कांग्रेस मतलब झूठे घोषणापत्र, भ्रष्टाचार और घोटालों की गारंटी- असम में रैली के दौरान बोले पीएम मोदी

गुवाहाटी, एजेंसियां।  असम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोकाखाट में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब केंद्र और असम में कांग्रेस सत्ता में थी, तब दोहरी लापरवाही और दोहरा भ्रष्टाचार था। आपको याद रखना होगा कि कांग्रेस का मतलब है अस्थिरता, भ्रष्टाचार। उनके पास कुछ अच्छा करने के लिए कोई विजन या इरादा नहीं है। कांग्रेस मतलब झूठे घोषणापत्र की गारंटी। कांग्रेस मतलब कंफ्यूजन की गारंटी। कांग्रेस मतलब अस्थिरता की गारंटी। कांग्रेस मतलब, बम, बंदूक और ब्लॉकेड की गारंटी। कांग्रेस मतलब हिंसा और अलगाववाद की गारंटी। कांग्रेस मतलब भ्रष्टाचार औक घोटालों की गारंटी।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि 50 साल से ज्यादा असम पर राज करने वाले लोग आजकल असम को पांच गारंटी दे रहे हैं। असम के लोग इनकी रग-रग से वाकिफ हैं। इन लोगों को झूठे वायदे करने की, झूठे घोषणापत्र बनाने की आदत पड़ गई है। भाजपा के नेतृत्व में एनडीए सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है। लेकिन आज के कांग्रेस नेताओं को तो सिर्फ सत्ता से मतलब है, वो चाहे कैसे भी मिले। असल में कांग्रेस का खज़ाना अब खाली हो गया है, उसे भरने के लिए इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए।

सत्ता के सामने कांग्रेस को कुछ नहीं दिखता

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस का झारखंड में, बिहार में, महाराष्ट्र में, जिनके साथ गठबंधन है, वो पश्चिम बंगाल में इनके खिलाफ प्रचार कर रहे हैं। केरल में लेफ्ट को गाली देते हैं, पश्चिम बंगाल में कुर्सी की आस में लेफ्ट को गले लगाते हैं। खुद को सेकुलर बताते हैं, लेकिन असम, पश्चिम बंगाल और केरल में संप्रदाय के आधार पर बने दलों के साथ दोस्ती करते हैं। सत्ता के सामने इनको कुछ नहीं दिखता। इसी कारण अब कांग्रेस के लोगों की बातों पर देश में कोई भरोसा नहीं कर रहा।

कांग्रेस ने चाय बागान में काम करने वाले परिवारों को भी वर्षों तक अभाव में रखा

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस ने चाय बागान में काम करने वाले परिवारों को भी वर्षों तक अभाव में रखा। बीते पांच सालों में भाजपा ने एनडीए सरकार ने चाय बागान में काम करने वाले साथियों के लिए पढ़ाई, कमाई और दवाई से जुड़ी जरूरतों के लिए एक के बाद एक कदम उठाए हैं। चाय जनजाति के साथियों और इस जनजाति से निकली महान विभूतियों को मान-सम्मान और स्वाभिमान का जीवन देने के लिए एनडीए प्रतिबद्ध हैं। टी गार्डन्स में काम करने वाले श्रमिक साथियों की दैनिक मजदूरी बढ़े इसके लिए भी असम सरकार पूरी तरह गंभीर है।

असम में दूसरी बार भाजपा सरकार बनेगी

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अब ये तय हो गया है कि असम में दूसरी बार भाजपा सरकार बनेगी। असम में दूसरी बार एनडीए सरकार बनेगी। असम में दूसरी बार डबल इंजन की सरकार बनेगी। आज मैं यहां बैठी हमारी सभी माताओं, बहनों, बेटियों को आदरपूर्वक कह सकता हूं कि आपने जिस जिम्मेदारी और जिन उम्मीदों के साथ भाजपा की सरकार चुनी थी, उसे पूरा करने के लिए हमने जी-जान से मेहनत की है। कांग्रेस राज में सवाल था कि ब्रह्मपुत्र के दोनों किनारों के बीच आपस में कनेक्टेविटी कैसे बढ़े? एनडीए के सेवाकाल में ब्रह्मपुत्र पर आधुनिक पुल बन रहे हैं। पुराने अधूरे पुलों को पूरा किया जा रहा है।

