अर्जुन पुरस्कार सम्मान मिलने पर वरुण भाटी के गांव जमालपुर में मनाई गई खुशियां

बिलासपुर। जमालपुर गांव के हेम सिंह के पुत्र वरुण भाटी ने अपनी प्रतिभा से जो मुकाम हासिल किया है, उससे पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है। दनकौर रेलवे स्टेशन के निकट है गांव जमालपुर। इसी गाँव के हैं पारा एथलीट वरुण सिंह भाटी जिन्हे मंगलवार को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया। जिसके बाद पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई। आज जमालपुर गांव में भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए। इस मौके पर वरुण भाटी के पिता और ग्राम जमालपुर के प्रधान हेम सिंह और उनकी माता राकेश भाटी , दादी सुमित्रा , भाई प्रवीण और बहन कीर्ति भी मौजूद थे .

वरुण भाटी की दादी सुमित्रा ने कहा कि उन्हें पता था कि उनका पोता गांव का और क्षेत्र का नाम पुरे दुनिया में रोशन करेगा। उसमें शुरू से ही लगन थी। वरुण भाटी की मां राकेश भाटी ने कहा कि वरुण ने अपनी लगन और मेहनत से हमें और पूरे क्षेत्र को सम्मान दिलाया है।

जमालपुर गांव के ही रहने वाले इंटरनेशनल क्रिकेट पहलवान राजेंद्र जमालपुर का कहना है जमालपुर गांव पहलवानों, खिलाड़ियों की भूमि है। यहां से पहले भी राजेश भाटी ने अमेरिका मे वर्ल्ड पुलिस गेम जीता और जूनियर एशियन चैंपियनशिप जीती। वह भी नेशनल खिलाड़ी है खुद मैं कई देशों के लिए भारत का प्रतिनिधित्व कर चुका हूं। उनका कहना है कि वरुण भाटी ने जो सम्मान हासिल किया है उससे पूरे गांव का सर गर्व से ऊंचा हो गया है।

वही राष्ट्रीय पहलवान राजेश भाटी का कहना है वरुण भाटी, मैं अपनी काबिलियत से पूरे देश को प्रभावित किया है. जिस तरह से उन्होंने से उन्होंने पदक जीता था वह काबिले तारीफ था और वह सम्मान के हकदार भी हैं। अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित होकर उन्होंने पूरे क्षेत्र का ही नहीं पूरे देश का नाम रोशन किया है। — रिपोर्ट : शफी मोहम्मद सैफी

यह भी देखे:-

जानिए, ग्रेटर नोएडा की 116 वीं बोर्ड बैठक में लिए गए निर्णय
लापता 5 वर्ष की बच्ची को सूरजपुर पुलिस ने मिलाया माता-पिता से
जेवर व रबूपुरा के मदरसे में हर्षोल्लास से मना स्वतंत्रता दिवस, विधायक जेवर ने देश की तरक्की के लि...
देखें VIDEO, सुनिए तिलपता की महिला ग्रामीणों का दर्द
ग्रेटर नोएडा : सपा कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित
राजस्थान, हरियाणा दिल्ली के बाद ग्रेटर नोएडा में कोई काट रहा है चोटियां, दहशत में महिलाएं
"मेरे कहने का मतलब गलत निकाला जा रहा है" - महेश शर्मा
किसानों की रिहाई को लेकर प्रदर्शन
शांतिपूर्वक संपन्न हुआ गौतमबुद्ध नगर का निकाय चुनाव
कल रविवार को मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने के लिए अंतिम अवसर
गीता पंडित ने ली दादरी नागपलिका परिषद् अध्यक्ष पद की शपथ
बिलासपुर मे कूड़े की समस्या को लेकर करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने दिया ज्ञापन
भीषण गर्मी में भी जारी है भाकियू का धरना
डिवाइडर से टकराई बाइक, बी.टेक छात्र की मौत
बाइक बोट स्कैम मामले में एक और गिरफ्तार
यमुना एक्सप्रेस वे से नीचे गिरी टूरिस्ट बस, आधा दर्जन की गई जान