पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करने करने का निर्देश दिया

जिले नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा के बाद अलर्ट मोड में आया पुलिस विभाग

गौतमबुद्धनगर जिलों में कोरोना की स्थिति को देखते हुए 17 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है।यह रात 10 से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने बैठक यह निर्णय लिया गया। नाइट कर्फ्यू की घोषणा के बाद पुलिस विभाग अलर्ट मोड में आ गया पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने पुलिस अधिकारियों,थाना प्रभारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक की वर्तमान में अन्य प्रदेशों में कोरोना के संक्रमण बढ़ने के उद्देश्य से जनपद में भी सतर्कता बरतने एवं कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करने करने का निर्देश दिया। उन्होने औद्योगिक इकाइयों एवं सभी रेजिडेंसी सोसायटियों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन किया जाए यह सुनिश्चित करने की बात कही ।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करते हुए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह जिले के सभी जोन के डीसीपी व थाना प्रभारियों के साथ बैठक कर कोविड-19 प्रोटोकॉल का लागू करने का आह्वान किया। जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण से नागरिकों को सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से किये गये कार्यो पर चर्चा करते हुये पुनः उसी स्तर से एक बार जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएं एवं सोशल मीडिया पर इसका प्रचार प्रसार किया जाये ताकि सभी नागरिक जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहे।

पुलिस कमिश्नर ने बैठक में में कहा की सभी औद्योगिक इकाइयों में, व्यापारिक संस्थानों में तथा सार्वजनिक स्थानों पर एवं आवासीय सोसायटियों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का प्रयोग करना, सैनिटाइजेशन आदि का विशेष सतर्कता बरतने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए एवं सार्वजनिक स्थानों, होटल्स, दुकानों एवं भीड-भाड वाले बाजारों को समय से खुलवाने एवं बन्द कारवाना सुनिश्चित किया जायेगा। औद्योगिक इकाइयों में थर्मल स्कैनिंग सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सोशल डिस्टेंसिंग आदि व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

सभी नागरिक स्वयं से सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर से निकलने पर मास्क का आवश्यक रूप से प्रयोग सुनिश्चित करें। वहीं दूसरी ओर बार-बार अपने हाथ धोने पर भी विशेष ध्यान दें ताकि सभी जनपद वासी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहे। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा कि प्रशासन एवं पुलिस को प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कार्यवाही की जाए एवं मास्क के प्रति कार्यवाही के दौरान मास्क न पहनने वालें लोगों का शालीनता के साथ चालान किया जाये किसी से साथ अभद्रता न की जाये।

जनपद में खुले स्थानों पर सामूहिक कार्यक्रमों में अधिकतम 200 व्यक्तियों की अनुमति तथा बन्द स्थानों में 100 व्यक्तियों की अनुमति प्रदान की जाये। आज पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 108 में कोविड-19 टेस्ट शिविर का लगवाकर जाॅच कराई गयी है। पुलिस आयुक्त द्वारा CFO को निर्देशित किया गया कि पुलिस कार्यालयों, पुलिस आवासीय परिसरों एवं सामूहिक स्थानों पर प्रतिदिन अधिक से अधिक सेनेटाइजेशन का कार्य कराया जाये।आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय एवं सहायक पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था आदि अधिकारीगण मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 से दुष्प्रचार का शिकार न खुद हों, न किसी और को होने दें : धीरेन्द्र सि...
बेरोजगारी, महंगाई, किसानों की समस्या को लेकर राष्ट्रीय लोक दल ने किया प्रदर्शन 
Arvind Kejriwal in Ayodhya: दिल्ली के सीएम ने हनुमानगढ़ी मंदिर में की पूजा-अर्चना, बोले- हर किसी को ...
लॉकडाउन का उलंघन करने वालों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर पुलिस की बड़ी कार्यवाही
चलती कार में जब लगी आग ....
पीएम मोदी ने अर्जुन भाटी को लिखा पत्र, कहा आपका प्रयास कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मजबूती प्रदान की है
ऑक्सिजन किट की ब्लैक मार्केटिंग करने युवक गिरफ्तार  
कोरोना: नया वैरिएंट है बेहद खतरनाक, लोगों के प्लाज्मा से एंटीबॉडी को कर देता है कम
सपा शासन के दौरान निर्माण कार्यों और भर्ती की रिपोर्ट तलब
LIVE UP Panchayat Election 2nd Phase Polling: 20 जिलों में वोटिंग शुरू, मैदान में 3,54999 प्रत्याशी
आईटीएस डेंटल कॉलेज में माता की चौकी, जय माता दी के लगे जयकारे
देश में सबसे ज्यादा रनवे वाला होगा जेवर एयरपोर्ट
डांस स्पोर्ट्स चैंपियनशिप : ग्रेनो के डांसरों ने जीता 29 पदक
अब सवर्णों को भी मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण, मोदी सरकार का बड़ा फैसला
नववर्ष 2018 शुभ अभिनन्दन - आचार्य अशोकानंद जी महाराज , योगीराज पीठाधीश्वर (बिसरख धाम)
समाजवादी पार्टी ने की बैठक