गौतमबुद्ध नगर पंचायत चुनाव : आज इन लोगों ने किया नामांकन, देखें पूरी रिपोर्ट 

जनपद में पंचायत सामान्य निर्वाचन में नामांकन के द्वितीय दिन विभिन्न पदों के लिए 1948 व्यक्तियों के द्वारा कराया गया नामांकन- गौतम बुद्ध नगर में नामांकन के दूसरे दिन कुल 1948 व्यक्तियों ने नामांकन कियागया जिसमें जिला पंचायत सदस्य के लिए 25 व्यक्तियों द्वारा एव प्रधान पद के लिए 539 लोगो द्वारा व बीडीसी सदस्य के लिए 465 लोगों द्वारा एव ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 919 लोगो द्वारा नामांकन किया गया। जेवर ब्लॉक में प्रधान पद 301, बीडीसी सदस्य 188 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 482, बिसरख ब्लॉक में प्रधान पद के लिए 192, बीडीसी 210, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 227 नामांकन कराए गए हैं। ओर दादरी ब्लॉक में प्रधान पद के लिए 46, बीडीसी सदस्य के लिए 67 एवं ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 210 नामांकन कराए गए हैं। जिला पंचायत सदस्य के लिए सभी वार्डों में 25 नामांकन किये गए।


जिला पंचायत सदस्य के चुनाव के लिए आज कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। आज वार्ड नंबर – 1 से श्रीमती सावित्री, वार्ड नंबर- 2 से श्रीमती रूपल नागर , वार्ड नंबर -3 से राजेन्द्र पीजी तथा वार्ड नंबर -5 से चौधरी वरुण ने नामांकन दाख़िल किया। कल शाम क़रीब 6 बजे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने चार प्रत्याशियों की घोषणा की थी। नामांकन के मौके पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पुरूषोत्तम नागर , नोएडा महानगर अध्यक्ष शहाबुद्दीन समेत कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता थे।

 


भारतीय जनता पार्टी से वार्ड नम्बर से मोहिनी जाटव, वार्ड नम्बर-2 से गीता देवी, वार्ड नम्बर-3 से देवा भाटी, वार्ड नम्बर-4 दादरी से विपिन सोनू प्रधान और वार्ड नम्बर-5 जेवर से अमित चौधरी ने नामांकन किया। कांग्रेस पार्टी से वार्ड नम्बर-1 से सावित्री, बिसरख-2 से रुपल नागर, वार्ड नम्बर-3 से राजेन्द्र फौजी और वार्ड नम्बर-5 जेवर से वरुण ने नामांकन किया, जबकि वार्ड नम्बर-4 पर किसी को भी मैदान में नहीं उतारा। बहुजन समाज पार्टी से कपिल छोकर वार्ड नम्बर -5 से और विरेन्दर प्रधान ने वार्ड नम्बर-3 से नामांकन किया। वहीं आजाद समाज पार्टी से वार्ड नम्बर-1 से गुडिया पत्नी नरेन्द्र कुमार, वार्ड नम्बर-3 से मोहित भाटी और वार्ड नम्बर-4 से सुन्दरी पत्नी मनोज कुमार ने नामांकन किया।


बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों ने किया नामांकन


नामांकन कार्यक्रम के दौरान जेवर ब्लॉक में प्रधान पद 301, बीडीसी सदस्य 188 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 482, बिसरख ब्लॉक में प्रधान पद के लिए 192, बीडीसी 210, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 227 नामांकन कराए गए हैं। इसी प्रकार दादरी ब्लॉक के अंतर्गत प्रधान पद के लिए 46, बीडीसी सदस्य के लिए 67 एवं ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 210 नामांकन कराए गए हैं। जिला पंचायत सदस्य के लिए सभी वार्डों में 25 नामांकन कराए गए हैं। नामांकन प्रक्रिया को राज्य निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप शांतिपूर्वक एवं सकुशल ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल वाई के नेतृत्व में जिला स्तर एवं सभी ब्लाकों में व्यापक व्यवस्था सुनिश्चित की गई थी। इसी प्रकार कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के निर्देशों के अनुपालन में सभी स्थानों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स भी लगाया गया था। निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार 9 अप्रैल से 10 अप्रैल 2021 पूर्वान्ह 8ः00 से कार्य की समाप्ति तक नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जायेगी और इसी प्रकार व्यवस्था सुनिश्चित रहेगी। राकेश चैहान जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

यह भी देखे:-

महागौरी सेवा संस्थान द्वारा कम्बल वितरण
गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव : जानिए किन प्रत्याशियों के नामांकन हुए रद्द
गांव की समस्याओं के विरोध में करप्शन फ्री इंडिया संगठन का प्राधिकरण पर हल्ला बोल प्रदर्शन
आजमपुर गढ़ी में ग्राम पुस्तकालय को बनाया गया क्वारन्टीन सेंटर, दिल्ली पुलिस का हेड कॉन्स्टेबल निभा रह...
Petrol-Diesel की कीमतों में चौथे दिन उछाल, 1 लीटर तेल के लिए लगेंगे इतने रुपए
नगर निकाय चुनाव : बिलासपुर नगर पंचायत चेयरमैन पद के लिए इन लोगों ने किया नामांकन
द्रोण मेले योग गुरु बाबा रामदेव और बालकृष्ण होंगे शामिल
लोकसभा इलेक्शन 2019: जानिए, आज किसने भरा नामांकन, किसने लिया नामांकन पत्र
करप्शन फ्री इंडिया के कार्यकर्ताओं ने पौधरोपण करके दिया हरियाली का संदेश
वकील पिटाई मामले में दर्ज हुआ मुकदमा, कोर्ट में हड़ताल ख़त्म
सीईओ नरेंद्र भूषण ने कहा, ग्रेटर नोएडा महात्मा गांधी के लोकल सेल्फ गवर्नमेंट का उत्कृष्ट नमूना
हाईटेक सिटी के किसानों ने दादरी तहसील कार्यालय का घेराव किया
पांच लोगों की जान बचने वाली पुलिस टीम सम्मानित
मोबाईल एप के जरिए होगी ओमीक्रॉन-2 सेक्टर की सुरक्षा, जानिए कैसे पढ़ें पूरी खबर
कोरोना से बच्चों का जीवन दांव पर लगा देखना हृदय विदारक:सुप्रीम कोर्ट
अब कुपोषित बच्चों के परिवार का बनेगा राशन कार्ड