IPL 2021, RR vs RCB: विराट कोहली ने बताया, इन खिलाड़ियों की वजह से मिली राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने गुरूवार को इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स पर 10 विकेट की शानदार जीत दर्ज करने के बाद देवदत्त पडीक्कल (नाबाद 101 रन) की शतकीय पारी की प्रशंसा की। कोहली ने मैच के बाद कहा, ”यह शानदार पारी थी, उसने पिछली बार भी अपने पहले सत्र में अच्छी बल्लेबाजी की थी। 40-50 रन के बाद आक्रामक होने के बारे में बात की थी। शानदार प्रतिभा, भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करेगा। मुझे लगता है कि टी20 में साझेदारी काफी अहम होती है”।

कोहली ने भी नाबाद 72 रन की अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन वह शुरू में इतने आक्रामक नहीं थे और उन्होंने पडीक्कल को दूसरे छोर पर तेज खेलने दिया। इस पर उन्होंने कहा, ”आप हमेशा आक्रामक होने वाला खिलाड़ी नहीं हो सकते। जब दोनों में से एक खिलाड़ी तेज खेलता है तो मेरे लिये स्ट्राइक रोटेट करना अहम था और अगर मैं आक्रामक होता तो दूसरे छोर के खिलाड़ी को ऐसा करना होता। आज मेरी भूमिका थोड़ी अलग थी, मैं पिच पर डटे रहना चाहता था। लेकिन मैंने अंत में आक्रामकता बरती और पिच भी अच्छी थी। हमने 100 रन के स्कोर पर बात की थी और उसने कहा, चलो मैच खत्म करते हैं।

कोहली ने गेंदबाजी के बारे में कहा, ”देव की पारी शानदार थी, लेकिन मुझे लगता है कि आक्रामक गेंदबाजी और सकरात्मकता महत्वपूर्ण रही। हमारे गेंदबाजों में कोई बड़ा नाम नहीं है, लेकिन हमारे गेंदबाज प्रभावी रहे हैं। टीम चारों मैचों में डेथ ओवरों में अच्छी रही। हमने 30 से 35 रन बचाये। वहीं राजस्थान रॉयल्स के युवा कप्तान संजू सैमसन ने कहा, ”हमारे बल्लेबाजों ने शीर्ष क्रम के चरमराने के बावजूद अच्छा स्कोर बनाया था लेकिन उन्होंने एक भी विकेट गंवाये बिना लक्ष्य को हासिल कर और भी बेहतर प्रदर्शन किया। हमें कुछ चीजों पर काम करना होगा और अपनी बल्लेबाजी की ईमानदारी से समीक्षा करनी होगी। खेल यही होता है, हम विफल होने के बाद वापसी करते रहते हैं, चीजों पर काम करते रहते हैं। हार से निराशा होती है लेकिन आपको लड़ते रहना होता है।

मैन आफ द मैच रहे पडीक्कल ने कहा कि ईमानदारी से कहूं, यह विशेष रहा। मैं सिर्फ गेंद का सामना करने के लिये अपनी टर्न का इंतजार कर रहा था। जब मैं कोविड-19 पॉजिटिव हुआ था तो मैं बस यहां आकर खेलना चाहता था। मैं पहले मैच में नहीं खेल पाया था, मुझे वो अखरता है।

यह भी देखे:-

पीएम मोदी के वीडियो संदेश के साथ आज से शुरू होगा रायसीना डायलॉग, 50 देशों के 150 वक्ता लेंगे हिस्सा
पारिवारिक कलह के बाद नहर में महिला ने लगाई छलांग , जांबाज सिपाही ने बचाई जान, मिल रही है शाबासी  
BHU: बीएचयू स्कूल एंट्रेंस टेस्ट रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आगे बढ़ी, 10 अप्रैल तक करें आवेदन
नववर्ष पर ह्यूमन टच फाउंडेशन ने कम्बल, उपहार तथा मिठाईयाँ वितरित की
पंचशील ग्रींस नवरात्रा सेवक दल द्वारा  विशाल नवरात्र महोत्सव का आयोजन  
जहांगीरपुर: भाजपाइयो ने जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया सूखा राशन और मास्क
जहांगीरपुर : गणेश पूजन के साथ रामलीला का मंचन शुरू
पाकिस्तान को जवाब देने का सही समय - कर्नल धीरेन्द्र
कोहरे का कहर : एक दर्जन गाड़ियां आपस में भिड़ी
लोहिया ऑटो ने ऑटो एक्सपो 2018 में ‘कम्फर्ट ई-ऑटो’ को लॉन्च किया
Upcoming Web Series and Films: अभिषेक बच्चन की 'द बिग बुल' समेत इस हफ़्ते आएंगी ये फ़िल्में और वेब स...
COVID-19 Vaccination: क्या पीएम मोदी ने चुनावी रण भी साधने की कोशिश की,पढें पूरी रिपोर्ट
करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने मनाया छठवां स्थापना दिवस , आयोजित की गई कई प्रतियोगिताएं
मिस यूनिवर्स एशिया जोन 2019 का खिताब अंजली शर्मा के नाम
पति-पत्नी के झगड़े में पति की मौत
हिंदू गौ माता रक्षा दल (सैनी) ने बचाई नंदी की जान