सीएम योगी ने किया कैलाश मानसरोवर भवन का शिलान्यास

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भाजपा सरकार धर्म, जाति और साम्प्रदाय के नाम पर कभी भी भेदभाव नहीं करेगी। सरकार उत्तर प्रदेश के विकास के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और सरकार द्वारा बनायी गयी योजनाओं का लाभ प्रदेश के एक-एक नागरिक को प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद में कैलाश मानसरोवर यात्रा भवन के बन जाने से तीर्थ यात्रा पर जाने वाले लाखों श्रद्धांलुओं को लाभ होगा। इस भवन में कैलाश मान सरोवर, चारधाम एवं कांवड़ यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी।

आज लगभग 12 बजे के करीब मुख्यमंत्री का विशेष विमान हिंडन एयरबेस पर उतरा। यहां से उनका काफिला कविनगर के लिए रवाना हुआ। मुख्यमंत्री ने आज यहां कैलाश मानसरोवर, चारधाम एवं कांवड़ तीर्थ यात्रियों को समर्पित कैलाश मानसरोवर यात्रा भवन का शिलान्यास किया। इंदिरापुरम में लगभग 42.98 करोड़ की लागत से बनने वाले इस भवन में कैलाश मानसरोवर व चारधाम की यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए तमाम सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि वर्षों से इस भवन के लिए प्रयास किये जा रहे थे। उन्हें पता है कि जब यह भवन लोगों को नहीं मिला तो लोगों को कितना कष्ट हुआ। बहुत से लोगों ने इस भवन का निर्माण न हो यह प्रयास किया। लेकिन यहां के सांसद, विधायक व क्षेत्रीय नेताओं ने फोन से सत्र में आकर इस भवन के निर्माण की मांग की। जिस भूमि पर यह भवन बनना था उसे विवादित बताकर रूकावट पैदा की गयी लेकिन हमने दोबारा जमीन खरीदकर दिल्ली के पास इस भवन के निर्माण का फैसला लिया।

उन्होंने कहा कि यह भवन उत्तर प्रदेश के पर्यटन में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि हम पर्यटन के क्षेत्र को उत्तर प्रदेश को विकसित करना चाहते हैं और यह भवन उसमें एक महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा।

इस अवसर पर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री व गाजियाबाद के सांसद जनरल (डा.) विजय कुमार सिंह, धर्मार्थ कार्य, दुग्ध विकास, संस्कृति एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चैधरी, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, महिला व परिवार कल्याण मंत्री श्रीमती रीता बहुगुणा जोशी, राज्यमंत्री अतुल गर्ग, लोनी के विधायक नंद किशोर, मुरानगर के विधायक अजीत पाल त्यागी, साहिबाबाद के विधायक सुनील कुमार शर्मा, मोदीनगर की विधायक डा. मंजू शिवाच, पूर्व मंत्री नवाब सिंह नागर, रमेश चंद तोमर, जिलाध्यक्ष अजय शर्मा, सतेंद्र सिसौदिया, अशोक मोंगा, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष चैधरी राजा वर्मा सहित बड़ी संख्या में गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर के भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

IAF Day 2021 LIVE: हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर एयर शो जारी
अयोध्या: राम मंदिर की नींव का निर्माण कार्य अंतिम दौर में, राम भक्तों को दिखाया गया अब तक का निर्माण...
किरण खेर को ब्लैड कैंसर होने की खबर पर अनुपम खेर ने किया इमोशनल पोस्ट, फैंस से की खास अपील
वाराणसी : गंगा में डाला जा रहा काशी विश्वनाथ धाम का मलबा, गंगाजल से उठ रही बदबू, प्रवाह बाधित
प्रियंका का पाठ : आंदोलन का फायदा तभी, जब कांग्रेस संगठन हो मजबूत
बच्चों के लिए जल्द आ सकता है कोरोना का टीका, दिल्ली AIIMS में आज से वैक्सीन ट्रायल शुरू
ग्रेटर नोएडा ,जहांगीरपुर में दिखा भारत बंद का असर
महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने निकाला पैदल मार्च
उत्तराखंड: तीरथ सिंह रावत होंगे नए मुख्यमंत्री,शाम चार बजे लेंगे सीएम पद की शपथ
नींद की झपकी आने से हौंडा सिटी कार अनियंत्रित होकर नहर में गिरी एक की मौत 4 घायल
हाईकोर्ट ने अदालतों के अंतरिम आदेश 17 अगस्त तक बढ़ाए
School-College Closed: दिल्ली, यूपी, बिहार, महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद, जानें कब...
अफगानिस्तान में तालिबानी जुल्म: लौट आए क्रूरता के दिन, पत्रकारों की बेरहमी से पिटाई...
इलाहाबाद हाईकोर्ट का निर्देश यूपी में 30 अप्रैल से 15 मई के बीच कराएं पंचायत चुनाव
सीएम योगी का निर्देश: अधिकारी और कर्मचारी फील्ड में उतरकर बारिश से नुकसान का लें जायजा, पीड़ितों को ...
EPCH द्वारा आयोजित भारतीय हस्तशिल्प मेले का आगाज