हरिद्वार: 11 संतों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, पतंजलि में 10 दिन के अंदर 73 लोग हुए संक्रमित 

हरिद्वार जिले में कोविड टीकाकरण के बाद भी संक्रमित होने वालों की तादाद लगातार बढ़ रही है। सोमवार को एसीएमओ डॉ. पंकज कुमार जैन सहित चार स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित पाए गए। 11 संतों, एक पुलिसकर्मी, बाल विकास कार्यालय में तैनात के महिला कर्मचारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सभी संक्रमित कर्मचारियों को टीके की दोनों डोज लगी थी। वहीं, चार गर्भवती महिलाओं में भी कोरोना की पुष्टि हुई है।

हरिद्वार जिले में सोमवार को 678 नए कोरोना केस सामने आए। इनमें श्री पंचायत अखाड़ा निरंजनी के छह, श्री पंचदशनाम जूना अखाड़े के तीन, श्री तपोनिधि आनंद अखाड़े और श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन में एक-एक संत संक्रमित पाए गए हैं।

आईआईटी रुड़की में सबसे अधिक 20, भेल में 17, सप्तसरोवर में 10, ज्वालापुर रेलवे स्टेशन पर नौ, शिवालिक नगर में आठ, मायापुर में छह, योग ग्राम में पांच, डिफेंस कॉलोनी रुड़की में पांच संक्रमित मिले हैं। अखाड़ों में 200 संतों के आरटी-पीसीआर जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। सीएमओ डॉ. एसके झा ने बताया कि 20 हजार 359 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिले में अब कोविड के 1662 एक्टिव केस हैं। 66 लोग स्वस्थ हुए हैं।

पतंजलि में 10 दिन में 73 लोग हुए संक्रमित
पतंजलि के विभिन्न प्रकल्पों में अब तक 73 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। सोमवार को भी यहां पांच नए मामले सामने आए। 18 अप्रैल को पंतजलि के प्रकल्पों में सबसे अधिक 39 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। संस्थान में इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों के मिलने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। आईआईटी रुड़की के बाद पतंजलि योगपीठ के विभिन्न प्रकल्पों में कोविड की नई लहर ने सबसे बड़ा हमला किया है।

10 अप्रैल को पतंजलि योगपीठ में पांच संक्रमित मिले थे। 14 अप्रैल को 14 लोगों कोविड संक्रमण मिला। दो दिन की राहत के बाद 17 अप्रैल को फिर से 10 लोगों की  रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अगले दिन 18 अप्रैल को योग ग्राम में 20, पतंजिल योगपीठ में 10 और आचार्यकुलम में नौ लोग संक्रमित मिले। सोमवार को योग ग्राम में पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सीएमओ डॉ. एसके झा ने बताया कि पतंजलि के विभिन्न प्रकल्पों में मिले संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को चिह्नित कर आरटी-पीसीआर सैंपल लिए जा रहे हैं।

विधानसभा में जल्द बनाया जाएगा कोविड केयर सेंटर
कोविड-19 की समीक्षा को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता में हुई राज्यों के विधानसभा अध्यक्षों की वर्चुअल बैठक में हर राज्य की विधानसभा में कोविड सेंटर बनाने का फैसला किया गया है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि सभी राज्यों की विधानसभाओं एवं विधान परिषदों में कोविड कंट्रोल सेंटर स्थापित किया जाए। अध्यक्ष के मुताबिक इससे राज्यों में आपसी सामंजस्य बनेगा और विभिन्न राज्यों में रह रहे प्रवासियों को इस महामारी के दौर में सेवाएं दी जा सकेंगी। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि जनप्रतिनिधि जनता और सरकार के बीच की कड़ी होती है। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि जन जागरूकता अभियान चलाकर निचले स्तर तक कोरोना के प्रति लोगों को सचेत कर संक्रमण को फैलने से रोका जाए।

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि उत्तराखंड विधानसभा भवन में कोरोना वैक्सीन का कैंप लगाकर 361 कार्मिकों एवं उनके परिजनों को वैक्सीन की पहली डोज लगवाई गई है। अध्यक्ष ने कहा कि वो शीघ्र ही विधायकों के साथ वर्चुअल बैठक आयोजित कर सभी को अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाए जाने की अपील करेंगे।

 

यह भी देखे:-

झांसी : क्लास रूम में छात्र को गोली मारने के बाद छात्रा को घर जाकर मारी गोली, एक की मौत
लूट करने वाले शातिर इनामी बदमाश गिरफ्तार
निजी कंपनियां वर्क फॉर्म होम पर विचार करें- नोएडा पुलिस प्रशासन, होने वाले हैं दो बड़े इवेंट
शारदा विश्वविद्यालय : स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर दीप जलाकर शहीदों को नमन
आईआईएमटी कॉलेज में पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत ने रखे विचार, पीएम देश को एक नए भारत की तरफ लेकर जा रह...
Vodafone Idea ने लॉन्च किए 4 नए शानदार प्लान, 300GB डेटा और फ्री कॉलिंग के साथ मिलेंगे कई फायदे
बच्चों की वैक्सीन: सितंबर तक आ रही है वैक्सीन, वैक्सीन के बारे मे पढें पूरी रिपोर्ट
बैक्सन होम्योपैथिक कॉलेज एवं अस्पताल द्वारा कोरोना रोग प्रतिरोधक दवा का वितरण
ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस से क्रॉस करते समय वृद्ध महिला सड़क पर गिरी
ग्रेटर नोएडा से जमात-उल-मुजाहिदीन के दो आतंकवादी गिरफ्तार, बम ब्लास्ट में शामिल होने का शक
संसद: 19 जुलाई से बुलाया जा सकता है मानसून सत्र, सांसदों को लेनी होंगी वैक्सीन की दोनों डोज
आज का पंचांग, 7 दिसंबर 2020 , जानिए शुभ एवं अशुभ मुहूर्त
किसान एकता संघ ने काले कानून रद्द करने को राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन
प्रियंका गांधी का सरकार पर हमला : बोलीं,  लखीमपुर कांड के अपराधियों को पीएम-सीएम का संरक्षण 
एनटीपीसी दादरी में नुक्कड़ नाटक के मंचन द्वारा रोड सेफ्टी हेतु जागरुकता कार्यक्रम
Empowering Girls, Empowering Generations