यूपी पंचायत चुनाव: मैनपुरी में मुलायम सिंह की भतीजी संध्या यादव ने भाजपा के टिकट पर किया नामांकन

मैनपुरी में समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की भतीजी और निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष संध्या यादव ने बुधवार को नामांकन किया। वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ रही हैं। संध्या यादव भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ कलक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी न्यायालय में पहुंचीं और अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इनके अलावा अन्य प्रत्याशियों ने नामांकन किया।

बुधवार से जिला पंचायत सदस्य पद के लिए कलक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी न्यायालय में नामांकन हुए। यहां नामांकन लेने के लिए तीन एआरओ तैनात रहे। उन्होंने प्रत्याशियों के नामांकन पत्र जमा किए। दोपहर बाद मुलायम सिंह की भतीजी और निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष संध्या यादव नामांकन करने पहुंची। वह अपने पति अनुजेश प्रताप यादव और भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप चौहान के साथ नामांकन स्थल पर पहुंचीं।

संध्या यादव ने एआरओ को अपना नामांकन पत्र सौंपा। इसके बाद वह वापस लौट गईं। दिन भर यहां विभिन्न दलों और निर्दलीय प्रत्याशियों की नामांकन के लिए कतार लगी रही। अपर जिलाधिकारी बीराम और उप जिलाधिकारी सदर ऋषिराज लगातार प्रत्याशियों को कतार में खड़े रहने के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं संभालते नजर आए। इससे पहले संध्या यादव ने भाजपा कार्यालय पर पहुंचकर आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री व पार्टी के अन्य नेताओं से मुलाकात की।

प्रत्याशियों के साथ पहुंचे सपा विधायक और एमएलसी
सपा समर्थित कई प्रत्याशी भी बुधवार को जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन करने पहुंचे। उनके साथ पार्टी पदाधिकारियों के अलावा एमएलसी अरविंद प्रताप, सदर विधायक राजकुमार यादव और विधायक किशनी ब्रजेश कठेरिया पहुंचे। सदर विधायक राजकुमार यादव वार्ड मैनपुरी प्रथम से पत्नी वंदना यादव का नामांकन कराने पहुंचे। विधायक किशनी ब्रजेश कठेरिया जागीर द्वितीय वार्ड से सुमन यादव का नामांकन कराने पहुंचे।

चुनाव आयोग के निर्देशानुसार नामांकन स्थल पर केवल प्रत्याशी और उसके प्रस्तावक को ही जाने की अनुमति दी गई है, लेकिन ये नियम माननीयों पर लागू नहीं होता है। संध्या यादव के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप चौहान व समर्थक नामांकन कक्ष तक गए। सपा प्रत्याशियों के साथ विधायक किशनी ब्रजेश कठेरिया व अन्य पदाधिकारी धड़ल्ले से गए। इन्हें रोकने की जहमत न तो यहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उठाई और न ही अधिकारियों ने। पूरे दिन नामांकन के दौरान नियम टूटते रहे।

कलक्ट्रेट के गेट पर नामांकन के लिए आने वाले प्रत्याशी और उनके समर्थकों की सघन चेकिंग हुई। चेकिंग के बाद ही उन्हें अंदर जाने दिया गया। हालांकि बड़े नेताओं के लिए चेकिंग में भी ढील रही। वे बिना चेकिंग के ही कलक्ट्रेट परिसर में आते-जाते रहे। वहीं कलक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी न्यायालय में जिला पंचायत सदस्यों के नामांकन के दौरान जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने निरीक्षण किया।

यह भी देखे:-

श्री रामायण मेला समिति जहांगीरपुर : भरत मिलाप देख दर्शकों के सजल हो उठे नयन
कोरोना को लेकर सभी समस्याओं का निराकरण के लिए   इटीग्रेट कंट्रोल रूम का नंबर जारी   
सुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार सरकार ने की सीबीआई जाँच की सिफारिश 
व्यपारियों ने कहा लॉक डाउन पीरियड की पूरी तनख्वाह देने में असमर्थ ....
School-College Closed: दिल्ली, यूपी, बिहार, महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद, जानें कब...
किसानों का हक छीन रही है सरकार : सुरेन्द्र सिंह नागर, जेवर में सपा कार्यकर्ताओं का सम्मेलन सम्पन्न
Mike Shot: परमाणु बम से भी कहि ज़्यादा घातक हाइड्रोजन बम , ख़त्म हो सकता है मानव जीवन
गौतमबुद्ध नगर की नई कैंटोनमेंट जोन की सूची जारी
आसमान में उड़ान की विजय गाथा, भारत के प्रथम अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की कहानी
सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मनाया मकर संक्रांति का पर्व
फर्जी कॉल सेंटर खोलकर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार, दो फरार
ग्रेटर नोएडा : डेल्टा 2  में नि:शुल्क कोविड-19 जांच शिविर का आयोजन     
बार से अर्धनग्न हालात मे भागी युवती, गार्ड ने तन ढकने को दिया कपड़ा, जानें पूरी ख़बर
पटना पायरेट्स ने गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स को 39-33 से दी शिकस्त
दिल्ली एनसीआर समेत भूकंप के झटके
पंकज पाराशर को एचटी मिला मीडिया स्टार अवाॅर्ड