नोएडा प्राधिकरण ने करोड़ों रूपये की जमीन अतिक्रमण से मुक्त कराई

अवैध रूप कब्जा करके 8500 वर्ग मीटर जमीन चलाई जा रही नर्सरी और अवैध निर्माण को बुलडोजरो ने किया ध्वस्  नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र बरौला, सोरखा जाहिबाबाद और सलारपुर खादर में अवैध रूप कब्जा करके नर्सरी चलाई जा रही थी। प्राधिकरण के दस्ते ने सारे निर्माण ढहा दिए हैं। जमीन से अवैध कब्जा हटाकर वापस ले लिया है। प्राधिकरण ने 51 करोड़ रुपये की जमीन खाली करवाई है। नोएडा विकास प्राधिकरण ने अतिक्रमण के खिलाफ इन दिनो अभियान चला रहा है।  इसी अभियान के अंतर्गत बड़ी कार्रवाई की है। प्राधिकरण के बुलडोजर और कर्मचारियों की टीम पहले सेक्टर 78 और 79 में पहुंची जहां पर गांव बरोला सोरखा जाहिदा बाद और सलारपुर में  प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में जमीन पर अवैध कब्जा करके नर्सरिया चलाई जा रही थी।  प्राधिकरण के दस्ते ने सारे निर्माण धा दिए और जमीन पर से अवैध कब्जा हटाकर अपना कब्जा प्राप्त कर लिया। यह कार्यवाही मुख्य कार्यपालक अधिकारी के आदेश पर की गई।

शुक्रवार की सुबह वर्कशॉप 16 भूलेख विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम सेक्टर 78 और 79 में गांव बरोला सोरखा जाहिदाबाद और सलारपुर पहुंची गांव पहुंची। टीम में नोएडा प्राधिकरण के प्राधिकरण के 60 से 70 कर्मचारी दो जेसीबी मशीन थी इन जगहो पर लोगो ने 8500  वर्ग मीटर जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करते नर्सरिया संचालित की जा रही थी। प्राधिकरण के बुलडोजरो ने उन्हें ध्वस्त करते हुए अवैध कब्जे को हटाकर अपना कब्जा पुनः प्राप्त कर लिया। प्राधिकरण अफसरों का कहना है कि अधिसूचित क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति या संस्था को अनुमति के बिना भूमि उपयोग परिवर्तन करने का अधिकार नहीं है। नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में किसी भी प्रकार का निर्माण अनुमति के बिना अनुमन्य नहीं है।

सीईओ ऋतु महेश्वरी ने कहा है कि अवैध निर्माण को हटाने के लिए पहले नोटिस दिया जाए। अगर आदेश का पालन नहीं किया जाता है तो ऐसे निर्माण बलपूर्वक ध्वस्त कर दिए जाएं। शुक्रवार को की गई कार्रवाई में 51 करोड रुपए की जमीन अतिक्रमण मुक्त करवाई गई है। सीईओ ऋतु महेश्वरी ने कहा कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा। जिन लोगों ने अनाधिकृत रूप से कब्जा या निर्माण कर रखा है, वह स्वयं हटा लें।

यह भी देखे:-

आज किसानों का रेल रोको अभियान
सुहागिनों ने सुनी करवा चौथ व्रत कथा, अब है चाँद निकलने का इन्तजार
Mera Ration app Download: सरकार ने लांच किया 'मेरा राशन' ऐप; अभी करें डाउनलोड-जाने इसके फायदे
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल, एक और मरीज ने दम तोड़ा
अभिनेता अमित मिस्त्री का निधन, कार्डियक अरेस्ट के चलते हुई मौत
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के स्थापना दिवस पर निर्धन बच्चों में फलों का वितरण
यूपी पुलिस की बंदूक आजकल लगातार आग उगल रही है,सिदार्थनगर में यूपी एसटीएफ़ और बदमाशो में मुठभेड़
जहरीली शराब पीने से चार की मौत, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश
Lockdown Update News: 6 महीने के टॉप पर कोरोना का कहर, एमपी, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र के इन शहरों में ल...
'सांसों का सिलेंडर': जीटीबी अस्पताल में देर रात पहुंचा ऑक्सीजन टैंकर, भावुक डॉक्टर बोले- खो दी थी उम...
बिसरख पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़
पुलिस एनकाउंटर में घायल हुआ वांटेड बदमाश गिरफ्तार
अपनी बंदूक से एक्सीडेंटल फायर से हुई सुरक्षा गार्ड की मौत
राम भक्त केजरीवाल सरकार : दिल्ली के बुजुर्गों को मुफ्त कराएगी अयोध्या की यात्रा
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन
आरटी-पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आने पर भी ये ना समझें नहीं हैं कोरोना संक्रमित, ऐसे होगी पुष्टि