अमित शाह के रवाना होते ही नक्सलियों ने जारी किया पर्चा, पूछा- किस-किस से बदला लेंगे गृहमंत्री

शनिवार को बीजापुर के तर्रेम में नक्सली मुठभेड़ के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को छत्तीसगढ़ आए, लेकिन उनके वापस लौटते ही नक्सलियों ने पर्चा जारी कर एक बार फिर सरकार को चुनौती दी है। इस पर्चे में गृह मंत्री से सवाल किया गया है कि वे किस-किस से बदला लेंगे।

रायपुर
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के छत्तीसगढ़ से वापस रवाना होते ही नक्सलियों ने एक पर्चा जारी किया है। शनिवार को तर्रेम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में घायल हुए अपने साथियों को सलाम करते हुए उन्होंने अमित शाह पर भी निशाना साधा है। पर्चे में कहा गया है कि अमित शाह देश के गृह मंत्री होकर भी बदला लेने जैसी असंवैधानिक बात करते हैं, लेकिन वे किस-किस से बदला लेंगे।

माकपा (माओवादी) के प्रवक्ता अभय द्वारा जारी किए गए पर्चे में कहा गया है कि सरकार और सुरक्षा बलों के अभियान के खिलाफ वे टैक्टिकल काउंटर ऑपेंसिव कैंपेन चला रहे हैं जिसमें अब तक 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी या तो घायल हुए हैं या मारे गए हैं। इसमें कहा गया है कि सरकार के दमन के खिलाफ उन्होंने 26 अप्रैल को भारत बंद का आह्वान किया है, लेकिन सरकार कोरोना महामारी से जनता की बचाव करने के बजाय उन्हें नक्सलियों का डर दिखा रही है।

पर्चे में दावा किया गया है कि सरकार की कार्रवाइयों के खिलाफ इस तरह के मुठभेड़ आगे भी होते रहेंगे। नक्सलियों ने कहा है कि सरकार उन्हें आतंकवादी मानती है जबकि वे सरकारी तंत्र द्वारा जनता के संसाधनों की लूट के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। पर्चे में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की भी चर्चा है। उनके बारे में कहा गया है कि मुख्यमंत्री शांति वार्ता से पहले हथियार और हिंसा छोड़ने की शर्त रख रहे हैं।

नक्सलियों ने कहा है कि वे पुलिस के साथ संघर्ष नहीं चाहते, लेकिन जब वे सरकारी तंत्र का हथियार बनकर उन पर हमला करते हैं तो उन्हें जवाब देना पड़ता है। उन्होंने पुलिस को भी शोषित जनता का हिस्सा बताते हुए लोगों से अपील की है कि अपने बच्चों को पुलिस में भर्ती नहीं करें।

ससे पहले सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ पहुंचकर जवानों को श्रद्धांजलि दी। गृह मंत्री ने बीजापुर स्थित सीआरपीएफ कैंप पहुंचकर जवानों का हौसला बढ़ाने की कोशिश की। अपने साथियों को खोने से गम डूबे जवानों के साथ शाह ने जवानों के साथ खाना भी खाया।

यह भी देखे:-

गौतमबुद्ध नगर : 12 पुलिस चौकी प्रभारी लाइन हाज़िर
Facebook ने इस कारण बदला अपना नाम, Facebook को Meta के नाम से जाना जाएगा
विदेश मंत्री एस जयशंकर मंगलवार से शुरू हो रही ब्रिक्‍स बैठक में शामिल होंगे,चीन के विदेश मंत्री से आ...
आज पीएम मोदी, बंगाल और असम में करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां
हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे पर आधारित वृत्तचित्र "द ब्रदरहुड" का ट्रेलर यू ट्यूब पर रिलीज
पंचायत चुनाव: मतदाता पहचान पत्र नहीं है तो परेशान न हों, निर्वाचन आयोग ने दिए हैं ये 18 विकल्प
क्या ऑटो एक्सपो 2020 में होगा कोरोना वायरस का असर ?
प्रधानमंत्री बने तो क्या करेंगे, राहुल गांधी ने बताया अपना मास्टरप्लान
ग्रेटर नोएडा: बालिका इंटर कॉलेज के पास सीवर जाम, छात्राओं को हो रही फ़जीहत
ग्रेटर नोएडा: पल्लेदार का शव मिलने से सनसनी
दुनिया का सबसे बड़ा भारतीय हस्तशिल्प मेला का हुआ आगाज़
पुलवामा हमले पर हाई लेवल मीटिंग, NSA डोभाल और रॉ चीफ भी मौजूद
चिराग को झटका: लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति पारस को मंत्री पद का तोहफा
पीएम मोदी ने लोगों से की टीका उत्सव मनाने की अपील,
लोगों को अन-सोशल बनाने में अहम भूमिका निभा रहा इंटरनेट मीडिया
दिल्ली - एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज