सीएम योगी ने किया कैलाश मानसरोवर भवन का शिलान्यास

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भाजपा सरकार धर्म, जाति और साम्प्रदाय के नाम पर कभी भी भेदभाव नहीं करेगी। सरकार उत्तर प्रदेश के विकास के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और सरकार द्वारा बनायी गयी योजनाओं का लाभ प्रदेश के एक-एक नागरिक को प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद में कैलाश मानसरोवर यात्रा भवन के बन जाने से तीर्थ यात्रा पर जाने वाले लाखों श्रद्धांलुओं को लाभ होगा। इस भवन में कैलाश मान सरोवर, चारधाम एवं कांवड़ यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी।

आज लगभग 12 बजे के करीब मुख्यमंत्री का विशेष विमान हिंडन एयरबेस पर उतरा। यहां से उनका काफिला कविनगर के लिए रवाना हुआ। मुख्यमंत्री ने आज यहां कैलाश मानसरोवर, चारधाम एवं कांवड़ तीर्थ यात्रियों को समर्पित कैलाश मानसरोवर यात्रा भवन का शिलान्यास किया। इंदिरापुरम में लगभग 42.98 करोड़ की लागत से बनने वाले इस भवन में कैलाश मानसरोवर व चारधाम की यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए तमाम सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि वर्षों से इस भवन के लिए प्रयास किये जा रहे थे। उन्हें पता है कि जब यह भवन लोगों को नहीं मिला तो लोगों को कितना कष्ट हुआ। बहुत से लोगों ने इस भवन का निर्माण न हो यह प्रयास किया। लेकिन यहां के सांसद, विधायक व क्षेत्रीय नेताओं ने फोन से सत्र में आकर इस भवन के निर्माण की मांग की। जिस भूमि पर यह भवन बनना था उसे विवादित बताकर रूकावट पैदा की गयी लेकिन हमने दोबारा जमीन खरीदकर दिल्ली के पास इस भवन के निर्माण का फैसला लिया।

उन्होंने कहा कि यह भवन उत्तर प्रदेश के पर्यटन में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि हम पर्यटन के क्षेत्र को उत्तर प्रदेश को विकसित करना चाहते हैं और यह भवन उसमें एक महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा।

इस अवसर पर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री व गाजियाबाद के सांसद जनरल (डा.) विजय कुमार सिंह, धर्मार्थ कार्य, दुग्ध विकास, संस्कृति एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चैधरी, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, महिला व परिवार कल्याण मंत्री श्रीमती रीता बहुगुणा जोशी, राज्यमंत्री अतुल गर्ग, लोनी के विधायक नंद किशोर, मुरानगर के विधायक अजीत पाल त्यागी, साहिबाबाद के विधायक सुनील कुमार शर्मा, मोदीनगर की विधायक डा. मंजू शिवाच, पूर्व मंत्री नवाब सिंह नागर, रमेश चंद तोमर, जिलाध्यक्ष अजय शर्मा, सतेंद्र सिसौदिया, अशोक मोंगा, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष चैधरी राजा वर्मा सहित बड़ी संख्या में गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर के भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

ग्रेनो प्राधिकरण के अधिकारियों ने अल्फा 1 सेक्टर का किया दौरा, सेक्टर की समस्याओं से हुए रूबरू
यूपी सरकार के साथ हुआ नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का अनुबंध, अब ये सुविधाएं भी होंगी उपलब्ध
Ryan Greater Noida paid tribute to Martyrs
व्यपारियों ने कहा लॉक डाउन पीरियड की पूरी तनख्वाह देने में असमर्थ ....
नहर में गिरी तेज रफ़्तार कार , कार में सवार लोगों की ऐसे बचाई गई जान , पढ़ें पूरी खबर 
भारत से माइंड गेम खेल रहा चीन, सिर्फ शांतिपूर्ण समझौते की जरूरत : पूर्व सेनाध्यक्ष
डीएम बी.एन. सिंह ने जनपद वासियों को दी विजयदशमी की बधाई
स्मार्ट विलेज की परिकल्पना होने जा रही है साकार : धीरेन्द्र सिंह
AUTO EXPO 2018 : पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने AFTEK के 'SCORPION' को किया लॉन्च
सीबीएसई 10 वीं के नतीजे घोषित , एक साथ 13 बच्चे हुए टॉप
एल्गार परिषद-भीमा कोरेगांव मामला, नोएडा में प्रोफेसर के घर छापा
मोब लिंचिंग पर आधारित 'द ब्रदरहुड' डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म 15 अगस्त को रिलीज होगी
एस्टर पब्लिक स्कूल : छात्राओं को एनसीसी के प्रति किया गया प्रेरित
शारदा के छात्रों से रूबरू हुए बिग बॉस के विजेता आशुतोष कौशिक
फिल्म निर्देशक कैलाश मासूम की फ़िल्म कर लिए सुखविंदर सिंह ने गाया गीत
राजू श्रीवास्तव, रामशंकर और कैलाश मासूम का स्वच्छता अभियान