Shopian Encounter: शोपियां मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकी ढेर, एक जवान घायल

श्रीनगर, । दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के इमाम साहिब इलाके के मनिहाल गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच आज सोमवार शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मारे गए चार आतंकियों में से तीन की पहचान आमीर शरीफ उर्फ अबू कासिम, रईस अहमद भट और आकिब अहमद मलिक के तौर पर हुई है। हालांकि अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुए हैं। इस दौरान कुछ मकानों को क्षति भी पहुंची है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद सुरक्षाबलों ने कोई और आतंकी मौजूद न होने की पुष्टि होने पर अभियान को समाप्त करने की घोषणा कर दी है। मुठभेड़ में एक जवान घायल भी हुआ है जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना उन्हें गत रविवार रात को मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस की एसओजी, सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ की 178 बटालियन के जवानों की एक संयुक्त टीम ने गांव की रात में ही घेराबंदी शुरू कर दी थी। आज सुबह जब सुरक्षाबलों ने गांव में सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो एक मकान में छिपे आतंकवादियों ने उन्हें अपने नजदीक आते देख गोलियां बरसाना शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने छिपे आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए बार-बार कहा परंतु आतंकवादियों ने गोलीबारी जारी रखी। एक के बाद एक सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। इसी बीच एक आतंकी जंगल की ओर भाग निकला। पेड़ों की आड़ में छिपे आतंकी को भी सुरक्षाबलों ने जल्द ही ढूंढ निकाला। उसे एक बार फिर आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया परंतु उसने सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी।

सुबह साढ़े आठ बजे के करीब सुरक्षाबलों ने चौथे आतंकी को भी मार गिराया। चारों आतंकियों के ढेर होने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में एक बार फिर सर्च ऑपरेशन चलाया। जब यह सुनिश्चित हो गया कि इलाके में और कोई आतंकी मौजूद नहीं है, तो अभियान को समाप्त कर दिया।  मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान भी घायल हुआ जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारे गए चारों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से संबंध रखते थे और इनमें से तीन की पहचान आमीर शरीफ उर्फ अबू कासिम, रईस अहमद भट और आकिब अहमद मलिक के तौर पर बताई जा रही है। चौथे आतंकी की पहचान की जा रही है। हालांकि अधिकारिक तौर पर पुलिस ने इन अातंकियों की पहचान जाहिर नहीं की है।

यह भी देखे:-

लॉकडाउन में एटीएम तोड़ते रंगे हाथ गिरफ्तार
आईआईएमटी कॉलेज में तंबाकू निषेद्य जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
ग्रामीण विकास समिति के बैनर तले चल रहे आंदोलन को वृन्दाकरात का समर्थन
करणी सेना अध्यक्ष सूरजपाल सिंह 'अम्मू' के बेटे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, फ्लैट के अंदर फंदे प...
जेवर में सड़क सुरक्षा पर कार्यशाला आयोजित
आश्वासन : विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा- अफगानिस्तान की जनता के साथ खड़ा रहेगा भारत
भारतीय स्वाधीनता आंदोलन को नई ऊर्जा, गति और दिशा देने में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अप्रतिम योगदा...
जानिए क्यों, #MeToo के फंदे पर लटका जेनपैक्ट कंपनी का सहायक उपाध्यक्ष
कैश लूट का प्रयास , एटीएम पर तैनात गार्ड को मारी गोली
GIMS ग्रेटर नोएडा के डाक्टरों के अथक प्रयास से एक और कोरोना मरीज स्वस्थ, जानिए कैसे किया उपचार
शारदा विश्वविधालय के छात्र रोहन को पैतीस सौ किलोमीटर की सद्धभावना यात्रा के लिए रवाना
8 अप्रैल का इतिहास: आज के दिन ही हुई थी मंगल पांडे को फांसी,
निर्माणाधीन बिल्डिंग के शटरिंग के नीचे दबे मजदूर, एक कि मौत
नक्सलियों को उनके घर में घेरकर मारने की तैयारी, गृह मंत्रालय ने बनाई रणनीति, शाह के साथ बैठक में अहम...
इलाहाबाद हाईकोर्ट को मिले सात नये एडिशनल जज
दलित समाज ने धूमधाम से मनाई अटल जयंती