साबित हो रही समाधा...
वतन लौट आया हमारा वीर सपूत अभिनंदन, जश्न में डूबा देश
Indian Navy : भारतीय नौसेना में मैट्रिक रिक्रूट भर्ती, आवेदन 23 जुलाई तक
Vaccination in India: 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को 1 मई से लगेगी कोरोना वैक्सीन, रजिस्ट्रेशन आज स...
बंगाल-असम में आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, 'दीदी-दादा' समेत ये दिग्गज भरेंगे हुंकार
सपाइयों ने किया पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का स्वागत
राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष में एस्ट्रल पब्लिक स्कूल में हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन
10 रुपये का लालच देकर पड़ोसी युवक ने बच्चे के साथ किया कुकर्म, खून से लथपथ मिला बच्चा
बारिश के लिए किया गया विशेष हवन- यज्ञ का आयोजन
सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी में आग लगी
सेक्टर डेल्टा टू की मूलभूत समस्याओं को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जीएम एके अरोड़ा को आर डब्लू ए ...