गौतमबुद्ध नगर पंचायत चुनाव : आज इन लोगों ने किया नामांकन, देखें पूरी रिपोर्ट 

जनपद में पंचायत सामान्य निर्वाचन में नामांकन के द्वितीय दिन विभिन्न पदों के लिए 1948 व्यक्तियों के द्वारा कराया गया नामांकन- गौतम बुद्ध नगर में नामांकन के दूसरे दिन कुल 1948 व्यक्तियों ने नामांकन कियागया जिसमें जिला पंचायत सदस्य के लिए 25 व्यक्तियों द्वारा एव प्रधान पद के लिए 539 लोगो द्वारा व बीडीसी सदस्य के लिए 465 लोगों द्वारा एव ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 919 लोगो द्वारा नामांकन किया गया। जेवर ब्लॉक में प्रधान पद 301, बीडीसी सदस्य 188 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 482, बिसरख ब्लॉक में प्रधान पद के लिए 192, बीडीसी 210, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 227 नामांकन कराए गए हैं। ओर दादरी ब्लॉक में प्रधान पद के लिए 46, बीडीसी सदस्य के लिए 67 एवं ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 210 नामांकन कराए गए हैं। जिला पंचायत सदस्य के लिए सभी वार्डों में 25 नामांकन किये गए।


जिला पंचायत सदस्य के चुनाव के लिए आज कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। आज वार्ड नंबर – 1 से श्रीमती सावित्री, वार्ड नंबर- 2 से श्रीमती रूपल नागर , वार्ड नंबर -3 से राजेन्द्र पीजी तथा वार्ड नंबर -5 से चौधरी वरुण ने नामांकन दाख़िल किया। कल शाम क़रीब 6 बजे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने चार प्रत्याशियों की घोषणा की थी। नामांकन के मौके पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पुरूषोत्तम नागर , नोएडा महानगर अध्यक्ष शहाबुद्दीन समेत कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता थे।

 


भारतीय जनता पार्टी से वार्ड नम्बर से मोहिनी जाटव, वार्ड नम्बर-2 से गीता देवी, वार्ड नम्बर-3 से देवा भाटी, वार्ड नम्बर-4 दादरी से विपिन सोनू प्रधान और वार्ड नम्बर-5 जेवर से अमित चौधरी ने नामांकन किया। कांग्रेस पार्टी से वार्ड नम्बर-1 से सावित्री, बिसरख-2 से रुपल नागर, वार्ड नम्बर-3 से राजेन्द्र फौजी और वार्ड नम्बर-5 जेवर से वरुण ने नामांकन किया, जबकि वार्ड नम्बर-4 पर किसी को भी मैदान में नहीं उतारा। बहुजन समाज पार्टी से कपिल छोकर वार्ड नम्बर -5 से और विरेन्दर प्रधान ने वार्ड नम्बर-3 से नामांकन किया। वहीं आजाद समाज पार्टी से वार्ड नम्बर-1 से गुडिया पत्नी नरेन्द्र कुमार, वार्ड नम्बर-3 से मोहित भाटी और वार्ड नम्बर-4 से सुन्दरी पत्नी मनोज कुमार ने नामांकन किया।


बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों ने किया नामांकन


नामांकन कार्यक्रम के दौरान जेवर ब्लॉक में प्रधान पद 301, बीडीसी सदस्य 188 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 482, बिसरख ब्लॉक में प्रधान पद के लिए 192, बीडीसी 210, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 227 नामांकन कराए गए हैं। इसी प्रकार दादरी ब्लॉक के अंतर्गत प्रधान पद के लिए 46, बीडीसी सदस्य के लिए 67 एवं ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 210 नामांकन कराए गए हैं। जिला पंचायत सदस्य के लिए सभी वार्डों में 25 नामांकन कराए गए हैं। नामांकन प्रक्रिया को राज्य निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप शांतिपूर्वक एवं सकुशल ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल वाई के नेतृत्व में जिला स्तर एवं सभी ब्लाकों में व्यापक व्यवस्था सुनिश्चित की गई थी। इसी प्रकार कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के निर्देशों के अनुपालन में सभी स्थानों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स भी लगाया गया था। निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार 9 अप्रैल से 10 अप्रैल 2021 पूर्वान्ह 8ः00 से कार्य की समाप्ति तक नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जायेगी और इसी प्रकार व्यवस्था सुनिश्चित रहेगी। राकेश चैहान जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

यह भी देखे:-

आनंदोधारा बंगाली कल्चरल एसोसिएशन साल प्रथम वर्ष दुर्गा पूजा का आयोजन करने जा रहा है..
सड़क हादसे में दो दोस्तों  की दर्दनाक मौत   
जहांगीरपुर में बंदरों से परेशान हैं,कस्बेवासी व व्यापारी
गौतम बुद्ध नगर के पूर्व डीएम बी०एन० सिंह ने नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान को ईद की दी मुबारकबाद
श्रम विधि एवम विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से उद्यमी रूबरू हुए , यस बैंक ने YES MSME योजना के बारे म...
गायत्री देवी चैरिटेबल ट्रस्ट ने जरुरतमंद परिवारों को दिए कपड़े और खिलौने
पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले में ग्रहणों प्रेस क्लब ने डीएम को ज्ञापन सौंपा
IIT BHU B.TECH की पढ़ाई अँग्रेजी के बजाय हिंदी मे पढ़ायेगा, देश का पहला ऐसा विश्वविद्यालय
गौतमबुद्ध नगर पुलिस : कई कोतवाल व थानाध्यक्षों के तबादले
ददर्नाक : ट्रक के टक्कर से बाईक सवार महिला की मौत
5 सूत्रीय ऐजेंडे के साथ गुर्जर समाज मे राजनैतिक चेतना का किया जाएगा आगाज़, अंतरराष्ट्रीय गुर्जर दिवस"...
यूपी: नगर निकायों में समूह ‘ग’ व ‘घ’ में नियुक्ति के खेल पर लगेगी रोक, तैयार किया गया 'सिस्टम'
संसद में हुड़दंग : विपक्ष की खुल गई पोल, महिला सांसदों ने मार्शल से किया दुर्व्यवहार
कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन, पाकिस्तान के खिलाफ किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह
एमिटी के छात्रों ने गुजारा ननहक फाउंडेशन एनजीओ के बच्चों के साथ समय
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेनो ने स्कूल में लगाया निशुल्क नेत्र जांच शिविर