दार्जिलिंग में बोले शाह- दीदी ने भाजपा-गोरखा एकता तोड़ने का प्रयास किया, देना है मुंहतोड़ जवाब

दार्जिलिंग, एजेंसी। बंगाल का जंग जीतने के लिए भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ रही। 17 अप्रैल को होने वाले पांचवें चरण के चुनाव से पहले पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में आज मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक बार फिर से बंगाल पहुंचे हैं। अमित शाह लगातार तीसरे दिन बंगाल के दौरे पर है। उन्होंने दार्जिलिंग में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस, कम्युनिस्ट और अब ये दीदी इन्होंने दार्जिलिंग के विकास पर फुल स्टॉप लगा दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा और गोरखा की एकता को तोड़ने का घिनौना प्रयास TMC और दीदी ने किया है।

-अमित शाह ने दावा से कहा कि बंगाल में 200 से ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनेगी। वे बोले, अब दीदी इसे रोक नहीं पाएगी। उन्होंने कहा कि बंगाल चुनाव हम सभी की एक प्रकार से परीक्षा है। भाजपा और गोरखा की एकता को तोड़ने का घिनौना प्रयास TMC और दीदी ने किया है। दीदी और TMC को मुंहतोड़ जवाब देना है। उनको समझाना है कि ऐसे जुल्म करके आप हमें तोड़ नहीं सकती।

-अमित शाह बोले, ‘गोरखाओं का बहुत समृद्ध इतिहास रहा है। जब भी देशभक्त समुदायों का नाम लिया जाता है, तो गोरखाओं का नाम सबसे पहले गर्व से लिया जाता है … कांग्रेस-कम्युनिस्टों-टीएमसी की तिकड़ी ने सालों तक देश भर में गोरखाओं के साथ अन्याय किया।’

-अमित शाह ने एलान किया, दार्जिलिंग से मैं कह कर जाता हूं कि बंगाल में भाजपा सरकार बनने के बाद आंदोलन के जितने भी मुकदमें किसी भी गोरखा भाई पर है, सबके सब एक सप्ताह के अंदर वापस लेने का काम भाजपा करेगी।

अमित शाह ने रहा कि आज जब मैं यहां आया हूं, तो मुझे भारत का गौरव, तेनजिंग नोर्गे याद आया, जिसने पहला एवरेस्ट शिखर सम्मेलन किया।

-शाह बोले कि 2 मई को दार्जिलिंग में दिवाली होने वाली है। दो मई को पहाड़ पर आग नहीं लगेगी, दीए जलकर उत्सव मनाया जाएगा। चाय बागान श्रमिकों का वेतन बढ़ा कर 350 रुपए कर दिया जाएगा।

-अमित शाह ने कहा कि हम चाय बागान के श्रमिकों का वेतन बढ़ाकर 350 रुपए तक करेंगे। दार्जिलिंग में पीने के पानी की समस्या है, उसे दूर करने लिए हम 600 करोड़ रुपए निवेश करेंगे। उत्तर बंगाल के अंदर केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना करेंगे।

अमित शाह ने कहा कि दार्जिलिंग ने देश की आजादी के लिए बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। आजादी के बाद कांग्रेस, कम्युनिस्ट और अब ये दीदी इन्होंने दार्जिलिंग के विकास पर फुल स्टॉप लगा दिया। देश बहुत आगे निकल गया, मेरा दार्जिलिंग वहीं का वहीं रह गया।

-अमित शाह ने कहा, दार्जिलिंग भारत के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक है और भारत के सबसे पुराने स्थापित शहरों में से एक है। यहां 1897 में भारत में पहला बिजली कनेक्शन लगा। भारत की दूसरी सबसे पुरानी नगर पालिका यहां 1850 में बनाई गई थी।

यह भी देखे:-

अखिलेश यादव बोले, लोकतंत्र का अपमान कर रही है भाजपा
सिटी हार्ट अकादमी में हुए बसंत पंचमी पर कार्यक्रम
हर घर के आँगन की मिट्टी से नई दिल्ली में कर्तव्य पथ के पास बनेगा अमृत गार्डन।
ऑक्सीजन की कमी पर दिल्ली सरकार अलर्ट, 12 अस्पतालों में बनाई गई ऑक्सीजन ऑडिट समिति
कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन, पाकिस्तान के खिलाफ किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह
आज का पंचांग, 24 जून 2020 , जानिए शुभ व अशुभ मुहूर्त
एंटीलिया केस की गुत्थी सुलझी! NIA का दावा- अपनी खोई इज्जत वापस पाने को सचिन वाझे ने रची थी पूरी साजि...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की राहुल गांधी के जल्द स्वस्थ होने की कामना, जानें क्या कहा
यूनिफॉर्म सिविल कोड पर राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन
ममेरे भाई ने किया रिश्ते का खून ,क्यों पढ़ें पूरी खबर
शारदा विश्विधालय में अन्तार्ष्ट्रीय मोनोपॉज दिवस मनाया गया
बेकाबू कार के नाले में गिरने से 2 की मौत,एक 3 की हालत गंभीर
Jammu Kashmir: पूर्व उपमुख्यमत्री बेग से पीपुल्स कांफ्रेंस ने किया किनारा यह है इसकी वजह
एक ही चैनल पे देखें दोनों कार्यवाही, लोकसभा और राज्यसभा चैनल हुए मर्जर
16 साल की TikToker सिया कक्कड़ ने की ख़ुदकुशी, फैन्स सदमे में, आत्महत्या ने खड़े किए कई सवाल
विचार : क्या उत्तर प्रदेश में खिलाड़ियों का भविष्य सुरक्षित है !