मुझे खुशी है कि बीते 5 साल में असम में वनक्षेत्र में वृद्धि हुई है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि काजीरंगा सहित हमारे तमाम अभ्यारण्य, हमारे वनक्षेत्र, हमारी धरोहर भी हैं, पर्यावरण के प्रति हमारी जिम्मेदारी भी हैं और रोजी रोटी के साधन भी हैं। मुझे खुशी है कि बीते 5 साल में असम में वनक्षेत्र में वृद्धि हुई है। एनडीए सरकार ने राइनो शिकारियों को जेल में डाला है। हम जानवरों की सुरक्षा के साथ-साथ असम के लोगों के लिए सुविधाओं के लिए काम कर रहे हैं।

पेट्रोलियम और इससे जुड़े उद्योग असम की बहुत बड़ी ताकत

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि पेट्रोलियम और इससे जुड़े उद्योग असम की बहुत बड़ी ताकत है।  बीते 6 साल में तेल और गैस के सेक्टर में असम में 40 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया गया है। आज से 90 साल से भी पहले अग्रेजों ने एक कानून बनाकर बैंबू को वृक्ष की कैटेगरी में डाल दिया था। ये कानून प्राइवेट जमीन पर उगाए गए बैंबू को काटने, उनके ट्रांसपोर्टेशन पर रोक लगाता था। आजादी के बाद भी 70 साल तक ये कानून ऐसे ही चला। असम दर्शन के तहत 9,000 से ज्यादा सत्रों, नामघरों और आस्था से जुड़े दूसरे स्थानों में इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करने का काम भी भाजपा और एनडीए की सरकार ने किया है।

डबल इंजन की ताकत असम को तेजी से आगे बढ़ा रही है

प्रधानमंत्री मोदी ने यही भी कहा कि अब जब केंद्र में एनडीए सरकार है और राज्य में भी एनडीए सरकार है, तो डबल इंजन की ताकत असम को तेजी से आगे बढ़ा रही है। अब हाईवे बनाने पर डबल ताकत से काम हो रहा है क्योंकि राज्य सरकार भी असम को देश से जोड़ रही है और केंद्र सरकार भी। असम में 27 मार्च से तीन चरण में चुनाव होने हैं। नतीजे दो मई को आएंगे।

यह भी देखे:-

जी एल बजाज में ADIEU 2018 फेयरवेल पार्टी का आयोजन
JioPhone Next स्मार्टफोन से उठा पर्दा, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर
CBSE और AICTE ने मिलकर लॉन्च किया ‘Innovation Ambassador’ प्रोगाम, शिक्षकों को इन पैमानों पर दी जाए...
डॉग हैप्पी के हत्यारे की तलाश में सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है पुलिस
यूपी में कब दूर होगा ऑक्‍सीजन का संकट? रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दी ये जानकारी
एकेटीयू के स्पोर्ट्स फेस्ट में छात्र-छात्राएं दिखा रहे दम
हर घर जल योजना 2019 के शुरुआत के बाद भी ग्रामीण पीने के पानी को है मजबूर
अब बाजार से खरीद सकेंगे कोरोना का टीका, पहले से तय होगी कीमत; जानिए और क्या नियम
अफगानिस्‍तान के और खराब होने वाले हैं हालात, तालिबान की बढ़ेगी परेशानी
कोरोना की बढ़ती रफ्तार: देश के इन शहरों में भी आज से रात्रि कर्फ्यू. 
ग्रेनो वेस्ट में लगाये गए अवैध होर्डिंग को हटाये गए
69 हजार शिक्षक भर्ती : कोविड प्रोटोकॉल के तहत होगी काउंसलिंग, एक समय में पांच ही शिक्षकों की काउंसलि...
ग्रेटर नोएडा: बीटा 2 कोतवाली प्रभारी को अन्वेषण में उत्कृष्टता हेतु गृह मंत्री पदक प्रदान किया गया
अपना जनहित समिति ने जरूरतमंद बच्चों में गर्म कपड़ों का वितरण किया
खुलासा: हवाला के जरिए पाकिस्तान से आया था पैसा, हैंडलर नासिर के आदेश पर आतंकी अशरफ करने वाला था ये घ...
बेवन नागर ने सुंदर भाटी के भाई समेत इन सात पर कराया एफआईआर, जानलेवा हमला करने का आरोप