प्रयागराज की कोर्ट पहुंचा मुख्तार अंसारी को UP की जेल में शिफ्ट करने का आर्डर, तय होगा जेल

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की राजनीति के साथ ही अपराध जगत में इन दिनों बेहद चर्चित नाम मुख्तार अंसारी को लेकर बड़ी खबर प्रयागराज से है। जहां की एमपी/एमएलए कोर्ट में मुख्तार अंसारी के खिलाफ मामला सुनवाई के दौर में हैं। प्रयागराज की एमपी/एमएलए कोर्ट में मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश में शिफ्ट करने का आदेश आ गया है।

मऊ के मोहम्मदाबाद से बहुजन समाज पार्टी से विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी को बांदा जेल शिफ्ट करने के आदेश की कॉपी प्रयागराज की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट पहुंच चुकी है। अब पंजाब की रोपड़ जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी को कभी भी उत्तर प्रदेश की जेल में शिफ्ट किया जा सकता है। मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ से उत्तर प्रदेश की बांदा जिला जेल में शिफ्ट करने का औपचारिक आदेश प्रयागराज की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट पहुंचा है।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मुख्तार अंसारी को पंजाब से उत्तर प्रदेश शिफ्ट किया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट के इस निर्देश की कॉपी भी प्रयागराज के जिला जज के पास पहुंची है। जिला जज के कार्यालय से आदेश की कॉपी एमपी एमएलए कोर्ट के जज को भेजी गई है।

स्पेशल कोर्ट के जज इस आदेश के आधार पर कभी भी फैसला ले सकते हैं। जज या तो एक-दो दिन में इस पर फैसला ले सकते हैं या फिर मुख्तार के बांदा जेल में पहुंचने का इंतजार कर सकते हैं। स्पेशल जज सरकारी वकील और मुख्तार के वकील से उनकी राय भी ले सकते हैं। मुख्तार अंसारी को अब प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में ही रखे जाने की उम्मीद ज्यादा है।

मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है। मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिखी थी। इसमें उन्होंने पति को पंजाब से उत्तर प्रदेश लाने के दौरान उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने का आदेश देने की गुहार लगाई। अफशां अंसारी ने राष्ट्रपति को लिखे पत्र में कहा कि उनके पति एक मामले में चश्मदीद गवाह हैं जिसमें भाजपा के विधान परिषद सदस्य माफिया बृजेश सिंह व त्रिभुवन सिंह अभियुक्त हैं।

पूर्व मंत्री भरत सिंह के खिलाफ वारंट जारी: बलिया निवासी पूर्व मंत्री भरत सिंह के उपस्थित न होने पर एमपी/एमएलए स्पेशल कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एके श्रीवास्तव ने तीन मुकदमों में गैर जमानती वारंट जारी किया है। इनमें एक केस सरकारी कर्मचारी से बाढग़्रस्त क्षेत्र में मारपीट का और दो मामले निर्वाचन अधिनियम से संबंधित हैं।

पूर्व विधायक के खिलाफ गैर जमानती वारंट: चंदौली के चकिया विधानसभा से पूर्व विधायक शारदा प्रसाद के खिलाफ एमपी/एमएलए स्पेशल कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। वाराणसी जिले में जबरन जमीन कब्जा के मुकदमे में यह वारंट जारी हुआ है। मामला मडुवाडीह थाने में दर्ज हुआ था। मुकदमे की सुनवाई विशेष कोर्ट में चल रही है। पूर्व विधायक सुनवाई के दौरान हाजिर नहीं हुए थे। यह वारंट जारी किया गया है।

यह भी देखे:-

24 अप्रैल "गोरखा रेजिमेंट" के स्थापना दिवस पर विशेष, अदम्य साहस व बहादुरी की प्रतीक गोरखा रेजिमेंट
गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाला रास्ता फिर से बंद, आज सुबह ही खोला गया था एक छोर
जानिए गौतमबुद्ध नगर में आज क्या है कोरोना का हाल , 24  घंटे में एक और मौत 
सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड अब्दुल गाजी को घेरा, सेना के 4 जवान शहीद
मिनी हिंदुस्तान: दुनिया का वो अनोखा देश, जहां 37 फीसदी लोग हैं भारतीय
बढ़ती हुई महंगाई लेकर करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने सौपा ज्ञापन
चैलेंजर्स ग्रुप पिछले 70 दिनों से जनपद गौतमबुद्धनगर के जरूरतमंद लोगों का कर रहे हैं सेवा
जानिए लोकसभा चुनाव गौतम बुध नगर में दोपहर 3:00 बजे तक का मतदान प्रतिशत क्या रहा
दिल्ली में फिर बेकाबू हो रहा कोरोना? दो महीने बाद 400 से अधिक नए मामले, एक्टिव केस 2000 के पार
जेवर हवाई अड्डे की परियोजना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई बड़ी घोषणा की
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर डीएम बी.एन. सिंह ने दिलाई शपथ
स्वतंत्रता दिवस पर कासना पुलिस ने निर्धन बच्चों में मिठाई फल बांटे
विष्णु शंकर नई रिलीज होने वाली फिल्म ‘फौजी कालिंग’ में को-प्रोड्यूसर हैं
बिजली कर्मचारियों से मारपीट ,धरने पर बैठे बिजली कर्मचारी
कांग्रेस पर वार : जब राज्यसभा में सिंधिया बोले-मेरा मुंह मत खुलवाओ, मुंबई में हो रही थी 100 करोड़ की...
एसआरएस इंटर कॉलेज में कंप्यूटर लैब व सोलर सिस्टम का हुआ शुभारंभ