सोशल मार्केटिंग साइट पर मोबाइल आई फोन बेचने और इंश्योरेंस कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो महिलाओं समेत पाँच गिरफ्तार

नोएडा कोतवाली 24 की पुलिस सोशल मार्केटिंग साइट पर मोबाइल आई फोन बेचने और मोबाइल फोन का इंश्योरेंस कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दो महिलाओं , समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से 10 मोबाइल फोन, 8 एटीएम कार्ड, दो सीपीयू, दो मॉनिटर, दो की-बोर्ड और 5 केबल बरामद किया गया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस की गिरफ्त में खड़े हैदर अली उर्फ अयान, राहुल त्रिपाठी, शुभम कुमार उर्फ शिवम, खुशबू कुमारी और सोनिया को पुलिस ने गांव चौड़ा सेक्टर 22 से गिरफ्तार किया है।एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि यह सभी आरोपी गांव चौड़ा में ईश्वर चंद के मकान मैं किराए पर रहते थे और फर्जी आईडी के मोबाइल नंबरों से अमेज़न एवं ओएलएक्स जैसी सोशल मार्केटिंग साइट पर आईफोन की फोटो डालकर उसे बेचने का आफ़र देते थे और मोबाइल से मैसेज कर बातचीत करते थे और मोबाइलों की कीमत 20 से 25 हज़ार पर तय करने के बाद पेमेंट बैंक के फर्जी अकाउंट में डलवा लेते थे। ये लोग आई-फोन का बीमा कराने के नाम पर भी पैसे वसूलते थे। जैसे ही पैसे इनके बैंक के अकाउंट आते थे । तुरंत यह एटीएम से पैसे निकाल लेते थे और उस नंबर को ब्लैक लिस्ट में डाल दे देते थे।

आरोपियों ने अब तक 100 से अधिक लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुके हैं। इनका नेटवर्क झारखंड, मध्य प्रदेश, बंगाल अन्य राज्यों में फैला था जहां उन्होंने बड़े पैमाने पर ठगी की है। पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से 10 मोबाइल फोन, 8 एटीएम कार्ड, दो सीपीयू, दो मॉनिटर, दो की-बोर्ड और 5 केबल बरामद किया गया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह भी देखे:-

सवा दो साल बाद हुआ खुलासा, पति की हत्यारिन निकली पत्नी
अधिक मूल्यों पर इन दुकानों पर बेची जा रही थी शराब, लाइसेंस निलंबित, कई दुकाने की गई सीज
खूनी कैंटर को क्रुद्ध ग्रामीणों ने किया आग के हवाले
मंदसौर बच्ची रेप मामला समाज के गिरते मानव मूल्यों की बानगी: सरिता सिंह
मुठभेड़ के बाद इकोटेक - 3 पुलिस ने एटीएम हैकर्स को किया गिरफ्तार
ग्रेनो वेस्ट का शातिर वाहन चोर गिरफ्तार
तेज रफ्तार का कहर , तीन घायल
कैब में सवार महिला से लूट
टेलर को कार में अगवा कर बदमाशों ने की लूट
नोएडा : पुलिस एनकाउंटर में तीन बदमाशों को लगी गोली , पढ़ें पूरी खबर
बाइक चुराते हुए चोर को दबोचा, लोगों ने की जमकर धुनाई
ग्रेटर नोएडा : 25 हज़ार लीटर अवैध शराब के साथ 10 लोग गिरफ्तार
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने डॉ. प्रियंका रेड्डी को दी श्रद्धांजलि
नहीं थम रहा है हाइवे पर लूट का सिलसिला , कार सवार बदमाशों ने की लूट
पशु चोरों ने की फायरिंग, दो किसान घायल
क्रिकेट खेलने के दौरान हुए विवाद में की थी हत्या, तीन ईनामी गिरफ्तार