समूह मंत्री से मिले नेफोमा के पदाधिकारी, प्राधिकरणों की सीबीआई जांच की मांग

ग्रेटर नोएडा : आज ग्रेटर नोएडा गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में बिल्डर, बॉयर्स और अधिकारियों की पूरे दिन गहमा चलती रही, बॉयर्स की एसोसिएशन नेफोमा टीम ने मुख्यमंत्री द्वारा बनाई गई टीम सतीश महाना, सुरेश खन्ना, सुरेश राणा से मुलाकात कर बॉयर्स की समस्याओं से अवगत कराया और कहा आप चाहे तो समस्या का हल एक सप्ताह मे निकल सकता है जब बायर्स ने 95% पेमेन्ट बिल्डर को दे दी तो पैसा कहा गया, नदी मे तो फ़ैका नही बिल्डर ने, आप बैन्क, बिल्डर और प्राधिकरण को बुला कर एक बार मीटिग करे, ह्मे उम्मीद है आप समस्या का समाधान निकाल लेगे, नेफोमा ने निम्नलिखित मुद्दे लिख कर दिए मंत्री सतीश महाना ने जल्द से जल्द समस्याओं की समाधान करने की बात की।

1. जब तक बिल्डर बायर्स को पोजेशन न दे दे तक बायर्स की बैन्क की किश्त को रुकवाया जाए व ब्याज भी न लिया जाए क्यो कि बायर्स पर दोहरी मार पड रही है एक तरफ़ बायर्स घर का किराया भी दे रहा है और बैन्क की किश्त भी दे रहा है ।

2. बिल्डर बायर्स पर एस्क्रो अकाउन्ट खोलने का दबाब बनाते है जो कि बायर्स के बिल्कुल भी हित मे नही है बायर्स कभी भी एस्क्रो अकाउन्ट की देखरेख नही कर पाएगे, यह सुनिश्चित नही हो पाएगा कि एस्क्रो अकाउन्ट मे असल मे बायर्स है या बिल्डर के ही लोग है ।

3. बिल्डर, बॉयर्स और प्राधिकरण की त्रिपक्षीय मीटिंग का कोई असर बिल्डर पर नही हुआ जितने भी बड़े प्रोजेक्ट जे०पी०, अम्रापाली, अर्थ, शुभकामना, लोजिक्स, वेदान्तम, युनीटेक, एवीजे, सुपरटेक, इन्टेलसिटी, देविका होम्स, आदि सबके बॉयर्स आज भी परेशान है कोई भी लिखित आश्वासन न बिल्डर की तरफ से मिला न प्राधिकरण की तरफ बस मौखिक मीटिंग हो गई, आज भी फ्लेट बॉयर्स सड़को पर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर है, पोजेशन देने और उसके लिए काम करने के लिए कोई बिल्डर अपनी जिम्मेदारी नही समझ रहे।

4. बिल्डरों ने प्राधिकरण की मिलीभगत से कहीं नक्शे से अधिक फ्लेट बनाए है कही ग्रीन एरिया खत्म करके अनाधिकृत पार्किंग बेच रहे है और कही सोसायटी में बिना परमिशन की मार्केट बना कर बेच रहे है, जब अधिकारियो से शिकायत करो तो एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी तक टालते रहते है

5. रियल एस्टेट बिल रेरा जैसा केन्द्र सरकार ने ड्राफ़्ट किया था वही उ०प्र० मे लागू किया जाए क्योकि कि पिछ्ली सरकार द्वारा बिल्डरो को फ़ायदा पहुचाने केलिए अक्टूबर २०१६ मे कुछ सन्सोधन किया था आप बायर्स के हितो के लिए रेरा को डीनोटीफ़ाई करके लागू करे एव अभी तक प्राधिकरण मे कोई कमेटी न होने के कारण लाखों फ्लेट बॉयर्स को रेरा का कोई फायदा नही मिल रहा, आपसे निवेदन है कि बॉयर्स की समस्याओं को देखते हुए अतिशीघ्र रेरा कमेटी का गठन करें ।

6. बिल्डरो ने बिल्डिंग निर्माण में बहुत ही घटिया सामग्री का निर्माण किया है, आए दिन किसी सोसायटी में छज्जा गिर जाता है किसी मे छत का प्लास्टर गिर जाता है, यह जांच कराना अति आवश्यक है कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है, सरकार यह भी जांच कराए कितनी सोसायटी भूकंप रोधी नियम कानून के तहत है ।

7. नेफ़ोमा सरकार से मांग करती है कि पिछ्ली सरकार में प्राधिकारण में चल रहे बिल्डर और अधिकारियो के बीच के गोरखधंदे प रभ्रष्ट अधिकारियो के खिलाफ जल्द कार्यवाही करें व तीनो प्राधिकरण की सीबीआई जांच कराएं ।

मंत्रीगण टीम से मिलने वालों में आसिम खान, राजीव निझावन, निरंजन सिंह धींगरा, महेंद्र शर्मा आदि रहे।

यह भी देखे:-

बाइक बोट के मुख्यारोपी की जमानत खारिज
विश्व पर्यावरण दिवस : ग्रेनो प्राधिकरण लगाएगा 1  लाख  पौधे, , आज से शुरू हुआ अभियान
ग्रेटर नोएडा : कोरोना पॉजिटिव महिला समेत दो और मरीजों की GIMS के डॉक्टरों ने बचाई जान
अमृत मनवानी बने ईएसएससीआई के चेयरमैन, संभाला पदभार
भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति ने किया संगठन विस्तार
भारी सुरक्षा के बीच हंरेेद्र प्रधान हत्याकांड में आज कोर्ट में हुई पहली गवाही, आरोपी हुए पेश
टेंडर घोटाले में यादव सिंह फिर सीबीआई ने किया गिरफ्तार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षा मंत्रालय के दो कार्यालय परिसरों का किया उद्घाटन
लापरवाही बरतने पर विद्युत ठेकेदार के खिलाफ ग्रेनो प्राधिकरण की बड़ी कार्यवाही
सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ा तो होगी सख्त कार्यवाही : ब्रजनंदन राय एसीपी थर्ड-
करप्शन फ्री इण्डिया का सातवां स्थापना दिवस , संजना सिंह व प्रतीक नागर नागर बने चित्रकला प्रतियोगिता ...
Caste Census of India: PM मोदी के सामने CM नीतीश ने रखी बात
उत्पादन के गुणवत्ता के प्रति जागरूक विषय पर आईआईए (IIA ) ग्रेटर नोएडा चैप्टर द्वारा सेमिनार आयोजित
ग्रेटर नोएडा के दादरी पहुंचे जितिन प्रसाद, सड़कों का किया शिलान्यास; मिली 36 करोड़ रुपये की सौगात
गलगोटिया विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच के सहयोग से साइबर सिक्योरिटी विषय पर वर्कशॉप ...
जिला शिक्षा विभाग ने आईआईएमटी कॉलेज में शिक्षा दिवस पर गुरूजनों को किया सम्मानित