सीएम योगी ने किया कैलाश मानसरोवर भवन का शिलान्यास

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भाजपा सरकार धर्म, जाति और साम्प्रदाय के नाम पर कभी भी भेदभाव नहीं करेगी। सरकार उत्तर प्रदेश के विकास के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और सरकार द्वारा बनायी गयी योजनाओं का लाभ प्रदेश के एक-एक नागरिक को प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद में कैलाश मानसरोवर यात्रा भवन के बन जाने से तीर्थ यात्रा पर जाने वाले लाखों श्रद्धांलुओं को लाभ होगा। इस भवन में कैलाश मान सरोवर, चारधाम एवं कांवड़ यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी।

आज लगभग 12 बजे के करीब मुख्यमंत्री का विशेष विमान हिंडन एयरबेस पर उतरा। यहां से उनका काफिला कविनगर के लिए रवाना हुआ। मुख्यमंत्री ने आज यहां कैलाश मानसरोवर, चारधाम एवं कांवड़ तीर्थ यात्रियों को समर्पित कैलाश मानसरोवर यात्रा भवन का शिलान्यास किया। इंदिरापुरम में लगभग 42.98 करोड़ की लागत से बनने वाले इस भवन में कैलाश मानसरोवर व चारधाम की यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए तमाम सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि वर्षों से इस भवन के लिए प्रयास किये जा रहे थे। उन्हें पता है कि जब यह भवन लोगों को नहीं मिला तो लोगों को कितना कष्ट हुआ। बहुत से लोगों ने इस भवन का निर्माण न हो यह प्रयास किया। लेकिन यहां के सांसद, विधायक व क्षेत्रीय नेताओं ने फोन से सत्र में आकर इस भवन के निर्माण की मांग की। जिस भूमि पर यह भवन बनना था उसे विवादित बताकर रूकावट पैदा की गयी लेकिन हमने दोबारा जमीन खरीदकर दिल्ली के पास इस भवन के निर्माण का फैसला लिया।

उन्होंने कहा कि यह भवन उत्तर प्रदेश के पर्यटन में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि हम पर्यटन के क्षेत्र को उत्तर प्रदेश को विकसित करना चाहते हैं और यह भवन उसमें एक महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा।

इस अवसर पर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री व गाजियाबाद के सांसद जनरल (डा.) विजय कुमार सिंह, धर्मार्थ कार्य, दुग्ध विकास, संस्कृति एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चैधरी, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, महिला व परिवार कल्याण मंत्री श्रीमती रीता बहुगुणा जोशी, राज्यमंत्री अतुल गर्ग, लोनी के विधायक नंद किशोर, मुरानगर के विधायक अजीत पाल त्यागी, साहिबाबाद के विधायक सुनील कुमार शर्मा, मोदीनगर की विधायक डा. मंजू शिवाच, पूर्व मंत्री नवाब सिंह नागर, रमेश चंद तोमर, जिलाध्यक्ष अजय शर्मा, सतेंद्र सिसौदिया, अशोक मोंगा, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष चैधरी राजा वर्मा सहित बड़ी संख्या में गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर के भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

जीएसटी के विरोध में मेडिकल स्टोर रहे बंद , मरीज रहे परेशान
जेवर में बनेगा दिल्ली-एनसीआर का दूसरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट
आँखों में लाल मिर्च पाउडर डाल कॉलेज छात्रा से लूट, महिलाओं ने किया प्राधिकरण का घेराव
देखिए विराट-अनुष्का के रिप्सेशन की पहली तस्वीर
अन्ना सत्याग्रह सफल बनाने के लिए की जाएगी दिल्ली-एनसीआर की परिक्रमा
राम राज सेवा संस्थान द्वारा श्री हनुमान जन्मोत्सव भव्य आयोजन
बिसरख धाम पहुंचे महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद गिरी जी महाराज, जल्द होगा हिन्दू रक्षा सेना ईकाई का ...
ग्लोबल एसोसिएशन फॉर कॉर्पोरेट सर्विसेज द्वारा कंपनी मंथन कार्यक्रम
शिक्षा के बिना मनुष्य का जीवन व्यर्थ : चौधरी प्रवीण भारतीय
लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के लिए मेरा आभार : डॉ. महेश शर्मा
पुलिस एनकाउंटर में इनामी बदमाश को लगी गोली
गलगोटिया विश्विद्यालय: चुनावी रुझान को लेकर सेमिनार आयोजित
नाले में डूबकर दो सफाईकर्मियों की मौत
दिल्ली - एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज
#ElectionResult2019 का काउंटडाउन शुरू, देश भर में सुरक्षा के कड़े इन्तजाम
अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के सामाजिक उत्थान का सफर जारी