ये भीड़ खतरनाक है: पंचायत चुनाव का चढ़ा ऐसा खुमार, नामांकन से पहले नियम तार-तार

आगरा जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए शनिवार सुबह से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। नामांकन से पहले एत्मादपुर से जो तस्वीरें सामने आई हैं, वो चिंताजनक हैं। पर्चा दाखिल करने से पहले यहां चालान फीस जमा करने के लिए प्रत्याशियों की भीड़ बैंक के बाहर जुट गई। इस भीड़ में ज्यादातर लोग बिना मास्क के थे। उचित दूरी का पालन भी नहीं किया गया। यह हाल तब है, जब आगरा में एक दिन पहले ही कोरोना के 49 मरीज मिले हैं।

आगरा में पहले चरण के तहत 15 अप्रैल को मतदान होना है। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया शनिवार से शुरू हो गई। नामांकन प्रक्रिया दो दिन यानी रविवार तक चलेगी। कलक्ट्रेट एवं 15 ब्लॉक कार्यालयों पर नामांकन हो रहे हैं। प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के निर्देश दिए हैं। इसके बावजूद पहले दिन नामांकन से पहले ही नियमों की धज्जियां उड़ गईं।

एत्मादपुर में पर्चा दाखिल करने से पहले चालान फीस जमा करने के लिए प्रत्याशियों की भीड़ बैंक के बाहर सुबह पांच बजे से ही जुट गई। प्रत्याशियों पर पंचायत चुनाव का खुमार ऐसा चढ़ा, कोरोना का डर भी भूल गए। ज्यादातर लोग मास्क नहीं लगाए थे। उचित दूरी का पालन भी नहीं हुआ। वहीं नामांकन स्थल पर प्रत्याशी मास्क लगाकर पहुंचे।

जगनेर ब्लाक की पांच न्याय पंचायतों के लिए प्रधान पदों के नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए पांच काउंटर बनाए गए हैं। तीन कांटउटर क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए बने हैं। नामांकन के लिए महिला प्रत्याशी अपने बच्चों के साथ पहुंचीं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए नामांकन स्थल पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए दिशा-निर्देश चस्पा किए गए हैं।

डीएम प्रभु नारायण सिंह और एसएसपी मुनिराज जी ने पिनाहट ब्लॉक परिसर में पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने ब्लॉक परिसर में नामांकन व्यवस्था का लिया जायजा। इसके बाद डीएम और एसएसपी ने मतगणना स्थल शांति निकेतन पब्लिक स्कूल में जाकर तैयारियों को देखा। इस दौरान खंड विकास अधिकारी सुमंत यादव भी मौजूद रहे।

जिले में 690 ग्राम प्रधान, 9180 सदस्य ग्राम पंचायत, 1257 सदस्य क्षेत्र पंचायत व 51 सदस्य जिला पंचायत सहित कुल 11178 पद के लिए रविवार शाम 5 बजे तक परचे जमा होंगे। 5 व 6 अप्रैल नामांकन पत्रों की जांच होगी और फिर 7 अप्रैल को उम्मीदवार के लिए नाम वापसी का मौका होगा। 7 अप्रैल को दोपहर तीन बजे बाद उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न वितरित किए जाएंगे।

 

यह भी देखे:-

किसान मजदूर आदर्श इण्टर कॉलेज ने लॉक डाउन के कारण माफ़ की 1 महीने की फीस
विस्तृत रिपोर्ट : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की 114 वीं बोर्ड बैठक
छुपा है हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे, इनपुट मिलने पर अलर्ट हुई पुलिस  
मजदूरों के खून में रंगकर पैदा हुआ लाल झण्डा... - गंगेश्वर दत्त शर्मा जिलाध्यक्ष सीटू
गौतमबुध नगर : लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी लाइन हाज़िर
एस.के. मुखर्जी बने राष्ट्रीय लोक दल लीगल सेल के राष्ट्रीय प्रवक्ता
रोटरी क्लब ग्रेटर नोएडा के सदस्य रक्तदान कर जरुरतमंदों की कर रहे हैं मदद
गेटर नोएडा में कांग्रेस की साझी रसोई का शुभारंभ
धरने पर बैठने जा रहे कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी को पुलिस ने रोका, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू...
ग्लोबल एसोसिएशन फॉर कॉर्पोरेट सर्विसेज द्वारा कंपनी मंथन कार्यक्रम
16वीं मंजिल से गिरकर बुजुर्ग की मौत
विश्व पर्यावरण दिवस पर कोविड-19 से बचाव हेतु पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया
नैक ने दिया आईआईएमटी को B++ ग्रेड
मरीज को सड़क पर छोड़ने का मामला, डीएम ने दिए जांच के आदेश
दी होप हॉस्पिटल में चाइल्ड अस्थमा शिविर का आयोजन
एनपीसीएल और सोसाइटी प्रतिनिधियों के बीच चर्चा , मल्टी कनेक्शन के गिनाए गए फायदे