दिनभर कोरोना पर चोट, शाम को मांगेंगे वोट, दिल्ली से ही मिशन बंगाल साधेंगे पीएम मोदी

कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की जान जोखिम में आ गई है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कई बैठकें करने का फैसला लिया है। पीएम मोदी इन बैठकों की वजह से अपना बंगाल का कल का दौरा भी रद्द करने का ऐलान कर चुके हैं। बंगाल में शुक्रवार को पीएम मोदी को चुनावी रैलियों को संबोधित करना था। हालांकि, पीएम मोदी दिल्ली से ही वर्चुअल तरीके से बंगाल की अपनी रैलियों को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी करेंगे कई अहम बैठकें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले कोरोना वायरस के हालात पर इंटरनल मीटिंग करेंगे। यह मीटिंग सुबह 9 बजे शुरू होगी। इसके बाद वे उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बात करेंगे, जहां पर कोरोना के काफी अधिक संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं। मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की यह बैठक 10 बजे होगी। इसके बाद मोदी दोपहर 12:30 बजे देश के प्रमुख ऑक्सीजन निर्माताओं से बात वर्चुअल बैठक करेंगे, जिसमें ऑक्सीजन की हो रही कमी को लेकर चर्चा की जाएगी।

कोरोना के सभी पुराने रिकॉर्ड्स हुए ध्वस्त
मालूम हो कि देश में गुरुवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 3.14 लाख से ज्यादा मामले आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,59,30,965 हो गई है। दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण का यह सर्वाधिक आंकड़ा है। पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 3,14,835 मामले आए जबकि 2104 और मरीजों की मौत हो जाने से अब तक इस महामारी की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1,84,657 हो गई है।

ऑक्सीजन पर पीएम मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग
वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने ऑक्सीजन की उपलब्धता और इसकी आपूर्ति को लेकर गुरुवार को एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की है और शीर्ष अधिकारियों से ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाने, उसके वितरण की गति तेज करने और अस्‍पतालों में उसके उपयोग के नए तरीकों का पता लगाने की जरूरत पर बल देने को कहा। इस दौरान, प्रधानमंत्री ने राज्‍यों से ऑेक्सीजन की जमाखोरी करने वालों के खि‍लाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा और उन्हें निर्बाध और बगैर किसी परेशानी के ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

बंगाल के लिए वर्चुअल रैली करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार का अपना बंगाल दौरा चाहे रद्द कर दिया हो, लेकिन वे दिल्ली से ही रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की कल बंगाल चुनाव के लिए चार रैलियां होनी है, जिसके लिए उन्हें बंगाल जाना था। हालांकि, कोरोना वायरस की वजह से देश में उत्पन्न हुए मौजूदा हालातों के चलते प्रधानमंत्री ने दौरे को रद्द कर दिया। पीएम मोदी की कल चार रैलियां मुर्शिदाबाद, मालदा, बीरभूम और कोलकाता दक्षिण में होनी थीं। अब दौरे के रद्द होने के बाद पीएम शाम पांच बजे वर्चुअल तरीके से रैलियों को संबोधित करेंगे।

यह भी देखे:-

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन
विजन हेल्थ एंड एजुकेशन फाउंडेशन द्वारा लगाया जाएगा नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर - डॉ. अजय कुमार
लालू- राबड़ी के परिवार सबकुछ ठीक नहीं, भाइयों के बीच दरार ! जानिए क्या है मामला
गौतमबुद्ध नगर कोरोना अपडेट, पिछले 24  घंटे में पांच की मौत 
जहांगीरपुर विद्यालय में छात्राओं का विदाई समारोह धूमधाम से मना
चिंताजनक : आठ भारतीय राज्यों पर जलवायु परिवर्तन से मंडराया खतरा
जानिए  कोरोना  का हाल गौतमबुद्ध नगर में क्या है 
UP Budget Session 2021: CM ने विपक्ष पे साधा निशाना बोले- किसानों की जमीन कब्जाने वाले अब बने हैं हि...
WOW-Cine Mall ने दनकौर, उत्तर प्रदेश में अपना पहला मल्टीप्लेक्स खोला
डीडीआरडब्लूए मेधावी छात्रों व अच्छे आरडब्लूए को करेगा सम्मानित
जनसमस्या: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के इस सड़क पर स्ट्रीट लाईट बने शोपीस
भारत को आत्मनिर्भर बनाने वाला है 2021 का बजट - प्रो. मनीष शर्मा
कांग्रेस के सीनियर नेता और दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ एके वालिया का कोरोना से निधन
मुठभेड़ के बाद बदमाश गिरफ्तार
कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना की पत्नी पूजा ने चुनाव लड़ने से किया इनकार, जानें वजह
आदर्श विहार सोसायटी के निर्विरोध अध्यक्ष बने प्रमोद नागर