पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करने करने का निर्देश दिया

जिले नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा के बाद अलर्ट मोड में आया पुलिस विभाग

गौतमबुद्धनगर जिलों में कोरोना की स्थिति को देखते हुए 17 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है।यह रात 10 से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने बैठक यह निर्णय लिया गया। नाइट कर्फ्यू की घोषणा के बाद पुलिस विभाग अलर्ट मोड में आ गया पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने पुलिस अधिकारियों,थाना प्रभारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक की वर्तमान में अन्य प्रदेशों में कोरोना के संक्रमण बढ़ने के उद्देश्य से जनपद में भी सतर्कता बरतने एवं कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करने करने का निर्देश दिया। उन्होने औद्योगिक इकाइयों एवं सभी रेजिडेंसी सोसायटियों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन किया जाए यह सुनिश्चित करने की बात कही ।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करते हुए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह जिले के सभी जोन के डीसीपी व थाना प्रभारियों के साथ बैठक कर कोविड-19 प्रोटोकॉल का लागू करने का आह्वान किया। जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण से नागरिकों को सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से किये गये कार्यो पर चर्चा करते हुये पुनः उसी स्तर से एक बार जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएं एवं सोशल मीडिया पर इसका प्रचार प्रसार किया जाये ताकि सभी नागरिक जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहे।

पुलिस कमिश्नर ने बैठक में में कहा की सभी औद्योगिक इकाइयों में, व्यापारिक संस्थानों में तथा सार्वजनिक स्थानों पर एवं आवासीय सोसायटियों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का प्रयोग करना, सैनिटाइजेशन आदि का विशेष सतर्कता बरतने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए एवं सार्वजनिक स्थानों, होटल्स, दुकानों एवं भीड-भाड वाले बाजारों को समय से खुलवाने एवं बन्द कारवाना सुनिश्चित किया जायेगा। औद्योगिक इकाइयों में थर्मल स्कैनिंग सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सोशल डिस्टेंसिंग आदि व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

सभी नागरिक स्वयं से सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर से निकलने पर मास्क का आवश्यक रूप से प्रयोग सुनिश्चित करें। वहीं दूसरी ओर बार-बार अपने हाथ धोने पर भी विशेष ध्यान दें ताकि सभी जनपद वासी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहे। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा कि प्रशासन एवं पुलिस को प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कार्यवाही की जाए एवं मास्क के प्रति कार्यवाही के दौरान मास्क न पहनने वालें लोगों का शालीनता के साथ चालान किया जाये किसी से साथ अभद्रता न की जाये।

जनपद में खुले स्थानों पर सामूहिक कार्यक्रमों में अधिकतम 200 व्यक्तियों की अनुमति तथा बन्द स्थानों में 100 व्यक्तियों की अनुमति प्रदान की जाये। आज पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 108 में कोविड-19 टेस्ट शिविर का लगवाकर जाॅच कराई गयी है। पुलिस आयुक्त द्वारा CFO को निर्देशित किया गया कि पुलिस कार्यालयों, पुलिस आवासीय परिसरों एवं सामूहिक स्थानों पर प्रतिदिन अधिक से अधिक सेनेटाइजेशन का कार्य कराया जाये।आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय एवं सहायक पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था आदि अधिकारीगण मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

अपना जनहित समिति ने जरूरतमंद बच्चों में गर्म कपड़ों का वितरण किया
सीबीएसई 10 वीं के नतीजे घोषित , एक साथ 13 बच्चे हुए टॉप
डीएम बी.एन. सिंह ने जनपदवासियों को दी नववर्ष की बधाई
शारदा अस्पताल में रहकर दो और मरीजों ने जीती जंग , डिस्चार्ज किये गए
रोडवेज बस की टक्कर से एक की मौत , दर्जन भर घायल
बाइक का कागज दिखाया, फिर भी कर दी छात्र की पिटाई , परिजनों ने किया पुलिस चौकी का घेराव
Bihar election 2020: तेजस्वी के रिकांउटिंग की मांग को चुनाव आयोग ने किया खारिज
ग्रेटर नोएडा : रोजगार मेला कल 22 नवम्बर को , हाईस्कूल, इण्टरमीडिएट, आईटीआई योग्यता वाले युवक युवति...
ग्लोबल एसोसिएशन फॉर कॉर्पोरेट सर्विसेज द्वारा कंपनी मंथन कार्यक्रम
हाईटेक सिटी कचैडा मामला : किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में महापंचायत, आज 21 किसान गिरफ्तार
जन्मदिन पर किसान नेता महेंद्र सिंह टिकैत को किया नमन
Ryan Greater Noida paid tribute to Martyrs
रोटरी पाठशाला में ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया ने किया ध्वजारोहण
दर्दनाक सड़क हादसा : माँ के सामने उसके दो मासूमों ने दम तोड़ा
आदर्श रामलीला सूरजपुर : रामजन्म पर अयोध्या में ख़ुशी की लहर
शोक : ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना वली रहमानी का निधन