कोविड 19: चुनावी राज्यों में भी बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण, पश्चिम बंगाल और केरल में तेजी से बढ़ रहे नए मामले

देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। ऐसे में 27 मार्च से पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव भी शुरू हो जाएंगे। चुनाव प्रचार के दौरान इन राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। एक ओर जहां असम, पुडुचेरी में मामले अभी कम हैं, लेकिन बड़े राज्य पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल में कोरोना के मामलों में लगातार बढोत्तरी देखी जा रही है।
पश्चिम बंगाल
राज्य में जब से चुनाव की घोषणा हुई है, तब से कोरोना केसों में भारी बढोत्तरी दर्ज की गई है। 26 फरवरी तक राज्य में हर दिन 200 से कम केस आ रहे थे लेकिन 18 मार्च को 300 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। राज्य में अभी तक कुल 5.79 लाख मामले सामने आए हैं और इनमें अभी भी तीन हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं। जबकि 5.65 लाख लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। राज्य में 10298 लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। अभी तक 88.75 लाख लोग कोरोना की जांच करवा चुके है। वहीं 30.17 लाख लोग कोरोना का टीका भी लगवा चुके हैं।
केरल
राज्य में भी कोरोना संक्रमण बहुत ही तेजी से फैल रहा है। केरल में हाल के हफ्तों में कोरोना के नए मामलों में उछाल देखा है। राज्य में 18 मार्च को 377 नए केस सामने आए। केरल में अब तक 10.96 लाख केस आ चुके हैं। 25397 केस अभी भी एक्टिव हैं। कोरोना संक्रमण से अभी तक 10.66 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं। 4436 लोगों की कोरोना वायरस से मौत भी हो चुकी है। अभी 1.24 लाख लोग कोरोना की जांच करवा चुके हैं। जबकि 18.91 लाख लोग कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं।
तमिलनाडु
चुनावों की तारीखों के एलान के बाद तमिलनाडु में भी कोरोना का कहर बढ़ रहा है। 26 फरवरी तक राज्य में करीब हर दिन 500 से कम नए मामले सामने आ रहे थे। राज्य में 18 मार्च को 900 से ज्यादा केस सामने आए हैं। तमिलनाडु में अब तक 8.62 लाख केस आ चुके हैं। इनमें 5811 एक्टिव केस हैं। वहीं 8.43 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि 12564 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत भी हो चुकी है। 1.85 करोड़ लोग कोरोना की जांच करवा चुके हैं। वहीं 17.18 लाख लोग कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके हैं।
असम
असम में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में बढोत्तरी देखी गई है। असम में अब तक 2.17 लाख केस आ चुके हैं। अभी तक 2.15 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं। 18 मार्च को 200 से ज्यादा केस सामने आए हैं। राज्य में 1099 की मौत कोरोना से हुई है। वहीं 70.62 लाख लोगों ने कोरोना का टेस्ट करवाया है। अभी तक 5.90 लाख लोग कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं।
पुडुचेरी
पुडुचेरी में चुनाव की घोषणा के वक्त हर दिन कोरोना के 20 से 25 नए मामले सामने आ रहे थे। 18 मार्च को 35 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में अब तक 40 हजार 201 कोरोना केस आ चुके हैं। इनमें से 276 अभी भी एक्टिव केस हैं। 674 लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। वहीं 6.51 लाख लोग कोरोना की जांच करवा चुके हैं। जबकि 37674 लोग कोरोना का टीका भी लगवा चुके हैं।

यह भी देखे:-

Tokyo Olympics: तीरंदाजी में दीपिका ने किया आगाज, रैकिंग राउंड में रहीं नौवें स्थान पर
गौतमबुद्ध नगर : भाजपा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न लाल बहादुर शास्...
जहरीले धुंए SMOG की चपेट में दिल्ली एनसीआर , इन बातों का रखें ख्याल
ताजमहल: संदल से महकी शाहजहां की कब्र, आज पेश होगी हिंदुस्तानी सतरंगी चादर
जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल में ऑनलाइन आयोजित की गयी स्पेशल असेंबली गणेश चतुर्थी
बिगिनिंग स्कूल के बच्चों ने अनोखे अंदाज़ में मनाया बाल दिवस
पथिक विचार केंद्र ने बैठक कर ग्रेटर नोएडा-दादरी क्षेत्र का राजनीतिक एजेंडा तय किया
संकल्प सिद्ध करने में सबके प्रयास जरूरी- पीएम मोदी, कोविड वैक्सीन लाभार्थियों से बातचीत
रोटरी क्लब ने लगाया रक्त दान शिविर
New Education Policy 2020 : कैबिनेट ने नई शिक्षा नीति को हरी झंडी दी
आज तमिलनाडु-केरल में PM मोदी करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां, मदुरै में मीनाक्षी देवी मंदिर में की पूजा-अर्...
ग्रेटर नोएडा के इस मशहूर मार्केट को ग्रेनो प्राधिकरण ने बताया अवैध, दर्ज कराया मुकदमा
ग्रेटर नोएडा : किसानों ने स्थगित किया धरना
टीके की दोनों डोज लेने वाले 99 फीसदी को नहीं जकड़ सका कोरोना, देखें आंकड़े
चीनी निर्यात पर साढ़े दस रुपये प्रति किलो की सब्सिडी देने का निर्णय
दर्दनाक सड़क हादसा : 6 की मौत, सात घायल, मरने वाले पांच लोग एक ही परिवार के