बिभर्ते व विओम ने डीसीडीसी डायलिसिस सेंटर में खुशियों के रंग बांट कर मरीजों संग मनाई होली

नोएडा। कर्मचारी राज्य बीमा निगम के मॉडल अस्पताल नोएडा स्थित डीसीडीसी डायलिसिस सेंटर में डायलिसिस मरीज होली मिलन का आयोजन सम्पन्न कर डायलिसिस मरीजों के चेहरे पर खुशियों के रंग बांटे गए।समर्पित भाव से सेवा कर रही समाजसेवी संस्था बिभर्ते व स्वास्थ्य के क्षेत्र में निःस्वार्थ सेवा कर रही संस्था विओम हेल्थकेयर ने इस अवसर पर कोरोना जैसी विभीषिका में भी जान की परवाह न करते हुए डायलिसिस रोगियों की ठिठकती छिटकती जिंदगी दौड़ा रहे डायलिसिस कर्मियों व चिकित्सकों को कोरोना योद्धाओं के रूप में सम्मानित भी किया।
उल्लेखनीय है कि दूर दराज इलाको से आये और डायलिसिस सपोर्ट पर बमुश्किल जीवन यापन कर रहे डायलिसिस मरीजो के बदरंग जीवन मे होली के उपलक्ष्य में खुशियों के रंग भरने के उद्देश्य से चित्रगुप्तवार ( गुरुवार) के अवसर पर मरीज होली मिलन कार्यक्रम सम्पन्न किया गया। डायलिसिस पहली पारी के समापन पर पहुंची लोकप्रिय सामाजिक संस्था विभर्ते व स्वास्थ्य सेवाओ में सक्रिय संस्था विओम हेल्थकेयर ने समर्पित भाव से सेवा कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित कर उत्साहवर्धन किया।
सम्मानित होने वालों में प्रमुख रूप से डीसीडीसी सेंटर मैनेजर इमरान अली, ड्यूटी डॉक्टर रेहान खान, सीनियर टेक्नीशियन मेराज, मोहसिन, ईलमा, जूली, महमूद व स्वच्छता प्रहरी शक्तिभान सिंह, कुशुम, अनीता आदि रहे इन लोगों को भेंट स्वरूप एक एक टीशर्ट भी प्रदान की गई। समाजसेवियों ने फल, मिष्ठान आदि वितरित कर मरोजो को हैप्पी होली शुभकामनाओं के साथ उत्तम स्वास्थ्य की कामना भी की।
इससे पूर्व गुर्दा रोग विशेषज्ञ डॉ आकांक्षा अग्रवाल ने मरीजो को होली की मुबारकबाद दी। डॉ आकांक्षा व ड्यूटी डॉक्टर रेहान को कलमकार अनिल ने कलम देकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम के दौरान समाजसेवी संस्था बिभर्ते के संस्थापक व अध्यक्ष मोहन कुमार ने मेडिकल स्टाफ के कार्यो की भूरि भूरि प्रशंसा की। उन्होंने संस्था बिभरते की क्रीड़ा क्षेत्र की व सामाजिक उपलब्धियों पर संक्षिप्त प्रकाश डालते हुए डीसीडीसी स्टाफ को उच्च स्तरीय प्रतियोगिता के लिए आमंत्रित भी किया। उस प्रतियोगिता में नोएडा के अलग अलग अस्पतालों व स्वास्थ्य संस्थाओं के कर्मचारी भाग ले रहे हैं।
विओम हेल्थकेयर का प्रतिनिधित्व कर रहे समाजसेवी विवेक श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोनाकाल में अपने जान की परवाह न करते हुए डायलिसिस रोगियों के जीवन की रक्षा करने वाले स्टाफ वास्तव में कोरोना योद्धा हैं। उन्होंने मरीजो के हौसलों की सराहना करते हुए उत्साहवर्धन भी किया। श्री श्रीवास्तव ने प्रतिभा विकास समर्पित सामाजिक संस्था नवरत्न फाउंडेशन्स के प्रेरणादायी कार्यो का उल्लेख भी किया। नवरत्न संस्था में कार्यकारी महासचिव का दायित्व संभाल रहे श्री विवेक ने कहा कि वास्तव में डायलिसिस मरीज बड़े कठिन दौर से गुजरते हैं इनके हिम्मत की दाद देता हूँ, आवश्यकता पड़ने के लिए हर सम्भव सहायता के लिए ततपर हूँ।
कार्यक्रम संयोजक कलमकार अनिल कुमार श्रीवास्तव ने सभी उपस्थिजनो को साधुवाद देते हुए कहा कि उन्हें विश्वास नही हो पा रहा कि मरीज होली मिलन कार्यक्रम इतना सफल व भव्य हो रहा है। उन्होंने कहा सिर्फ यह सोंचा था कि इस बार होली के अवसर पर आर्थिक व शारीरिक रूप से कमजोर इन दूर दराज इलाको से आये डायलिसिस मरीजो के साथ खुशियों के रंग बाट कर मनाएंगे।भाव विभोर हुए श्री श्रीवास्तव ने इस विचार को मूर्त रूप देने के लिए मेडिकल स्टाफ, समाजसेवियों व मरीजो के मिले सहयोग, स्नेह से कृतज्ञता व्यक्त की।
इस मौके पर भाजपा वरिष्ठ नेता शारदा नन्द सिंह, सविता, बृजभूषण सिंह, प्रवीण राणा , स्वच्छता प्रहरी शक्तिमान सिंह, कुशुम, अनीता सहित तमाम मरीजो, मेडिकल कर्मियों आदि ने उपस्थित रह कर कोविड नियमो व डीसीडीसी नियमो के तहत बड़ी सादगी व सेवा भाव से होली मिलन कार्यक्रम मनाया।

