दिनभर कोरोना पर चोट, शाम को मांगेंगे वोट, दिल्ली से ही मिशन बंगाल साधेंगे पीएम मोदी

कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की जान जोखिम में आ गई है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कई बैठकें करने का फैसला लिया है। पीएम मोदी इन बैठकों की वजह से अपना बंगाल का कल का दौरा भी रद्द करने का ऐलान कर चुके हैं। बंगाल में शुक्रवार को पीएम मोदी को चुनावी रैलियों को संबोधित करना था। हालांकि, पीएम मोदी दिल्ली से ही वर्चुअल तरीके से बंगाल की अपनी रैलियों को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी करेंगे कई अहम बैठकें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले कोरोना वायरस के हालात पर इंटरनल मीटिंग करेंगे। यह मीटिंग सुबह 9 बजे शुरू होगी। इसके बाद वे उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बात करेंगे, जहां पर कोरोना के काफी अधिक संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं। मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की यह बैठक 10 बजे होगी। इसके बाद मोदी दोपहर 12:30 बजे देश के प्रमुख ऑक्सीजन निर्माताओं से बात वर्चुअल बैठक करेंगे, जिसमें ऑक्सीजन की हो रही कमी को लेकर चर्चा की जाएगी।

कोरोना के सभी पुराने रिकॉर्ड्स हुए ध्वस्त
मालूम हो कि देश में गुरुवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 3.14 लाख से ज्यादा मामले आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,59,30,965 हो गई है। दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण का यह सर्वाधिक आंकड़ा है। पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 3,14,835 मामले आए जबकि 2104 और मरीजों की मौत हो जाने से अब तक इस महामारी की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1,84,657 हो गई है।

ऑक्सीजन पर पीएम मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग
वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने ऑक्सीजन की उपलब्धता और इसकी आपूर्ति को लेकर गुरुवार को एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की है और शीर्ष अधिकारियों से ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाने, उसके वितरण की गति तेज करने और अस्‍पतालों में उसके उपयोग के नए तरीकों का पता लगाने की जरूरत पर बल देने को कहा। इस दौरान, प्रधानमंत्री ने राज्‍यों से ऑेक्सीजन की जमाखोरी करने वालों के खि‍लाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा और उन्हें निर्बाध और बगैर किसी परेशानी के ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

बंगाल के लिए वर्चुअल रैली करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार का अपना बंगाल दौरा चाहे रद्द कर दिया हो, लेकिन वे दिल्ली से ही रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की कल बंगाल चुनाव के लिए चार रैलियां होनी है, जिसके लिए उन्हें बंगाल जाना था। हालांकि, कोरोना वायरस की वजह से देश में उत्पन्न हुए मौजूदा हालातों के चलते प्रधानमंत्री ने दौरे को रद्द कर दिया। पीएम मोदी की कल चार रैलियां मुर्शिदाबाद, मालदा, बीरभूम और कोलकाता दक्षिण में होनी थीं। अब दौरे के रद्द होने के बाद पीएम शाम पांच बजे वर्चुअल तरीके से रैलियों को संबोधित करेंगे।

यह भी देखे:-

BHU: बीएचयू स्कूल एंट्रेंस टेस्ट रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आगे बढ़ी, 10 अप्रैल तक करें आवेदन
जेवर एयरपोर्ट के पास अवैध कॉलोनी पर चला बुलडोजर
सुरेश चन्द बने “मानस अवलोकन संस्था” के अध्यक्ष
देश में पहली बार एक दिन में कोरोना संक्रमण के नए मामले 2.50 लाख के पार, 1500 लोगों की मौत
ग्रेनो में 10 हजार खरीदार, बिल्डर प्रोजेक्टों में खरीद सकेंगे अपना फ्लैट
डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में जनपद की तीनों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस हुआ संपन्न।
शारदा विश्वविधालय के छात्र रोहन को पैतीस सौ किलोमीटर की सद्धभावना यात्रा के लिए रवाना
किसान आयोग बनने से ही सुधरेगी किसान की हालत : ठाकुर भानुप्रताप सिंह
Jammu Kashmir: पाक की बौखलाहट का नतीजा है ड्रोन हमला ?
PRAYAGRAJ POLICE: साथ पढ़ाई, दोस्ती, प्यार और फिर यौन शोषण ,किया ब्लैकमेल, ,वीडियो कर दी वायरल, आरो...
संकट मोचन महायज्ञ में 21 वें दिन की आहुति पूर्ण हुई
ज़नाब गए थे राशन लेने, साथ लाये बीवी , जानिए क्या है दिलचस्प किस्सा
भारतीय रेलवे ने बताया- कितनी ट्रेनें प्रभावित और कितनी हुई रद, जानें
म्यांमार से 10 सदस्य प्रतिनिधि मण्डल का जीबीयू भ्रमण
दादरी पुलिस ने किया लूट का खुलासा, देखें VIDEO
ग्रेटर नोएडा : तीसरे आयुर्योग एक्सपो, हिमालयन हर्बल एक्सपो और आरोग्य मेला का उद्घाटन