बंगाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण व छिटपुट हिंसा के बीच 78.36 फीसद मतदान

कोलकाता ।  Bengal Chunav 2021 Voting: बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में छह जिलों की 45 सीटों पर कोरोना के बढ़ते संक्रमण और छिटपुट हिंसा के बीच शाम पांच बजे तक 78.36 फीसद मतदान हुआ। दार्जिलिंग की पांच सीटों पर 74.60 फीसद, जलपाईगुड़ी की सात सीटों पर 81.71 फीसद, कलिंपोंग की एक सीट पर 69.56 फीसद, नदिया की आठ सीटों पर 81.50 फीसद, उत्तर 24 परगना की 16 सीटों पर 75.14 फीसद और पूर्व ब‌र्द्धमान की आठ सीटों पर 81.67 फीसद वोट पड़े।

बूथों के सामने देर शाम तक कतारें लगी हुई थीं, जिससे मतदान फीसद बढ़ना तय है। 2011 व 2016 के विधानसभा चुनाव में इन 45 सीटों पर क्रमश: 86.02 व 83.69 फीसद वोट पड़े थे। पिछले विस चुनाव में जलपाईगुड़ी की इन सीटों पर 86.72 फीसद, कलिंपोंग में 71.45 फीसद, दार्जिलिंग में 78.86 फीसद, नदिया में 85.06 फीसद, उत्तर 24 परगना में 82.23 फीसद व पूर्व ब‌र्द्धमान में 87.13 फीसद मतदान हुआ था। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बावजूद लोगों में मतदान को लेकर काफी उत्साह देखा गया। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 1071 में से 853 कंपनियां चुनावी ड्यूटी पर रहीं। गौरतलब है कि पहले चरण में 84.63 फीसद, दूसरे चरण में 86.11 फीसद, तीसरे चरण में 84.61 फीसद व चौथे चरण में 79.90 फीसद मतदान हुआ था।

देगंगा में केंद्रीय बल पर लगा फायरिंग का आरोप

चौथे चरण में कूचबिहार जिले के शीतलकूची के बाद अब पांचवें चरण में उत्तर 24 परगना जिले के देगंगा में केंद्रीय बल के जवानों पर फाय¨रग करने का आरोप लगा है। चुनाव आयोग ने इसे आधारहीन बताते हुए खारिज कर दिया है। जिला पुलिस अधीक्षक की तरफ से पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे को सौंपी गई रिपोर्ट में भी इस तरह की घटना से इन्कार किया गया है। कुछ स्थानीय लोगों की तरफ से यह आरोप लगाया गया था।

चकदह में बंदूक लेकर घूम रहा निर्दलीय प्रत्याशी गिरफ्तार

नदिया जिले के चकदह के एक मतदान केंद्र के पास कथित तौर पर बंदूक लेकर घूम रहे निर्दलीय प्रत्याशी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनका नाम कौशिक भौमिक है। उसके पास से एक सिंगल शटर बंदूक जब्त की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बीमार पड़ने से भाजपा के बूथ एजेंट की मौत

उत्तर 24 परगना जिले के कमरहट्टी विधानसभा क्षेत्र के 107 नंबर बूथ पर भाजपा के एजेंट अभिजीत सामंत मतदान शुरू होने के कुछ घंटों के अंदर बीमार पड़ गए। अस्पताल ले जाने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। आरोप है कि उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की थी लेकिन चुनाव अधिकारियों और केंद्रीय बलों के कíमयों ने समय रहते उनकी सुध नहीं ली।

कमरहटटी में भाजपा प्रत्याशी पर हमला

कमरहट्टी में भाजपा प्रत्याशी राजू बंद्योपाध्याय पर अज्ञात लोगों ने हमला किया। उन्हें लक्ष्य करके बमबाजी भी की गई। उनके हाथ में चोट लगी है। आरोप तृणमूल प्रत्याशी व राज्य के पूर्व मंत्री मदन मित्रा पर लगा है। वहीं कल्याणी के गइसपुर में भाजपा नेता के घर पर हमला किया गया। बरानगर में भाजपा प्रत्याशी पर्णो मित्रा को घेरकर तृणमूल के लोगों ने प्रदर्शन किया। नदिया के शांतिपुर में गोलीबारी में तृणमूल समर्थक जख्मी हो गया। आरोप भाजपा पर लगा है।

यह भी देखे:-

'खेलों के महाकुंभ' में कोरोना का कहर: टोक्यो में आज रिकॉर्ड 5042 नए मामले, पहली बार हुआ ऐसा
कोरोना वायरस : 24 घंटों में कोरोना वायरस के 33,376 नए मामले , 308 लोगों की कोरोना से मौत
लाठी -डंडे से हमला कर लूटने वाले बदमाश गिरफ्तार, गैंग में तीन नाबालिग भी हैं शामिल
ग्रेैड्स इंटरनेैशनल स्कूल में अंतर स्कूल श्लोका एवं गीतम प्रतियोगिता
पीएम मोदी के साथ बैठक कश्मीरी नेताओं के लिए लोगों के बेहतर भविष्य के लिए काम करने का बड़ा अवसर
अयोध्या में बड़ा हादसा 15 लोग नहाते समय डूबे,  सीएम योगी ने लिया संज्ञान
चुनाव का बिगुल फूंका, जानिए असम, बंगाल समेत इन पांच राज्यों में कब होगा चुनाव
मुन्नी देवी जेवर तो बिजेंद्र भाटी का दादरी का निर्विरोध  ब्लॉक प्रमुख बनना तय 
Tokyo Olympics के सिल्वर मेडलिस्ट रवि कुमार दहिया को क्यों कहा जाता है शांत तूफान, जानिए
रक्षित सिंह ने इतने बड़े संस्थान से क्यों छोड़ी नौकरी?, असली वजह ये है
औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने सुनी उद्यमियों की समस्या
गलगोटिया यूनिवर्सिटी में "राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020: ए गेटवे टू एकेडमिक एक्सीलेंस" पर दो दिवसीय सेम...
उत्तर प्रदेश : महिला पर फायरिंग कर भाग रहे ईनामी बदमाश को पुलिस ने मार गिराया
युवाओं को बताएं कि कैसे भगवत गीता ने भारत की आजादी की लड़ाई को ऊर्जा दी: पीएम मोदी
26 मई को पहुंचेगा ओडिशा यास तूफान ; इन राज्यों में अलर्ट जारी
विधायक तेजपाल नागर ने किया सुदृढ़ीकरण के कार्य का शिलान्यास