भारतीय रेल की सौगात : गोरखपुर, कानपुर और जम्मू के लिए चलेंगी विशेष ट्रेनें

होली पर घर जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने कई विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। विभिन्न दिशाओं से पूर्वांचल के लिए बड़ी संख्या में लगातार ट्रेनें चलाई जा रही हैं। स्पेशल ट्रेन मुख्य रूप से गोरखपुर-सिकंदराबाद-गोरखपुर, कानपुर सेंट्रल-अमृतसर-कानपुर सेंट्रल, न्यू जलपाईगुड़ी-जम्मूतवी के बीच चलेंगी।

ट्रेन संख्या 07003/07004 सिकंदराबाद-गोरखपुर-सिकंदराबाद के बीच चलेगी। सिकंदराबाद से गोरखपुर के लिए 25 मार्च को चलेगी। वापसी दिशा में ट्रेन संख्या 07004 गोरखपुर से सिकंदराबाद के लिए 30 मार्च को चलेगी। यह ट्रेन गोरखपुर से शाम 5:25 बजे चलकर तीसरे दिन सुबह 4:10 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी। मार्ग में यह ट्रेन झांसी, उरई, कानपुर सेंट्रल, बाराबंकी व गोंडा स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी। इसी तरह एक अन्य ट्रेन 09049/09050 सूरत-मुजफ्फरपुर-सूरत के बीच चलेगी। सूरत से यह ट्रेन मुजफ्फरपुर के लिए 6 मार्च को चलेगी व वापसी में मुजफ्फरपुर से सूरत के लिए यह स्पेशल ट्रेन 28 मार्च को चलेगी। मार्ग में यह विशेष ट्रेन बीना, झांसी, ग्वालियर, आगरा कैंट, टुंडला, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, फैजाबाद, अयोध्या, शाहगंज, आजमगढ़, मऊ, बलिया, छपरा व हाजीपुर स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।

 

ट्रेन संख्या 04145/04146 कानपुर सेंट्रल-अमृतसर सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलेगी। कानपुर सेंट्रल से अमृतसर के लिए यह ट्रेन 5 अप्रैल को चलेगी। यह ट्रेन प्रत्येक सोमवार को कानपुर सेंट्रल से शाम 5:50 बजे चलेगी व अगले दिन सुबह 9:30 बजे अमृतसर पहुंचेगी। वापसी दिशा में 04146 अमृतसर-कानपुर सेंट्रल सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल 6 अप्रैल से अग्रिम सूचना तक प्रत्येक मंगलवार को अमृतसर से दोपहर 12:45 बजे चलेगी व अगले दिन तड़के 4:50 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी। मार्ग में यह विशेष ट्रेन उन्नाव, बालामऊ, बरेली, मुरादाबाद, लक्सर, रुड़की, सहारनपुर, अंबाला, राजपुरा, साहनेवाल, लुधियाना, फगवाड़ा, जलंधर तथा ब्यास स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।

एक अन्य ट्रेन 05703 न्यूजलपाईगुडी-जम्मूतवी स्पेशल चलाई जाएगी। यह ट्रेन 24 मार्च को न्यू जलपाईगुड़ी से  रात 9:30 बजे चलेगी व तीसरे दिन दोपहर 1:10 बजे जम्मूतवी पहुंचेगी। मार्ग में यह विशेष रेलगाड़ी किशनगंज, कटिहार, कारागोला रोड, नौगछिया, खगड़िया, बेगुसराय, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, मोतीपुर, चकिया, बापूधाम मोतिहारी, सगौली, बेतिया, नरकटियागंज, बाघा, सिसवा बाजार, कप्तानगंज, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, लखनऊ, शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद, लक्सर, रुड़की, सहारनपुर, यमुनानगर जगाधरी, अंबाला छावनी, लुधियाना, जलंधर छावनी, पठानकोट व कठुआ स्टेशनों पर ठहरेगी।

 

यह भी देखे:-

'दिनदहाड़े रेप, रातभर गांजा, जिसे भी देखना है UP आजा', अखिलेश यादव का योगी सरकार पर तीखा वार
आम लोगों को मिल सकती है बड़ी राहत; अब नीचे आ सकते हैं पेट्रोल, डीजल व LPG के दाम
कोरोना ने फिर बढ़ाई चिंता: बीते 24 घंटे में संक्रमण के 41 हजार से अधिक मामले, 460 लोगों की मौत
दस्तक: तेज हवाओं और भारी बारिश के साथ आज केरल पहुंचेगा मानसून, जानें आपके राज्य में कब शुरू होगी बार...
गैंगस्टर अनिल दुजाना ने यूपी पंचायत चुनाव में मारी एंट्री, पूजा भाभी बनेंगी उम्मीदवार
दुर्गा अष्टमी आज, जानें मुहूर्त, राहुकाल एवं दिशाशूल
लखीमपुर खीरी : मृत किसानों की अंतिम अरदास में शामिल होंगी प्रियंका गांधी वाड्रा
ग्रेटर नोएडा : भारतीय हस्तशिल्प मेले में पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, कहा हेंडीक्राफ्ट में ...
जी डी गोयनका में मनाया गया आन लाइन मातृ दिवस
कोरोना : मृतक के परिजनों को मिलने वाले मुआवजे सम्बन्धी सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित
सामाजिक न्याय के योद्धा, चौधरी केसरी सिंह गुर्जर का निधन
पंखे से लटक कर युवक ने दी जान 
ये कंपनियां ला रही हैं दमदार 7 सीटर एसयूवीज, नये स्टाइल के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स
सीरम ने कहा: टीकों की संख्या देखे बिना सरकार ने बढ़ाया टीकाकरण अभियान का दायरा
सेक्टर डेल्टा 2 में पिछले 15 से 20 दिनों से गंदा आ रहा है पानी, सेक्टर निवासियों में भारी रोष
सांसों की सौगात : अब जेब में लेकर चलिए ऑक्सीजन, 499 में ऑनलाइन मिलेगी 'ऑक्सीराइज'