यूपी पंचायत चुनाव: मैनपुरी में मुलायम सिंह की भतीजी संध्या यादव ने भाजपा के टिकट पर किया नामांकन

मैनपुरी में समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की भतीजी और निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष संध्या यादव ने बुधवार को नामांकन किया। वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ रही हैं। संध्या यादव भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ कलक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी न्यायालय में पहुंचीं और अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इनके अलावा अन्य प्रत्याशियों ने नामांकन किया।

बुधवार से जिला पंचायत सदस्य पद के लिए कलक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी न्यायालय में नामांकन हुए। यहां नामांकन लेने के लिए तीन एआरओ तैनात रहे। उन्होंने प्रत्याशियों के नामांकन पत्र जमा किए। दोपहर बाद मुलायम सिंह की भतीजी और निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष संध्या यादव नामांकन करने पहुंची। वह अपने पति अनुजेश प्रताप यादव और भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप चौहान के साथ नामांकन स्थल पर पहुंचीं।

संध्या यादव ने एआरओ को अपना नामांकन पत्र सौंपा। इसके बाद वह वापस लौट गईं। दिन भर यहां विभिन्न दलों और निर्दलीय प्रत्याशियों की नामांकन के लिए कतार लगी रही। अपर जिलाधिकारी बीराम और उप जिलाधिकारी सदर ऋषिराज लगातार प्रत्याशियों को कतार में खड़े रहने के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं संभालते नजर आए। इससे पहले संध्या यादव ने भाजपा कार्यालय पर पहुंचकर आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री व पार्टी के अन्य नेताओं से मुलाकात की।

प्रत्याशियों के साथ पहुंचे सपा विधायक और एमएलसी
सपा समर्थित कई प्रत्याशी भी बुधवार को जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन करने पहुंचे। उनके साथ पार्टी पदाधिकारियों के अलावा एमएलसी अरविंद प्रताप, सदर विधायक राजकुमार यादव और विधायक किशनी ब्रजेश कठेरिया पहुंचे। सदर विधायक राजकुमार यादव वार्ड मैनपुरी प्रथम से पत्नी वंदना यादव का नामांकन कराने पहुंचे। विधायक किशनी ब्रजेश कठेरिया जागीर द्वितीय वार्ड से सुमन यादव का नामांकन कराने पहुंचे।

चुनाव आयोग के निर्देशानुसार नामांकन स्थल पर केवल प्रत्याशी और उसके प्रस्तावक को ही जाने की अनुमति दी गई है, लेकिन ये नियम माननीयों पर लागू नहीं होता है। संध्या यादव के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप चौहान व समर्थक नामांकन कक्ष तक गए। सपा प्रत्याशियों के साथ विधायक किशनी ब्रजेश कठेरिया व अन्य पदाधिकारी धड़ल्ले से गए। इन्हें रोकने की जहमत न तो यहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उठाई और न ही अधिकारियों ने। पूरे दिन नामांकन के दौरान नियम टूटते रहे।

कलक्ट्रेट के गेट पर नामांकन के लिए आने वाले प्रत्याशी और उनके समर्थकों की सघन चेकिंग हुई। चेकिंग के बाद ही उन्हें अंदर जाने दिया गया। हालांकि बड़े नेताओं के लिए चेकिंग में भी ढील रही। वे बिना चेकिंग के ही कलक्ट्रेट परिसर में आते-जाते रहे। वहीं कलक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी न्यायालय में जिला पंचायत सदस्यों के नामांकन के दौरान जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने निरीक्षण किया।

यह भी देखे:-

रुझानों के आधार पर भाजपा को यूपी  में बहुमत, पंजाब में आप 
सही मास्क सबसे जरूरी: वॉल्व वाले मास्क का न करें इस्तेमाल, यहां जानें कौन कितना प्रभावी
गो वे कम्पनी के खिलाफ दूसरा मुकदमा दर्ज
किसान आंदोलन में शामिल हुए सपाई
ग्रेटर नोएडा: बालिका इंटर कॉलेज के पास सीवर जाम, छात्राओं को हो रही फ़जीहत
गाजा पट्टी में 11 दिन बाद थमा खूनी संघर्ष, इजरायल सीजफायर को राजी ; दुनियाभर के देशों ने जताई खुशी
मुख्तार अंसारी के बहाने BJP नेता का ममता बनर्जी पर तंज, बोले- एक हार के डर से व्हीलचेयर पर, दूसरा मा...
ग्रेटर नोएडा : दादरी में दिनदहाड़े गन पॉइंट पे ज्वैलरी शॉप मे लूट, मौके पे भारी पुलिस फ़ोर्स
आने वाला समय होगा हाइब्रिड और डिजिटल, बदलेगा काम करने का तरीका, जानें कैसे
मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामला : चिदंबरम पिता-पुत्र को राहत, व्यक्तिगत पेशी से मिली छूट
जी एस टी डिपार्टमेंट द्वारा गामा 2 में कैम्प लगाया गया
किसान एकता मंच के पदाधिकारी पहुंचे गाजीपुर बॉर्डर राकेश टिकैत का किया समर्थन
उत्तर प्रदेश : महिला पर फायरिंग कर भाग रहे ईनामी बदमाश को पुलिस ने मार गिराया
ग्रेटर नोएडा वेस्ट रामलीला : रावण दहन कर दिया गया बुराई पर अच्छाई की जीत का सन्देश
UP Budget 2021-22: आज यूपी मे होगा इतिहास का सबसे बड़ा बजट, युवाओं के लिए होगा कुछ ख़ास
सुनवाई: कांवड़ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट फिर सख्त, यूपी सरकार से कहा- फैसले पर करें पुनर्विचार, वरना ह...