कभी खुली जिप्‍सी में राइफल लहराने वाले मुख्‍तार क्‍या वाकई हैं बीमार? योगी सरकार ने इलाज के लिए किया ये इंतजाम

मऊ से पांच बार विधायक रहे माफिया मुख्तार अंसारी कभी मूछों पर ताव देकर पूरे पूर्वांचल में खुली जिप्सी में घूमते हुए राइफल लहराते नज़र आते थे। अत्याधुनिक हथियारों के साथ शान से फोटो खिंचवाते थे। लेकिन आज व्‍हील चेयर पर और एंबुलेंस में बिल्‍कुल लाचार और बीमार नज़र आ रहे हैं। जेल जाते ही बीमार पड़ जाने की बाहुबलियों की आदत को देखते हुए कई लोगों के जेहन में सवाल उठ रहा है कि क्‍या वाकई मुख्‍तार बीमार हैं? आखिर उन्‍हें बीमारी क्‍या है?

वैसे पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा जेल शिफ्ट किए जाने के साथ ही योगी सरकार ने मुख्‍तार के इलाज का पुख्‍ता इंतजाम भी कर दिया है। तय किया गया है कि मुख्तार अंसारी का इलाज मेडिकल कॉलेज में होगा। इस बाबत जिला प्रशासन और मंडल कारागार प्रशासन ने पत्र भेजा है। इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में चार सदस्यीय डॉक्टरों की टीम गठित की गई है। नोडल अफसर डॉ. अभिषेक राय को बनाया गया है। टीम में मेडिसिन के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. एसके यादव, डॉ. करन राजपूत और सर्जरी के असिस्टेंड प्रोफेसर डॉ. आरसी अरुण और डॉ. सौरभ अग्रवाल शामिल हैं।

जेल अधीक्षक ने की सीएमओ से मुलाकात

विधायक मुख्तार अंसारी के बांदा शिफि्टंग की रूपरेखा तय होने के बाद जेल अधीक्षक प्रमोद कुमार त्रिपाठी, सीएमओ से मिले थे। कारागार हास्पिटल में एक डॉक्टर और एक फार्मासिस्‍ट को सम्‍बद्ध करने के साथ ही इमरजेंसी इलाज के लिए टीम गठित करने की मांग की थी। सीएमओ ने जिला अस्पताल के डॉक्टरों की तीन सदस्यीय टीम गठित की थी। साथ ही मेडिकल कॉलेज में भी चिकित्सकों की टीम गठित की गई है। मेडिकल कॉलेज टीम के सभी सदस्यों के मोबाइल नंबर जिला और जेल प्रशासन को उपलब्ध कराए गए हैं। मुख्तार को कोई भी दिक्कत होने पर टीम कारागार जाकर जांच करेगी। जरूरत पर उन्‍‍‍‍‍हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया जाएगा। मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. मुकेश कुमार यादव ने बताया कि डायलिसिस और ऑक्सीजन को लेकर सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली गई हैं। न्यूरो और कार्डिक प्राब्लम होने पर रेफर किया जाएगा।

सुरक्षा बढ़ाने की मांग
मेडिकल कॉलेज प्राचार्य के मुताबिक मेडिकल कालेज में सुरक्षा के लिए एक चौकी है। मुख्तार को इलाज के लिए लाए जाने पर मेडिकल कॉलेज में सुरक्षा के इंतजाम और बढ़ाने की मांग की गई है।

जेल पहुंचते ही डॉक्‍टरों ने की जांच
प्राचार्य ने बताया कि मुख्तार को रीड़ की हड्डी, ब्लड प्रेशर आदि में समस्या है। उनके मंडल कारागार पहुंचते ही गठित टीम ने जांच की। इसके बाद जेल मैन्युल के मुताबिक टीम वहां जाकर चेकअप करती रहेगी। टीम का गठन सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर किया गया है।

इसके पहले बांदा जेल में बेहोश हो गए थे मुख्‍तार
इसके पहले 2017 में मुख्तार अंसारी को मथुरा जेल से बांदा कारागार शिफ्ट किया गया था। तब प्रशासन ने इसके पीछे कारण सुरक्षा संबंधित ही बताए थे। हालांकि मुख्तार के परिवार ने बांदा जेल में उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी। इसी दौरान मुख्तार अंसारी बांदा जेल में अचानक बेहाेश हो गए थे। बताया गया कि उन्‍हेें दिल का दौरा पड़ा था। यह घटना तब हुई जब उनकी पत्नी उनसे मिलने बांदा जेल गई थीं। दोनों ने साथ में चाय पी। इसके बाद मुख्‍तार ने सीने में दर्द की शिकायत की। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यह भी देखे:-

Petrol, Diesel Prices On 1 October: एक बार फिर बढ़ी डीजल की कीमतें, पेट्रोल भी हुआ महंगा, जानें आज क...
ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भाजपा का दबदबा : 300 सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचित तय
ह्यूमन टच फाऊंडेशन तथा ऑल इंडिया वुमेन कान्फ्रेंस   ने धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस 
यूएफओ रिपोर्ट: अंतरिक्ष में दिखने वाली 144 वस्तुओं में से सिर्फ एक की हो सकी पहचान, अमेरिका का बड़ा ...
ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में इलेक्ट्रिक व्हीकल एक्सपो का आगाज
अपनी ही सरकार की पुलिस के ख़िलाफ़ धरने पर बैठे नोएडा के भाजपा कार्यकर्ता
लखनऊ : पानी में मिला कोरोना वायरस, तीन जगह लिए गए सैंपल, गंगा में शव मिलने के बाद शुरू हुई जांच
यूपी: जानें कब होंगे जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव, आयोग ने शुरू की तैयारियां
ग्रेटर नौएडा प्राधिकरण द्वारा औद्योगिक भूखण्ड आवंटन की ओपेन-इन्डेड योजना लॉन्च, विस्तृत जानकारी के ल...
अब सीधे चुनाव प्रेक्षक से कर सकते हैं शिकायत, जानिए कैसे
यूक्रेन में अब भी पढ़ रहे हैं 12 हज़ार भारतीय छात्र - आरटीआई
किसान एकता संघ: आवारा पशुओं के संबंध में जिलाधिकारी के नाम सौंपा ज्ञापन
57 वां आईएचजीएफ मेला– स्प्रिंग 2024 : भारत का दुनिया के सामने प्रदर्शन
यूपी पंचायत चुनाव में मृत सरकारी कर्मियों के आश्रितों को सरकार देगी 30-30 लाख रुपये
माता वैष्णों देवी मंदिर ग्रेनो में भगवान श्री चित्रगुप्त पूजा व भंडारे का आयोजन
अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाने की मंजूरी