कोविड 19: चुनावी राज्यों में भी बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण, पश्चिम बंगाल और केरल में तेजी से बढ़ रहे नए मामले

देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। ऐसे में 27 मार्च से पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव भी शुरू हो जाएंगे। चुनाव प्रचार के दौरान इन राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। एक ओर जहां असम, पुडुचेरी में मामले अभी कम हैं, लेकिन बड़े राज्य पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल में कोरोना के मामलों में लगातार बढोत्तरी देखी जा रही है।
पश्चिम बंगाल
राज्य में जब से चुनाव की घोषणा हुई है, तब से कोरोना केसों में भारी बढोत्तरी दर्ज की गई है। 26 फरवरी तक राज्य में हर दिन 200 से कम केस आ रहे थे लेकिन 18 मार्च को 300 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। राज्य में अभी तक कुल 5.79 लाख मामले सामने आए हैं और इनमें अभी भी तीन हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं। जबकि 5.65 लाख लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। राज्य में 10298 लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। अभी तक 88.75 लाख लोग कोरोना की जांच करवा चुके है। वहीं 30.17 लाख लोग कोरोना का टीका भी लगवा चुके हैं।
केरल
राज्य में भी कोरोना संक्रमण बहुत ही तेजी से फैल रहा है। केरल में हाल के हफ्तों में कोरोना के नए मामलों में उछाल देखा है। राज्य में 18 मार्च को 377 नए केस सामने आए। केरल में अब तक 10.96 लाख केस आ चुके हैं। 25397 केस अभी भी एक्टिव हैं। कोरोना संक्रमण से अभी तक 10.66 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं। 4436 लोगों की कोरोना वायरस से मौत भी हो चुकी है। अभी 1.24 लाख लोग कोरोना की जांच करवा चुके हैं। जबकि 18.91 लाख लोग कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं।
तमिलनाडु
चुनावों की तारीखों के एलान के बाद तमिलनाडु में भी कोरोना का कहर बढ़ रहा है। 26 फरवरी तक राज्य में करीब हर दिन 500 से कम नए मामले सामने आ रहे थे। राज्य में 18 मार्च को 900 से ज्यादा केस सामने आए हैं। तमिलनाडु में अब तक 8.62 लाख केस आ चुके हैं। इनमें 5811 एक्टिव केस हैं। वहीं 8.43 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि 12564 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत भी हो चुकी है। 1.85 करोड़ लोग कोरोना की जांच करवा चुके हैं। वहीं 17.18 लाख लोग कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके हैं।
असम
असम में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में बढोत्तरी देखी गई है। असम में अब तक 2.17 लाख केस आ चुके हैं। अभी तक 2.15 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं। 18 मार्च को 200 से ज्यादा केस सामने आए हैं। राज्य में 1099 की मौत कोरोना से हुई है। वहीं 70.62 लाख लोगों ने कोरोना का टेस्ट करवाया है। अभी तक 5.90 लाख लोग कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं।
पुडुचेरी
पुडुचेरी में चुनाव की घोषणा के वक्त हर दिन कोरोना के 20 से 25 नए मामले सामने आ रहे थे। 18 मार्च को 35 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में अब तक 40 हजार 201 कोरोना केस आ चुके हैं। इनमें से 276 अभी भी एक्टिव केस हैं। 674 लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। वहीं 6.51 लाख लोग कोरोना की जांच करवा चुके हैं। जबकि 37674 लोग कोरोना का टीका भी लगवा चुके हैं।

यह भी देखे:-

धर्मांतरण रैकेट मामले में UP Police की खुफिया रिपोर्ट से हुए कई बड़े खुलासे, इस तरह चलता था रैकेट
कृषि कानून के खिलाफ ट्रेन रोकने दनकौर स्टेशन पहुंचे बीकेयू के कार्यकर्ता 
पशुओं के लिए चारे की पर्याप्त उपलब्धता पर काम करने की जरूरत : नरेंद्र सिंह तोमर कृषि मंत्री
भाजपा के युवा नेता रोहित चहल को नोवरा सम्मान,  कोरोना काल में देश भर  के लोगों की मदद करने पर दिया स...
भारत ने लद्दाख में तैनात किया K-9 वज्र, एलएसी पर बढ़ेंगी मारक क्षमता
गर्भपात अब नहीं होगा कानूनी अपराध, शीर्ष अदालत से महिलाओं को बड़ी राहत, पढें पूरी रिपोर्ट
ओलिंपिक फाइनल में पहुंची कमलप्रीत कौर, कौन है यह भारत की डिस्कस थ्रो सनसनी
वेव मेगा सिटी सेंटर के खुद को दिवालिया घोषित करने कदम से, नाराज सैकड़ों खरीददारों ने प्रदर्शन किया
DMRC ने रक्षाबंधन को लेकर मेट्रो के समय में किया बदलाव, यहां देखें टाइमिंग
CORONA UPDATE : जानिए गौतम बुद्ध नगर का क्या है हाल
एस्ट्राजेनेका वैक्सीन का WHO ने किया समर्थन, इस्तेमाल को लेकर डर की खबरों को किया खारिज
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने विरोध दर्ज कराया
चैलेंजर्स ग्रुप पिछले 70 दिनों से जनपद गौतमबुद्धनगर के जरूरतमंद लोगों का कर रहे हैं सेवा
ग्रेनो स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक जल्द, 1.27 करोड़ रुपये होंगे खर्च, आईआईएएफ ...
आज से दौडऩे लगेंगी वाराणसी-राजगीर बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस, 15 माह बाद शुरू हो रही ये ट्रेन
लोगों को अन-सोशल बनाने में अहम भूमिका निभा रहा इंटरनेट मीडिया