यह भी देखे:-

जनेश्वर मिश्र की जयंती पर सरकार की नाकामियों के खिलाफ सपा की साईकिल रैली
भारतीयम स्कूल ग्रेटर नोएडा में विश्व पृथ्वी दिवस समारोह का आयोजन
नेशनल डांस स्पोर्ट विजेता विक्की गौतम का  किसान एकता संघ ने किया भव्य स्वागत
COVID-19 में भी नहीं गई चीन की मक्कारी? दुनियाभर से PPE किट खरीद जमा कर लिया, अब महंगे दाम में बेच ...
अकीदत के साथ निकला सातवीं मोहर्रम का जुलूस
इनर व्हील क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा की सदस्यों ने पैराओलम्पियन डीएम सुहास एल वाई को सम्मानित किया 
नन्हक फाउंडेशन द्वारा संचालित बिगिनिंग मिशन एजुकेशन सेंटर ने मनाया गणतंत्र दिवस
जीएल बजाज में वैश्विक परिवेश में प्रबंधन के छात्रों की भूमिका के विषय पर परिचर्चा का आयोजन
बुलंदशहर : पत्नी और दो बेटियों की हथौड़े से कूचकर हत्या, तीसरी बेटी की हालत नाजुक
अल्फा 1 आरडब्लूए  ब्रह्मकुमारी के साथ मिलकर किया पौधरोपण 
Unlock Guidelines: दिल्ली में स्कूल-कॉलेजों को मिली छूट
कोवैक्सीन के तीसरे चरण के प्रभावी नतीजे, लोगों में बढ़ेगी जागरुकता; लेंगे वैक्सीन की खुराक
मुग़ल गार्डन: सैलानियों के लिए कल से खुल जाएगा ,ऑनलाइन करानी होगी टिकट बुकिंग
UPSSSC: पीईटी के लिए रिकार्ड 28 लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन, अगस्त में लिखित परीक्षा संभव
भगवान कृष्ण की छठी धूमधाम से मनाई गई
एससीओ में बोले मोदी: अफगानिस्तान में हाल का घटनाक्रम बड़ी चुनौती ,कट्टरता दुनिया के लिए बड़ी मुसीबत