पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करने करने का निर्देश दिया

जिले नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा के बाद अलर्ट मोड में आया पुलिस विभाग

गौतमबुद्धनगर जिलों में कोरोना की स्थिति को देखते हुए 17 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है।यह रात 10 से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने बैठक यह निर्णय लिया गया। नाइट कर्फ्यू की घोषणा के बाद पुलिस विभाग अलर्ट मोड में आ गया पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने पुलिस अधिकारियों,थाना प्रभारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक की वर्तमान में अन्य प्रदेशों में कोरोना के संक्रमण बढ़ने के उद्देश्य से जनपद में भी सतर्कता बरतने एवं कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करने करने का निर्देश दिया। उन्होने औद्योगिक इकाइयों एवं सभी रेजिडेंसी सोसायटियों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन किया जाए यह सुनिश्चित करने की बात कही ।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करते हुए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह जिले के सभी जोन के डीसीपी व थाना प्रभारियों के साथ बैठक कर कोविड-19 प्रोटोकॉल का लागू करने का आह्वान किया। जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण से नागरिकों को सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से किये गये कार्यो पर चर्चा करते हुये पुनः उसी स्तर से एक बार जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएं एवं सोशल मीडिया पर इसका प्रचार प्रसार किया जाये ताकि सभी नागरिक जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहे।

पुलिस कमिश्नर ने बैठक में में कहा की सभी औद्योगिक इकाइयों में, व्यापारिक संस्थानों में तथा सार्वजनिक स्थानों पर एवं आवासीय सोसायटियों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का प्रयोग करना, सैनिटाइजेशन आदि का विशेष सतर्कता बरतने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए एवं सार्वजनिक स्थानों, होटल्स, दुकानों एवं भीड-भाड वाले बाजारों को समय से खुलवाने एवं बन्द कारवाना सुनिश्चित किया जायेगा। औद्योगिक इकाइयों में थर्मल स्कैनिंग सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सोशल डिस्टेंसिंग आदि व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

सभी नागरिक स्वयं से सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर से निकलने पर मास्क का आवश्यक रूप से प्रयोग सुनिश्चित करें। वहीं दूसरी ओर बार-बार अपने हाथ धोने पर भी विशेष ध्यान दें ताकि सभी जनपद वासी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहे। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा कि प्रशासन एवं पुलिस को प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कार्यवाही की जाए एवं मास्क के प्रति कार्यवाही के दौरान मास्क न पहनने वालें लोगों का शालीनता के साथ चालान किया जाये किसी से साथ अभद्रता न की जाये।

जनपद में खुले स्थानों पर सामूहिक कार्यक्रमों में अधिकतम 200 व्यक्तियों की अनुमति तथा बन्द स्थानों में 100 व्यक्तियों की अनुमति प्रदान की जाये। आज पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 108 में कोविड-19 टेस्ट शिविर का लगवाकर जाॅच कराई गयी है। पुलिस आयुक्त द्वारा CFO को निर्देशित किया गया कि पुलिस कार्यालयों, पुलिस आवासीय परिसरों एवं सामूहिक स्थानों पर प्रतिदिन अधिक से अधिक सेनेटाइजेशन का कार्य कराया जाये।आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय एवं सहायक पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था आदि अधिकारीगण मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

LPG Price: आम आदमी को लगा महंगाई का झटका, बढ़ गईं घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतें, जानिए नया रेट
Bihar Politics: PM नरेंद्र मोदी ने मेरी लोकप्रियता को देखते बंद कराया टिकटाक- तेज प्रताप
जेवर विधानसभा के फजालपुर और धरबरा में हुई समाजवादी किसान पंचायत
गलगोटिया काॅलिज में रोटेरी क्लब का स्थापना दिवस मनाया गया
ग्रेटर नोएडा : फिल्म पद्मावती के निर्देशक व कलाकारों के खिलाफ डाली गई याचिका कोर्ट में स्वीकार
UNCCD COP14:भूमि क्षरण को रोकने के लिए 14 अफ्रीकी देशों ने अपनाया 3S का फार्मूला
आज नोएडा - ग्रेटर नोएडा पहुंचेगा भारत रत्न पूर्व पीएम अटल जी का अस्थि कलश
Pulwama Encounter: पुलवामा मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, एहतियातन इंटरनेट सेवा की बंद
विजन हेल्थ एंड एजुकेशन फाउंडेशन  द्वारा मेडिकल व  फिटनेस चेक-अप किया गया
हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर राष्ट्रीय संगोष्ठी , ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने वरिष्ठ पत्रकारों को सम्मान...
कोरोना जांच के लिए निजी  अस्पतालों व लैब की फीस तय, ज्यादा वसूली पर होगी कार्यवाही, जानें नया रेट   
प्रधानमंत्री मोदी ने किया INVESTOR SUMMIT का उद्घाटन, यूपी में इतने करोड़ निवेश करेंगे टॉप 10 उद्...
भाजपा दनकौर मंडल ने मनाया गुरुपूर्णिमा का पर्व
अज्ञात व्यक्ति का शव मिला
दीदी की रसोई ट्रस्ट ने धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस जरूरतमंदों को बांटा निशुल्क भोजन
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलेंगे किसान नेता राकेश टिकैत