IPL 2021, PBKS vs MI: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया, किन गलतियों की वजह से पंजाब से मिली हार

पंजाब किंग्स के खिलाफ नौ विकेट की करारी शिकस्त झेलने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि पिच बल्लेबाजी के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं थी लेकिन उनकी टीम एक बार फिर बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही। रोहित की 52 गेंद में 63 रन की पारी के बाद भी मुंबई की टीम छह विकेट पर महज 131 रन बना सकी। पंजाब किंग्स ने 14 गेद शेष रहते आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

मुंबई इंडियंस के कप्तान ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, ” हम ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे। मैं अब भी मानता हूं कि बल्लेबाजी के लिए यह विकेट ज्यादा मुश्किल नहीं है। आप देख रहे है कि (पंजाब) किंग्स ने कैसे नौ विकेट बचाकर जीत दर्ज की”। उन्होंने कहा कि टीम की बल्लेबाजी में कुछ कमी रह जा रही जिससे लगातार दूसरे मैच में प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे। अगर आप 150-160 रन बनाते है तो आप मैच पर पकड़ बना सकते है। हम पिछले दो मैचों में ऐसा करने में नाकाम रहे।

उन्होंने पंजाब के गेंदबाजों को श्रेय देते हुए कहा, ”उनके गेंदबाजों ने पावर प्ले में अच्छी गेंदबाजी की। ईशान किशन और मैं भी बड़ा शॉट लगाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन हम सफल नहीं हुए। हमें मुश्किल परिस्थितियों में बेहतर बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बारे में समझना होगा। मैच में 60 रन की नाबाद पारी खेल मैन ऑफ द मैच बने लोकेश राहुल ने कहा अनुभवी क्रिस गेल के मैदान पर होने से चीजें आसान हो गयी। पंजाब के कप्तान ने कहा, ”बीच के ओवरों में यहां सूखी गेंद के खिलाफ खेलना मुश्किल हो जाता है, लेकिन गेल ने इस ओर अच्‍छा आत्‍मविश्‍वास दिखाया, उन्‍हें पता है किस गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाना है।

टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला करने के बाद विशेषज्ञों ने राहुल की आलोचना की थी लेकिन उन्होंने मैच जीत कर सबको गलत साबित कर दिया।  राहुल ने कहा, ”मैंने कोच के साथ लंबी बात की थी कि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करनी है। हमने सुना था कि यहां ओस रहेगी, यह नहीं पता था कि कितना रहेगी लेकिन यह अच्‍छा रहा। सूखी गेंद के खिलाफ हालांकि खेलना आसान नहीं था। एक रन चुराने में भी परेशानी हो रही थी। गेल की मौजूदगी से हालांकि चीजें आसान हो गयी।

उन्होंने सत्र में पहला मैच खेलने वाले युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की तारीफ करते हुए कहा कि हमारी टीम में युवाओं ने अच्छा प्रदर्शन किया। दीपक हुड्डा अच्छा कर रहे है। शाहरूख खान ने मौके का फायदा उठाया है और आज बिश्नोई ने शानदार खेल दिखाया। अनिल भाई (कुंबले) ने रवि (बिश्नोई) के साथ काम किया और आज वह यहां पर शानदार रहा। उसने हमारी टीम को बड़े विकेट दिलाए।

यह भी देखे:-

आदर्श विहार सोसायटी के निर्विरोध अध्यक्ष बने प्रमोद नागर
EMI में लोगों को मिलेगी राहत, RBI ने किए कई बड़े एलान, पढ़िए
मीटिंग के टेलीकास्ट पर PM की केजरीवाल को नसीहत, संयम का पालन करें, दिल्ली सीएम ने मांगी माफी
आईआईएमटी कॉलेज के 125 छात्रों का मल्टिनेशन कंपनियों में कैंपस प्लेसमेंट द्वारा चयन
प्रभु की रसोई लगातार जनता को भोजन करवा रही है
Rath Yatra Live: कोरोना के साये में जगन्नाथ रथयात्रा शुरू, राष्ट्रपति ने दीं शुभकामनाएं
राष्ट्रपिता को अपना बनाने की होड़ में पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भूल रहे लोग
चोरी हो गया है Smartphone, तो घर बैठे पा सकते हैं वापस, बस अपनाएं यह आसान तरीका
कानपुर का अलकायदा कनेक्शन: शहर में हाई अलर्ट, कई संदिग्ध उठाए, एलआईयू सक्रिय
नाले में मिला सड़ी गली अवस्था में युवक की लाश
ग्रेनो प्राधिकरण के बाबू के घर छापा, पुराने नोट बरामद, गिरफ्तार
RYAN GREATER NOIDA EXCEED – DELHI/NCR OPEN BADMINTON CHAMPIONSHIP
एसटीएफ के हत्थे चढ़े जीएसटी चोर , लगाया करोड़ों का चूना
सहोदया स्कूल कॉम्पेक्स ,एन सी आर " " पंचम वार्षिक सम्मेलन 2021 "
यूपी में 24 से 31 मार्च तक सभी स्कूल किये गए बंद, जाने पूरी ख़बर
पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाजुक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिया हालचाल