काम दमदार योगी सरकार, वर्षों में जो न हो पाया, 4 वर्ष में कर दिखाया

  • भारत के  प्रधानमंत्री के विज़न को प्रदेश सरकार के द्वारा किया जा रहा है साकार।
  • वर्तमान सरकार के 4 वर्ष पूरा होने पर गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी के प्रेक्षागृह में भव्य कार्यक्रम हुआ आयोजित।
  • जनपद के प्रभारी मंत्री जयप्रताप सिंह, जनप्रतिनिधियों, प्राधिकरण, प्रशासन, पुलिस एवं विकास से जुडे़ अधिकारियों ने किया भव्य कार्यक्रम में प्रतिभाग
  • इस अवसर पर जनपद से सम्बन्धित 4 वर्ष की विकास पुस्तिका का किया गया विमोचन।
  • आयोजित कार्यक्रम में सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र लाभार्थियों को पहॅुचाया गया लाभ।

गौतमबुद्धनगर 19 मार्च, 2021

उत्तर प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर शासन के दिशा निर्देशों के अनुपालन में आज गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी के प्रेक्षागृह में वर्तमान सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम को सरकार की मंशा के अनुरूप भव्य ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से आज जनपद के प्रभारी मंत्री एवं प्रदेश सरकार के माननीय स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर जो वर्षों में नहीं हो पाया वह 4 वर्ष में करके दिखाया कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित करते हुये गौतमबुद्ध यूनिर्वसिटी से की गई। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जन सामान्य को सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ प्राप्त करने वाले लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण कराना एवं उन्हें लाभान्वित करना है। इस अवसर पर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किए गए कार्यक्रम का सजीव प्रसारण का प्रदर्शन एवं सूचना विभाग के माध्यम से 4 वर्षो के विकास से सम्बन्धित फोल्डर का वितरण जनसामान्य में किया गया। आयोजित कार्यक्रम में वर्तमान सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर जिले की विकास पुस्तिका का विमोचन भी किया गया। 4 वर्ष पूर्ण होने पर भव्य  कार्यक्रम में सरकार की योजनाओं का पात्र लाभार्थियों तक लाभ पहुॅचाने के उद्देश्य से विभागीय स्टाल भी लगाए गए एवं आने वाले जन सामान्य को उनकी विभागीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई ताकि आमजन को अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सकें। लगाये गये विभागीय स्टाॅलों में कृषि विभाग, समाज कल्याण, विकास विभाग, उद्यान विभाग, शिक्षा विभाग, महिला कल्याण विभाग, कार्यक्रम विभाग, दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग तथा अन्य विभाग सम्मलित रहें। इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम में सरकार की योजनाओं का विगत 4 वर्षों में जो बंपर लाभ मिला है ऐसे लाभार्थियों को कार्यक्रम में सहभागिता दर्ज कराते हुए प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इस अवसर पर एक जनपद एक उत्पाद, मार्जिन मनी योजना के तहत 3 लाभार्थी, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत 1 लाभार्थी, प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत 3 लाभार्थी, दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के द्वारा 11 लभार्थियों, मुख्यमंत्री सुमंगला योजना के तहत 5 लाभार्थी, कृषि विभाग के तहत 5 लाभार्थी, संत रविदास शिक्षा सहायता योजना के तहत 5 लाभार्थी, उ0प्र0 राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत 10 लाभार्थी, समाज कल्याण विभाग के द्वारा पेंशन योजना के तहत 10 लाभार्थी तथा अन्य विभागीय योजनाओं के अन्तर्गत पात्र लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ पहुॅचाते हुये प्रमाण पत्र उपलब्ध कराये गये।

इस अवसर पर जनपद के  प्रभारी मंत्री एवं उ0प्र0 सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में अपने उद्गार व्यक्त करते हुये कहा कि भारत के माननीय यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विज़न को प्रदेश सरकार के द्वारा निरन्तर स्तर पर साकार करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने कहा कि उ0प्र0 सरकार के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास को आधार बनाकर प्रत्येक क्षेत्र में प्रदेश का चहुमुखी विकास सम्भंव हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का नारा है कि काम दमदार योगी सरकार के आधार पर जो कार्य वर्षो से प्रदेश भर में संभंव नही हुये थे, उन्हें योगी सरकार नेे विगत 4 चार वर्षो में कर दिखाया है।

