अमित शाह का दावा- बंगाल चुनाव में उत्तर प्रदेश से भी बड़ी जीत दर्ज करेंगे

कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Elections) में सियासी रण के तीन दौर पूरे हो चुके हैं. भारतीय जनता पार्टी लगातार राज्य में बड़ी जीत का दावा कर रही है. वहीं, राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) बीजेपी पर जुबानी हमले कर रही हैं. इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ा दावा किया है. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा है कि पार्टी राज्य में 2017 में उत्तर प्रदेश से ज्यादा बड़ी जीत हासिल करेगी. हालांकि, इस दौरान उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून और और नेशनल पॉप्युलेशन रजिस्टर से ज्यादा कोरोना वायरस को प्राथमिकता देने की बात कही है.

भारतीय जनता पार्टी और खासतौर से अमित शाह बंगाल में बीते साल से ही खासे सक्रिय हैं . वे और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा लगातार राज्य में रैलियां और दौरे कर रहे हैं. शाह ने शुरुआत में ही बंगाल में 200+ सीटों का दावा किया था. टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू के दौरान उनसे बंगाल के माहौल को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने बताया कि राज्य के लोग बदलाव के लिए तैयार हैं. उन्होंने दावा किया कि यह जीत 2017 में उत्तर प्रदेश से ज्यादा बड़ी जीत साबित होगी.

हालांकि, उन्होंने अभी तक राज्य में मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर कोई घोषणा नहीं की है. इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि पार्टी ने अभी तक सीएम चेहरा तय नहीं किया है. खास बात है कि बीते चुनावों को देखते हुए बीजेपी को बंगाल में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. गृहमंत्री ने कहा कि वे 2017 से ही कह रहे हैं कि बीजेपी राज्य में अच्छा प्रदर्शन करेगी. बीजेपी ने 2017 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

ममता सरकार पर साधा निशाना
बीजेपी लगातार राजनीतिक हिंसा और टोलबाजी के मुद्दे पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को घेर रही है. शाह ने कहा कि महिलाओं के मामले में बंगाल के सारे रिकॉर्ड खराब हैं. उन्होंने कहा कि हिंसा में बीजेपी के 130 कार्यकर्ताओं मारे जा चुके हैं. अवैध घुसपैठ के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यह तंत्र जिला स्तर पर काम करता है. इससे निपटने के लिए कलेक्टर के नीचे के अधिकारी और कर्मचारियों को काम करना होगा. उन्होंने आरोप लगाए कि अभी हर तरफ भ्रष्टाचार है.

यह भी देखे:-

यूपी कैबिनेट के फैसले : दूसरे विभागों में भी मिल सकेगी मृतक आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति
योगी का बड़ा फैसला: मथुरा-वृंदावन का 10 वर्ग किमी क्षेत्र तीर्थ स्थल घोषित, शराब-मांस की बिक्री पर प...
सुपरटेक एमराल्ड के ट्विन टावर्स एपेक्स-सियान को 21 अगस्त डिमोलिस किया जायेगा
पीआरवी में तैनात तीन पुलिसकर्मी निलंबित
Pulwama Encounter : सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, तलाशी अभियान जारी
ग्रेटर नोएडा इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस में ब्लड बैंक शुरू, अब हो सकेंगे ये इलाज
Tata Sons इस कंपनी में ले रहा बड़ी हिस्‍सेदारी, 1000 करोड़ से ऊपर की है डील
जाट समाज का दीपावली मिलन समारोह सम्पन्न हुआ
Weather Update 5 August: दिल्ली-यूपी और हरियाणा में अगले कुछ घटों में हो सकती है बारिश
राज्यसभा सदस्य अमर सिंह नहीं रहे , लंबे समय से चल रहे थे बीमार
डेल्टा वैरिएंट कोरोना : टीके के दोनों डोज लेने वालों को भी किया संक्रमित, चौंकाने वाले हैं आइसीएमआर ...
Coronavirus 3rd Wave: तीसरी लहर ने दी दस्तक, मुंबई में बच्‍चों में तेजी से फैल रहा है कोरोना
बस  से पंजाब जा रहे थे मजदूर , पुलिस ने पकड़ा 
प्रवीण भाई तोगड़िया को मंदिर में जाने से रोका गया
बालिका दिवस पर बच्चों को किया जागरूक
पंकज बजाज क्रेडाई एनसीआर के अध्यक्ष चुने गए