गुरुग्राम : 13 माह की जिस बच्ची की केयर टेकर ने की थी पिटाई, सिर्फ हड्डियां नहीं टूटीं, लीवर-किडनी तक में आई चोटें

गुरुग्राम सेक्टर-56 स्थित अलकनंदा अपार्टमेंट में केयरटेकर की पिटाई के कारण गंभीर रूप से घायल 13 माह की बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है। सोमवार से ही डॉक्टरों ने उसे आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा हुआ था। पिता के मुताबिक, डॉक्टरों ने उनको बच्ची के इंटरनल इंजरी होने की बात कही है। इसी के साथ लगातार डॉक्टर उसकी सेहत पर नजर बनाए हुए है। दूसरी ओर, पुलिस ने भी बच्ची के माता-पिता पर नाबालिग से काम कराने के आरोप में चाइल्ड लेबर का केस दर्ज किया है।

सोमवार को अलकनंदा अपार्टमेंट में 15 वर्षीय केयरटेकर ने 13 माह की बच्ची की बेरहमी से पिटाई कर दी थी। परिजन उसको उपचार के लिए स्थानीय डब्लू प्रतीक्षा अस्पताल लेकर पहुंचे। प्राथमिक जांच के बाद उसकी हालत गंभीर बताते हुए डॉक्टरों ने आर्टमिस अस्पताल रेफर कर दिया। जहां पर चिकित्सकों ने उसकी जांच के दौरान 4 हड्डियां टूटी होने की जानकारी दी। लिवर, किडनी और अग्नाश्य में भी गंभीर चोटें होने की बात कही थी। इसके बाद बच्ची की हालत में खास सुधार नहीं हो रहा था।

पिता निखिल भाटिया ने बताया कि डॉक्टरों ने अब भी उनकी बेटी को वेेेेंटिलेटर पर रखा हुआ है। उसकी स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है। सेक्टर-56 थाना पुलिस ने भी दंपती पर नाबालिग से काम कराने पर चाइल्ड लेबर का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला
मूल रूप से पटियाला (पंजाब) निवासी निखिल भाटिया ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह सेक्टर-56 स्थित अलकनंदा अपार्टमेंट में रहते हैं। दो साल पहले सबीना नामक महिला को घर में खाना बनाने के लिए रखा था। बच्ची के पैदा होने पर उसकी देखभाल के लिए सबीना के जरिए ही 15 वर्षीय नाबालिग लड़की को तीन माह पहले ही 9 हजार रुपये प्रतिमाह के वेतन पर नियुक्त किया गया था। निखिल के मुताबिक सोमवार को वह अपनी पत्नी जसमीत भाटिया के साथ घरेलू सामान लेने के लिए बाजार गए थे। उस वक्त उनकी 13 माह की बच्ची जियाना भाटिया सो रही थी। जाते वक्त उन्होंने आरोपी को बच्ची की अच्छे से देखभाल करने के लिए कहा था।

जब वह वापस लौटे तो उन्होंने देखा कि उनकी बच्ची जोर-जोर से रो रही थी। काफी देर बाद भी जब वह शांत नहीं हुई तो दंपति उसे लेकर स्थानीय डब्ल्यू प्रतीक्षा अस्पताल पहुंचे। प्राथमिक जांच के बाद बच्ची की हालत गंभीर बताते हुए डॉक्टरों ने उसे आर्टेमिस अस्पताल रेफर कर दिया। वहां पर डॉक्टरों ने बच्ची की जांच की, तो 4 हड्डियां टूटी होने की बात पता चली। वहीं लिवर, किडनी व अग्नाशय में भी गंभीर चोट होने की बात सामने आई।

यह भी देखे:-

मुकेश अंबानी के घर के बाहर PPE किट में सचिन वाझे ही थे? NIA कर रही है जांच
पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
जीबीयू से म्यांमार के छात्रों का जत्था कोविड के कारण अपने देश रवाना हुए
School Reopening 2021: राजधानी के स्कूलों में सीनियर कक्षाओं के छात्रों को 1 सितंबर से खोले जाने की...
Up Election 2022 : गौतमबुद्ध नगर , जानिए 11 बजे तक का मतदान प्रतिशत
वैक्सीन लगवाने पर मिल रहे सोने के सिक्के, स्कूटी और भी महंगे तोहफे
महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का 2 दिवसीय काशी दौरा, प्रशासन अलर्ट, जानें रिपोर्ट
कोरोना संकट में श्रमिक कामगार निर्धनों को मिला ह्यूमन टच फाऊंडेशन का साथ
चौथा T- 20 आज: ये चार बदलाव नही किये तो सीरीज़ हारना तय
बीएचयूः अस्पताल कर्मचारियों और छात्रों में मारपीट, विरोध में सिंह द्वार बंद, भारी पुलिस बल तैनात
नही रहा बादल.......खूंखार अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजा, होगी राजकीय सम्मान के साथ विदाई
ग्रेटर नोएडा : एटीएम काटकर लाखों रुपये उड़ा ले गए बदमाश
संकल्प सिद्ध करने में सबके प्रयास जरूरी- पीएम मोदी, कोविड वैक्सीन लाभार्थियों से बातचीत
ब्रेकिंग: ग्रेटर नोएडा बीटा 2 पुलिस ने किए अंतरराज्यीय लक्ज़री वाहन चोर गिरफ्तार
एक्टिव सिटीज़न टीम के सदस्यों ने आज फूल डे को मनाया कूल डे
यूपी में मुहर्रम पर न ताजिया और न जुलूस, शिया समुदाय सर्कुलर पर नाराज