इस अवसर पर उन्होंने विगत चार वर्षो में जनपद में सम्पन्न हुये विकास कार्यक्रमों पर सक्षिंप्त रूप से प्रकाश डालते हुये कहा कि स्वास्थ्य विभाग आयुष्मान भारत योजना के तहत 38100 लोगों के गोल्डन कार्ड बनाये गये है, विगत वर्षाे में 15 स्वास्थ्य मेलों का आयोजन हुआ, जिसमें 47224 मरीजों को लाभान्वित किया गया। इंमरजेन्सी मेडिकल ट्रांसपोर्ट सर्विसेज से जनपद के 387245 लाथार्थियों को लाभान्वित, जननी सुरक्षा के तहत 69248 महिलाओं, 436606 गर्भवती महिलाओं तथा बच्चों का टीकाकरण एवं अन्य स्वास्थ्य योजनाओं के तहत जनसामान्य को लाभ पहुॅचाया गया हैै। विगत 1 वर्ष में कोरोना को लेकर सभी प्रशासन, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के द्वारा विशेष प्रयास किये गये, जिससे जनपद गौतमबुद्धनगर कोरोना वायरस फैलाव को रोकने एवं कोरोना मृत्यु दर को नियंत्रित करने में प्रथम स्थान पर रहा। जेवर एयरपोर्ट स्थापना जनपद गौतमबुद्धनगर की विशेष उपलब्धि रही है। उन्होंने कहा कि विगत चार वर्षो में प्रधानमंत्री आवास योजना, उर्जा विभाग, पशुपालन, शिक्षा, खेल, कृषि, समाज कल्याण, खाद्य एवं रसद, श्रम एवं सेवायोजन, रोजगार अन्य विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपनी अपनी विभाग की योजनाओं में पात्र लाभार्थियों को लाभ पहॅुचाने की कार्यवाही जनपद में की गयी है। विगत 1 वर्ष से जनपद में कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के उपरांत पुलिस कमिश्नर के नेतृत्व में अपराधों पर अंकुश लगाने पर विशेष सफलता प्राप्त की गई है और सभी प्रकार के अपराधों में कमी आई है। जनपद का औद्योगिक विकास निरंतर रूप से आगे बढ़ रहा है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी सुहास एल0वाई0 ने कहा कि सेवा, सुशासन एवं लोक कल्याणकारी सरकार के साथ काम करने का मौका मिला है, जो प्रशासनिक तंत्र का गौरव है कि ऐसी निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं जनसेवक सरकार का सानिध्य जनपद को प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीति/लक्ष्य के अनुरूप जनपद का विकास समग्र दिशाओं में हुआ है, जिसमें जेवर एयरपोर्ट का स्थापना का कार्य,  इस्र्टन पेरिफेरल परियोेजना, सड़क निर्माण, पेयजल, सीवर, जैसे विश्व स्तर के निर्माण कार्य जनपद में वर्तमान सरकार के मार्गदर्शन में कराए गए हैं। उन्होंने आज के अवसर पर प्रशासन की तरफ से संकल्प लिया कि मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के कुशल मार्गदर्शन में उनकी मंशा के अनुरूप जनपद में विभिन्न योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाया जाएगा। इस अवसर पर माननीय सांसद डाॅ महेश शर्मा, माननीय विधायक पंकज सिंह, धीरेन्द्र सिंह, तेजपाल नागर, एम0एल0सी0 श्रीचन्द शर्मा तथा अन्य जनप्रतिनिधियों के द्वारा अपने अपने विचार व्यक्त करते हुये सरकार की उपलब्धियों की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की गयी। जनपद के नोडल अधिकारी एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेन्द्र भूषण के द्वारा ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की विगत 4 वर्षो की उपलब्धियों के सम्बन्ध में विस्तार से प्रकाश डालते हुये सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में जिलाधिकारी सुहास एल0वाई0 के नेतृत्व में कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, कार्यक्रम के संयोजक एंव जिला समाज कल्याण अधिकारी एस0बी0 सिंह, विकास से जुडे़ अन्य अधिकारियों, प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों की विशेष भूमिका रही। आयोजित कार्यक्रम का सफल संचालन जिला समाल कल्याण अधिकारी एस0बी0 सिंह के द्वारा किया गया।

आयोजित भव्य कार्यक्रम में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, जिला विकास अधिकारी अनवर शेख, उपनिदेशक कृषि मनवीर सिंह, उपायुक्त उद्योग अनिल कुमार, डी0एस0टी0ओ0 हेमन्त कुमार, जिला उद्यान अधिकारी शिवानी तौमर, खण्ड विकास अधिकारी नेहा सिंह व अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण, जिलाध्यक्ष विजय भाटी, महानगर अध्यक्ष श्री गुप्ता तथा अन्य जनप्रतिनिधियांे की गरिमामयी उपस्थिति रही। राकेश चैहान जिला सूचना अधिकारी गौतमबुद्धनगर।

यह भी देखे:-

Covid 19: गौतमबुद्ध नगर के हॉटस्पॉट लिस्ट से एक सेक्टर हटा, 2 बढ़ाए गए, अब कुल संख्या 28
बदमाशों ने व्यापारी से 20 हजार रुपये लूटे,पुलिस जाँच में जुटी
गौतम बुद्ध नगर: हिन्दू युवा वाहिनी ने दीप प्रज्वलित कर मनाई प. दीनदयाल जयंती
गौतमबुद्ध नगर : संपूर्ण समाधान दिवस सभी तहसीलों में संपन्न
साथी हाथ बढ़ाना ग्रुप ने किया वृक्षारोपण,दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश
ग्रेटर नोएडा : कोरोना पॉजिटिव महिला समेत दो और मरीजों की GIMS के डॉक्टरों ने बचाई जान
अब "पद्मावत" को लेकर राजपूत करणी सेना ने दी धमकी
पेपर, पल्प व इससे जुड़े सेक्टर्स से जुड़े दुनिया के सबसे बड़े एक्सपो - पेपरेक्स के  15वें संस्करण का...
चौकी परिसर में ईद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक
चीन पाकिस्तान के बीच नया परमाणु समझौता दुनिया के लिए बेहद खतरनाक, डील की खास बातें जानिए
व्यापारियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाने पैदल गश्त पर निकले एसएसपी लव कुमार
किसान डरने वाला नहीं है : संयुक्त किसान अधिकार आन्दोलन
ग्रेटर नोएडा : कायस्थ समाज ने की भगवान श्री चित्रगुप्त व कलम दवात की पूजा
नोएडा एयरपोर्ट के पास मिलेगा रेडी टू मूव फ़्लैट लेने का मौका
बच्चों ने प्रतियोगिता में किया ‘मां’ की ममता का बखान
दहेज हत्या के मामले में नामजद आरोपित गिरफ्तार