बांग्लादेश पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शेख हसीना ने की आगवानी, कोरोना काल शुरू होने के बाद पहली विदेश यात्रा

नई दिल्ली, एजेंसियां। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर पहुंच गए हैं। कोरोना काल शुरू होने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है। ढाका एयरपोर्ट पर उनकी आगवानी में प्रधानमंत्री शेख हसीना खुद मौजूद रहीं। कुछ ही देर में बाद वह नेशनल शहीद स्मारक में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमन दोपहर 3:15 बजे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे। बाद में, वह 3:45 बजे नेशनल डे प्रोग्राम में शामिल होंगे। इसके बाद वह शाम 7:45 बजे बापू बंगबंधु डिजिटल वीडियो प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

दौरे से पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री शेख हसीना के आमंत्रण पर 26-27 मार्च, 2021 को बांग्लादेश दौरे पर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि वह कोविड-19 महामारी के बाद पहली विदेश यात्रा पर किसी पड़ोसी देश जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि वह शुक्रवार को बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस समारोह व बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्मशती के अवसर पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेंगे। उन्होंने बांग्लादेश की आर्थिक प्रगति को लेकर शेख हसीना के नेतृत्व की प्रशंसा की। साथ ही भारत की ओर से बांग्लादेश को पूरा सहयोग देने की भी बात कही।दोनों के बीच होने वाली द्विपक्षीय वार्ता में सैन्य सहयोग पर खास तौर पर चर्चा होगी। इसके अलावा कनेक्टिविटी परियोजनाओं व ऊर्जा सहयोग के कुछ प्रस्तावों पर हस्ताक्षर होने की भी संभावना है।

जशोरेश्वरी काली मंदिर और ओराकंडी जाएंगे प्रधानमंत्री

अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को जशोरेश्वरी काली मंदिर और ओराकंडी भी जाने वाले हैं। जशोरेश्वरी काली मंदिर के पुजारी दिलीप मुखर्जी ने कहा कि हमने इस ऐतिहासिक मंदिर में उनके स्वागत की पूरी तैयारी कर ली हैं। हम आशा करते हैं कि वह भारत और बांग्लादेष के लाखों लोगों के लिए प्रार्थना करेंगे। प्राचीन हिंदू मंदिर जशोरेश्वरी काली मंदिर हिदू समाज में काफी अहम माना जाता है। यह 51 शक्तिपीठों में से एक है।

मतुआ समुदाय से करेंगे मुलाकात

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी गोपालगंज के ओराकंडी जाएंगे। यहां वह मतुआ समुदाय के सबसे बड़े तीर्थ स्थल ठाकुरबाड़ी में दर्शन करेंगे। वह मतुआ समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे और इन्हें संबोधित करेंगे, जहां इस समुदाय के श्रीहरिचंद्र ठाकुर ने अपना संदेश दिया था। पिछली बार जब प्रधानमंत्री मोदी ने 2015 में बांग्लादेश की यात्रा की थी, तब  वह राष्ट्रीय राजधानी में ढाकेश्वरी मंदिर गए थे । मोदी की यात्रा पहले पूरा इलाका उत्सवमय हो गया है और अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती के साथ सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यह भी देखे:-

किसान एकता संघ हुई दो फाड़, इन पदाधिकारियों ने संगठन छोड़ा
ग्रेटर नोएडा : दो परिवारों की ख़ुशी मातम में बदली, पढ़ें पूरी खबर
कासना व ग्रेटर नोएडा थाना का नाम बदला, जानिए अब क्या होगा पढ़ें पूरी खबर
सपा कार्यकर्ताओं ने स्मृति ईरानी को चीन द्वारा किए गए हमले पर चूड़ियां भेजी गई 
कोरोना अपडेट : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का कहर, आज भी आये मरीज , तीन इलाके सील
यूपी : योगी कैबिनेट में जितिन प्रसाद और एके शर्मा बनाए जा सकते हैं मंत्री
गौतम बुद्ध विश्विद्यालय के छात्रों ने CTET में लहराया परचम
कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल नेएक्सपोमार्ट के एक्सपोर्टर के राजेश जैन को दिया अवार्ड
आत्मनिर्भर भारत एवं बजट 2021 पर भाजपा गौतम बुद्ध नगर बिसरख मंडल में बैठक
दिल्ली के स्कूलों में 1 अप्रैल से शुरू होगा नया शैक्षणिक सत्र
अलग-अलग सड़क हादसों में चार की गई जान
आज ही के दिन 1921 में रखी गई थी इंडिया गेट की नींव, 1931 में बनकर तैयार हुआ था
हरिद्वार: 11 संतों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, पतंजलि में 10 दिन के अंदर 73 लोग हुए संक्रमित 
ये कंपनियां ला रही हैं दमदार 7 सीटर एसयूवीज, नये स्टाइल के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स
सख्ती: अधिक संक्रमण वाले इन राज्यों से यूपी आने पर आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी
ग्रेटर नोएडा : कपड़ा राज्य मंत्री अजय टमटा ने हस्तशिल्प मेला का किया दौरा