जिला पंचायत चुनाव में पांच में से तीन सीट भाजपा ने कब्जा, जिला पंचायत अध्यक्ष पद होगा भाजपा के नाम

गौतमबुद्धनगर में जिला पंचायत परिणाम घोषित कर दिये गए है। पांच में से तीन सीट भाजपा ने कब्जा किया है। जबकि, दो सीटे पर बीएसपी और निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत हासिल की है। वार्ड एक से मोहिनी ने , तीन पर भाजपा प्रत्याशी ब्रजेश उर्फ देवा भाटी ने और पांच पर भाजपा प्रत्याशी अमित चौधरी ने जीत दर्ज की है। वार्ड दो से बसपा प्रत्याशी जयवती नागर और वार्ड पांच से निर्दलीय प्रत्याशी सुनील भाटी ने बाजी मारी। पांच में से तीन सीटों पर कब्जा कर भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद को भी अपने नाम कर लिया है। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 52 प्रत्याशी मैदान में थे।

रिटर्निंग अफसर दिवाकर सिंह ने बताया कि वार्ड एक पर भाजपा प्रत्याशी मोहिनी ने अपनी प्रतिद्वंद्वी को 4089 वोट के अंतर से मात दी। मोहिनी को 10,440 वोट मिले। दूसरे नंबर पर रहीं सरोज को 6351 वोट मिले। वहीं, वार्ड नंबर दो पर बसपा प्रत्याशी और पूर्व जिला पंचायत चेयरमैन जयवती नागर ने 10,391 मत हासिल कर जीत दर्ज की। यहां मुकाबला रोमांचक रहा। इस कारण जीत का अंतर काफी कम रहा। जयवती ने प्रतिद्वंद्वी व भाजपा प्रत्याशी गीता नागर (9614 वोट) को 777 वोट से हराया। उधर, वार्ड नंबर तीन पर भाजपा प्रत्याशी ब्रजेश उर्फ देवा भाटी ने 4099 वोट के अंतर से जीत दर्ज की है।देवा भाटी को 9464 और प्रतिद्वंद्वी नफीस अहमद को 5365 वोट मिले।

वार्ड नंबर चार पर निर्दलीय प्रत्याशी सुनील भाटी देवटा ने 5312 वोट के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की। सुनील भाटी को 13889 वोट मिले। दूसरे नंबर पर बसपा प्रत्याशी अवनेश भाटी को 8577 वोट मिले। वार्ड नंबर पांच पर भाजपा प्रत्याशी अमित चौधरी ने जीत दर्ज की। अमित चौधरी को 8084 वोट मिले। उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी रोहताश (5814) को 2270 वोट के अंतर से हराया। पांच में से तीन सीटों पर कब्जा कर भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद को भी अपने नाम कर लिया है। अध्यक्ष बनने के लिए पांच में से तीन सदस्य का समर्थन चाहिए। यहां भाजपा के तीन सदस्य हैं। ऐसे में भाजपा को बसपा और निर्दलीय चुनाव जीतने वाले सदस्य के समर्थन की जरूरत नहीं होगी।

यह भी देखे:-

"ईशा" के नदी बचाओ अभियान से जुड़ा एक्टिव सिटिज़न टीम, ग्रेनो में जागरूकता अभियान
ग्रेटर नोएडा लापता छात्राएं पटना में सकुशल मिली
भाजपा के कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग में सैकड़ों की संख्या में शामिल हुए भाजपा कार्यकर्त्ता
ब्यूटी पार्लर पर बच्चो को प्रशिक्षण पत्र बांटे
मेरठ कमिश्नर ने किया कलक्ट्रेट का निरिक्षण और दिया ये निर्देश ... पढ़ें पूरी खबर
यशपाल भाटी बने राष्ट्रीय महामंत्री
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के प्रयास से टूटी सडकों से लोगों को मिलेगा निजात
नवनियुक्त क्षेत्रीय प्रबंधक UPSIDC का आईआईए पदाधिकारियों ने किया स्वागत
उपमुख्यमंत्री को कराया नॉलेज पार्क की समस्याओं से अवगत
लूट के खुलासे की मांग को लेकर करप्शन फ्री इण्डिया संगठन ने किया दनकौर कोतवाली का घेराव
जिला बार एसोसिएशन चुनाव की बढ़ी सरगर्मी, इन्होने किया नामांकन
महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एसएसपी से मुलाकात
डीएम बी.एन. सिंह व एसएसपी लव कुमार ने क्राइम मीटिंग में दिए ये दिशा-निर्देश
श्री रामलीला कमेटी-विजय महोत्सव (साईट- 4) का भूमि पूजन कल रविवार को
प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सपा ने दिया धरना
विधिक सेवा प्राधिकरण देती है नि:शुल्क कानूनी सहायता: मीनाक्षी सिन्हा